LOKSABHA CHUNAV 2019

मिर्जापुर लोकसभा: चुनावी समर मे हैं कुल नौ उम्मीदवार

0 चौदह उम्मीदवारों के नामांकन पत्र किए गए निरस्त,

0 किसी का शपथ पत्र नहीं तो किसी के प्रस्तावकों की संख्या थी कम
0 जांच के दौरान नौ उम्मीदवारों के पर्चे पाए गए वैध  
विन्ध्य न्यूज ब्यूरो, मिर्जापुर। 
जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग पटेल ने मंगलवार को जांच के दौरान लोकसभा चुनाव के लिए दाखिल किए गए चौदह उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों को निरस्त कर दिए। इनमें पंजीकृत राजनैतिक दलों व निर्दलीय उम्मीदवारों के पर्चे खारिज किए गए है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कई उम्मीदवारों के पास निर्धारित संख्या में प्रस्ताव नहीं तो कुछ ने शपथ पत्र ही नहीं जमा किए थे।
कलक्ट्रेट स्थित जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम अनुराग पटेल की कोर्ट में मंगलवार को सुबह 11 बजे से नामांकन पत्रों की जांच की गयी। जांच के दौरान सपा के रामचरित्र निषाद, कांग्रेस के ललितेश पति त्रिपाठी, भाकपा माले की जीरा भारती, सत्य बहुजन पार्टी की अर्चना मिश्रा, भारतीय रिपब्लिकन पार्टी (इंशान) के राधेश्याम इंशान, अपना दल(एस) की अनुप्रिया पटेल, भारत प्रभात पार्टी के आदेश त्यागी, राष्ट्रीय समाज पक्ष पार्टी के दिनेश कुमार पाल व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के आशीष कुमार त्रिपाठी का पर्चा वैध पाया गया। वैध उम्मीदवारों की सूची कलक्ट्रेट के सूचना पट्ट पर चस्पा कर दी गयी है।

 

इनका पर्चा किया गया खारिज
आरपीआई के श्याम धर दुबे, निर्दल सुधाकर, सर्वजन सेवा पार्टी के राम चरन, निर्दल सुभाष, प्राउटिस्ट सर्व समाज पार्टी के विश्वनाथ, सुहेलदेव पार्टी के बनवारी प्रसाद, राष्ट्रीय क्रांतिकारी जनता पार्टी के दीनानाथ दुबे, निर्दल कौशल किशोर, निर्दल वीरेंद्र कुमार, निर्दल राजेंद्र प्रसाद, निर्दल राजेंद्र प्रसाद (सक्तेशगढ़) अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी के रामभजन गौड़, भारतीय सामाजिक न्याय मोर्चा के ओम प्रकाश पाण्डेय व सुरक्षा समाज पार्टी के विपिन कुमार श्रीवास्तव का पर्चा खारिज कर दिया गया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!