अंतर्राष्ट्रीय

पुलवामा में हुए आतंकी हमले का भारत ने बदला लिया

0 आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद के मुजफ्फराबाद और बालाकोट ठिकाने पर गिराए एक हजार किलो बमबारी 

0 पाकिस्तान मे घुसकर आतंकी कैम्प तबाह किया

नई दिल्ली।
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का भारत ने बदला लिया है। भारत ने पाकिस्तान में स्थित आतंकी कैंप पर हमला बोला और उनके कई आतंकवादी कैंपों को ध्वस्त कर दिया। हालांकि, अभी तक इसकी आधाकारिक जानकारी का इंतजार है। मगर पाकिस्तान ने जिस तरह से दावा किया है, उससे यह लगता है कि भारत ने आतंकी कैंपों पर स्ट्राइक किया है और कई आतंकी कैंपों पर हमला बोला है। सोमवार की देर रात भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर पाकिस्तान सीमा में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंप पर हमला बोला और कई कैंपों को ध्वस्त कर दिया। हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं है।

भारतीय वायुसेना की ओर से स्ट्राइक की खबर इस लिए भी तय मानी जा रही है क्योंकि पाकिस्तान ने भी इस बात को स्वीकारा है कि भारतीय वायुसेना का विमान पाकिस्तान में घुसा और पेलोड छोड़ा। मंगलवार की सुबह पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना पर नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि भारतीय वायुसेना ने एलओसी को पार किया है। बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे, जिस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है.

भारतीय वायुसेना के सूत्रों के मुताबिक, “26 फरवरी को 03:30 बजे (25 फरवरी की रात) भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार एक बड़े आतंकवादी कैम्प पर हमला बोला और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया…’ भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने कहा कि आईएएफ विमान ने एलओसी पार आतंकवादियों के कैंप पर करीब 1000 किलोग्राम के बम गिराए।

खबर: एएनआई के हवाले से

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!