अंतर्राष्ट्रीय

विधायक, मण्डलायुक्त, डी0एम0, एस0पी0 सहित सभी अधिकारियों ने भी किया योग

0 जनपद में मनाया गया वुहद स्तर पर पॉंचवा अन्तर्राष्ट्रीय  योग दिवास
0 स्काउट गाइड के छात्र/छात्राओं को किया गया पुरस्कृत
विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर @ विन्ध्य न्यूज.  

स्थानीय राजकीय इंटर कालेज महुवरिया के जनपद स्थर योग दिवस का आयोजन जिलाधिकारी अनुराग पटेल के नूतृत्स में किया गया। इस अवसर पर नगर विधायक रत्नाकर मिश्र, मण्डलायुक्त आनन्द कुमार सिंह, जिलााधकारी अनुराग पटेल, पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार पाण्डेय, संयुक्त विकास आयुक्त अभिराम त्रिवेदी, अपर आयुक्त सूर्यमणि लालचन्द, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 ओ0पी0 तिवारी, अपर जिलाधिकारी यू0पी0 सिंह के अलावा जनद के सभी अधिकारियों ने नगर के नागरिकों के साथ योग किया।
शासन के निर्देश के क्रम आज प्रातः 6.30 बजे से ही जनपद के विभिन्न स्थानों पर योग दिवास का आयोज किया गया जिसमें जनपद के बडी संख्या में नागरिकों ने भाग लिया तथा योग किया।  जिलाधिकारी श्री अनुराग पटेल के नूतृत्स में जिला मुख्यालय स्तर पर जा0आ0सी0 इंटर काले के मैदान में भव्य एवं वृहद योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें नगर क्षेत्र के बडी संख्या में पुश्ष व महिलाओं सहित छात्र/छात्राओं ने भाग लेकर योग किया इस अवसर पर जनपद सभी अधिकारियों व मीडिया के प्रतिनिाधयों ने भी नागरिकों के साथ योग किया। जिला मुख्यालय के अलावा विभिन्न संग्ठनों के द्वारा अलग-अलग स्थानों पर येग का कार्यक्रम किया जिस क्रम में गंगा नदी के बबालू की रेत पर भी योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इसके अलावा चुनार तहसील के चुनार किला पर योग कार्यक्रम उपजिलाधिकारी चुनार के नेत्ृत्व में आयोजन किया गया। तहसील लालगंज, मडिहान के अलावा सभी विकास खण्ड कार्यालयों व स्कूलों में भी योग का कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को योग कराया गया तथ प्रशिक्षिकों को द्वारा योग के बारे में जानकारी देकर लोगों को योग के बाबरे में जागरूक किया गया। कार्यक्रम के पूर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें लोकगायिका उषा गुप्ता, अमित दूबे व डा0 मन्नू यादव के द्वारा योग दिवस पर गीत प्रस्तुत कर लोगों को जागरूक किया गया। राजकीय इंटर कालेज में आयोजित योग कार्यक्रम में योगाचार्य श्री परमार्थी तथा श्री अनूप सिंह के द्वारा योग कार्यक्रम सम्पन्न कराया गया।  जिलाधिकारी अनुराग पटेल के द्वारा इस अवसर पर स्काउड गाइड के बच्चों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत भी किया।
योग कार्यक्रम के बाद जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने आये हुये सभी अतिथियों व नागरिकों, पत्रकार बन्धुओं को योग कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये धन्यवाद व बधाई दी तथा लोगों को प्रतिदिन योग कर शरी में होने वाले बीमारियों से बचने की सलाह दी।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष भाजपा ब्रजभूषण सिंह, जिलाध्यक्ष अपना दल रमाकान्त पटेल, नगर अध्यक्ष श्याम सुंदर केशरी, नगर मजिस्ट्रेट सुशील लाल श्रीस्तव, उप जिलाधिकारी सदर गौरव श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी वी0के0 दूबे,  श्ज्ञिव प्रसाद, जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय, तहसीलदार ओम प्रकाश चौबे, मुख्य चिकित्साधिकारी ड0 ओ0पी0तिवारी, जिला जिला कार्यक्रम अधिकारी पी0के0 सिंह, के अलावा अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!