जन सरोकार

पूर्व विधायक ललितेशपति के नेतृत्व मे कांग्रेसजनो ने कर्णावती नदी तट पर दिया धरना

मीरजापुर @ विन्ध्य न्यूज.

अकोढ़ी – बबुरा मार्ग पर कर्णावती नदी मे पक्का पुल की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने रविवार को पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी के नेतृत्व मे कर्णावती नदी तट पर धरना दिया। कांग्रेसजनो ने मौके पर पहुंचे तहसीलदार सदर को मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र सौंपकर धरना समाप्त कर दिया। तीन घंटे तक चले धरना-प्रर्दशन मे कांग्रेसियों ने सत्ता पक्ष के नेताओं पर जमकर भड़ांस निकाली।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी ने अपने संबोधन मे कहा कि सत्ता पक्ष के एक विधायक व दो सांसद नदी पर पुल निर्माण कराने मे नाकाम रहे हैं। केंद्र व प्रदेश मे भाजपा की सरकार होने के बाद भी यहां के सांसद व विधायक एक अदद पुल के लिए 50 हजार की आबादी को गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एक छोटे पुल के लिए स्टीमेट के सापेक्ष धनराशि का आवंटन ही नहीं किया गया और बोर्ड लगा दिया गया कि निर्माण कार्य प्रगति पर है। मांग पत्र मे चेतावनी दी गई है कि यदि तीन माह के अंदर पुल निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया गया तो मिर्जापुर – प्रयागराज मार्ग पर चक्का जाम आंदोलन किया जाएगा।

जिलाध्यक्ष गिरीश त्रिपाठी ने कहा कि नदी पर पुल निर्माण कराने का झूठा वादा कर चुनावी वैतरणी पार उतरने वालों को जनता ही जवाब देगी। प्रधान प्रतिनिधि पंकज सिंह ने कहा कि पूर्वी छोर पर बसा अकोढ़ी गांव का किसान नदी के पश्चिमी छोर पर अपने खेतों की जुताई – बुआई करने के लिए 35 किलोमीटर चक्कर लगाने के लिए मजबूर है। बांस -बल्ली का बना संकरा पुल भी भीषण बाढ़ के दौरान नदी की धारा मे बह सकता है।

वक्ताओं ने आगाह किया कि पुल निर्माण को लेकर झूठ – फरेब की राजनीति करने वाले नेताओं का पर्दाफाश किया जाएगा। संचालन शिव सेवक पांडेय शिब्बू ने किया। इस दौरान राजन पाठक, राजधर दूबे, इमरान खान, छोटे खान, जनार्दन पाठक, जगदीश्वर दूबे, सतीश चन्द्र मिश्रा, रमाकांत, प्रशांत दूबे, पप्पू तेलौरा, अखिलेश तिवारी, रजनीश, राघवेन्द्र, अशोक, नान्हक, मृत्युंजय, विजय, द्वारिका पाल, बृजबली बिंद आदि रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!