खास खबर

मतगणना अभिकर्ता बनने के लिए कोविड टेस्ट कराने स्वास्थ्य केंद्रों पर लगी रही लोगों की भीड़

चुनार।
नारायनपुर ब्लाक अन्तर्गत हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद गणना अभिकर्ता के रूप में पास बनवाने के लिए गुरुवार को ब्लाक कार्यालय पर भारी भीड़ के साथ  शोशल डिस्टेंस का धज्जिया उड़ता रहा, वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कोविड़ जांच कराने के बाद निगेटिव होने के प्रमाण पत्र के बाद ही गणना परिसर में प्रवेश दिए जाने का आदेश दाद में खाज का काम कर रहा है। आदेश की जानकारी होने के बाद भारी संख्या में ग्रामपंचायत प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य के उम्मीदवार अपने द्वारा नामित किये गये अभिकर्ताओं के साथ   प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इकट्ठे होकर कोविड़ गाइड लाइन का धज्जीया उड़ाते नजर आए।
जिला अस्पताल, कछवा सामुदायिक स्वास्थ केंद्र, पड़री पीएचसी सहित जिले के तमाम स्वास्थ्य केंद्रों पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मेअपने अपने प्रत्याशियों के मत गणना हेतु गणना अभिकर्ता बनने के लिए कोविड टेस्ट कराने हेतु भीड़ लगी रही है। भीड़ मे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था जबकि टेस्ट के दरम्यान कइ लोग कोविड पाजटिव पाए गए, जो लोग पाजटिव पाए गए वो भी इस जुगत मे रहे कि मेरा रिपोर्ट निगेटिव बताया जाय, परंतु स्वास्थ केंद्रों के अधिक्षक ने पाजटिव को निगेटिव करने से मना करते हुए कहाकि जो लोग ऐसा करेंगे, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। जो लोग पाजटिव पाए गए हैं वो तत्काल भीड़ से हटें और दवा लेकर घर जाकर आराम करें। अधिक्षक ने टेस्ट करने वाले कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिया कि जो लोग पाजटिव पाए जा रहे हैं उनके आधार कार्ड को चिन्हित कर सही मोबाइल नंबर लिखकर अलग किया जाय।
 पंचायत चुनाव में मतगणना ऐजेंट बनने के लिए कोविड़ जांच कराने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सुबह से ही भीड उमड़ पड़ी है।त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतगणना स्थल पर 72 घंटे पहले की जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी के द्वारा निर्धारित करने के बाद प्रत्याशी व ऐजेंट कोविड़ 19 जांच के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पंहुचकर कतारों में लग गए। कोविड 19 जांच के लिए आए लोगो ने जमकर शोसल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई।
न तो मास्क लगाए थे और ना ही शोसल डिस्टेंस का पलान कर रहे थे। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि दोपहर तक लगभग दो सौ लोगो के कोरोना की जांच कि गई है। भीड़ बढता देखकर प्रभारी चिकित्साधिकारी डा.अभिषेक जायसवाल ने एसडीएम अमित कुमार शुक्ला सहित प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह को अवगत कराया तब जाकर प्रभारी निरीक्षक ने तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तीन सिपाहियों को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भेजा।समाचार लिखे जाने तक कोविड़ 19 जांच के लिए लोग स्वास्थ्य केंद्र पर डटे रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!