News

वार्षिकोत्सव का आयोजन कर स्वयंसेवकों ने शाखा मे सीखी दक्षता का किया प्रदर्शन 

0 हनुमान शाखा का मनाया वार्षिकोत्सव
मिर्जापुर।
नगर के महुवरिया बस्ती के बीएलजे मैदान (जीआईसी के सामने) लगने वाली आरएसएस की हनुमान शाखा का वार्षिकोत्सव शनिवार को धूमधाम से मनाया गया। पूर्ण गणवेशधारी सवंयसेवको ने नियमित शाखा मे सीखे गये खेल, योग, आसन, व्यायाम, प्राणायाम, दंड, नियुद्ध, सूर्य नमस्कार आदि का प्रदर्शन कर अपनी दक्षता का प्रदर्शन समाज के बीच किया। तदुपरान्त नगर कार्यवाह लखन का पाथेय स्वयंसेवकगण को प्राप्त हुआ।

उद्बोधन मे नगर कार्यवाह ने कहाकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राष्ट्र की बात करता है। संघ की शाखा खेल का स्थान मात्र नहीं, बल्कि यह संस्कार पीठ है। जहा तरुणों को अनिष्ट व्यसनों से मुक्त रखने, सज्जनशक्ति को निर्भय होकर रहने और समाज पर आने वाली विपदा में निरपेक्ष भाव से त्वरित सेवा मिलने का आशाभाव विद्यमान है।

यही कारण है कि आरएसएस का स्वयंसेवक कभी भी विचलित नहीं होता। विषम परिस्थितियों में भी वह अपने कर्तव्य और दायित्व को भली भांति निभाते हुए राष्ट्र कार्य के लिए समर्पित रहता है।

संघ की नियमित एक घंटे की शाखा मे स्वयंसेवक के अंदर व्यक्तित्व, कृतित्व और नेतृत्व की क्षमता विकसित करने के साथ संस्कार और संस्कृति सेे जुडे रहनेे के लिए प्रेरित करता है।  शाखा समाज को स्वस्थ शरीर, स्वस्थ मस्तिष्क, स्वस्थ समाज प्रदान करता है जो राष्ट्र निर्माण मे सहायक है। हमे परं वैभव की प्राप्ति के लिए ऐसे ही कार्यक्रमो के माध्यम से सब समाज को लिए साथ मे आगे बढते जाना है।

इस अवसर पर नगर कार्यवाह लखन, नगर प्रचारक राजेन्द्र प्रथम, सह नगर कार्यवाह सौरभ, नगर प्रचार प्रमुख विमलेश, शाखा कार्यवाह किशन, सह शाखा कार्यवाह अमित, मुख्य शिक्षक अखिलेश्वर, अमरेश, आकाश, विष्णु, उदय, उज्जवल, उमेश, बस्ती प्रमुख भरत, सोनू, देवेन्द्र, शुभम, जगदीश, अभिषेक, सुरेश सहित अन्य स्वयंसेवकगण मौजूद रहे। अध्यक्षता जय कुमार ने किया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!