एजुकेशन

पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में हासिल की सफ़लता

मिर्जापुर।
राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा 2022-23 का परिणाम शुक्रवार को घोषित हुआ। जिसमें पूर्व माध्यमिक विद्यालय खम्हरिया दमुआन के छात्र नागेश दूबे पुत्र कृष्ण मोहन दूबे एवं छात्रा अलका पुत्री लालबहादुर ने क्रमशः जनपद स्तरीय सूची में पहली और 54 वीं रैंक हासिल कर विद्यालय परिवार और ग्राम पंचायत को गौरवान्वित किया। जिनकी सफलता से गदगद विद्यालय परिवार ने सम्मान समारोह का आयोजन किया।  समारोह के मुख्य अतिथि महाशक्ति ब्रह्माश्रम इंटर कॉलेज बिहसड़ा के प्रधानाचार्य सुशील कुमार सिंह ने अपने संबोधन में कहाकि सफलता एक दिन की तैयारी से नहीं मिलती है, इसके लिए निरंतर अनुशासित रहकर अपने गुरुजनों के मार्गदर्शन में अध्ययन के साथ खेलकूद, सांस्कृतिक और सामाजिक गतिविधियों में सकारात्मकता के साथ प्रतिभाग करना पड़ता है।
 सौभाग्य की बात है कि विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक कवि हृदय विनोद कुमार मिश्र जो कि राज्य मीना रत्न शिक्षक पुरस्कार एवं राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित हैं, के कुशल नेतृत्व में विद्यालय के समस्त शिक्षक हुताशन कुमार, श्रीप्रकाश एवं ममता के द्वारा छात्रहित में निष्ठापूर्वक किये गये योगदान का परिणाम आज हमारे सामने उदाहरण के रूप में छात्र नागेश एवं छात्रा अलका हैं।  बच्चों और इनके माता-पिता को ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि इनसे प्रेरणा लेते हुए सभी छात्र-छात्राएं अपने गुरुजनों के मार्गदर्शन में अपना भविष्य सँवारे। विशिष्ट अतिथि ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संगम लाल पाण्डेय ने कहा कि हमें गर्व है कि जब से इस विद्यालय में शिक्षक विनोद कुमार मिश्र का पदार्पण हुआ है तब से हमारे ग्राम पंचायत के बच्चे नित नये कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं।
 
इससे पहले भी यहाँ के छात्र-छात्राओं ने प्रदेश स्तर पर उक्त परीक्षा में ज्योति सेठ ने सफलता अर्जित किया है, राज्य मीना रत्न पुरस्कार से छात्र इंद्र प्रसाद और ओंकार नाथ सम्मानित हुए हैं, आशीष कुमार राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में सम्मिलित हुए हैं तथा विद्यालय के क्रियाकलाप राष्ट्रीय चैनलों पर प्रसारित एवं समाचारपत्रों में प्रकाशित किये गये हैं।
    इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि संगम लाल पाण्डेय ने कहा कि हमें प्रधानाध्यापक द्वारा इस विद्यालय के सुंदरीकरण हेतु प्रस्ताव प्राप्त हुआ है जिसके लिए प्रयास करेंगे कि इस विद्यालय के साथ ग्राम पंचायत के सभी विद्यालयों का सुंदरीकरण यथाशीघ्र पूर्ण हो सके।
   इसी के साथ मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि द्वारा छात्र नागेश दूबे एवं मीना मंच की सुगम कर्ता ममता द्वारा छात्रा अलका को सम्मानित कर इनके उज्ज्वल भविष्य की कामनाएं की गई। प्रभारी प्रधानाध्यापक विनोद कुमार मिश्र ने कहा कि हमें गर्व है कि छात्र नागेश दूबे ने 153 अंक अर्जित कर जनपद ही नहीं प्रदेश में सर्वोच्च अंक अर्जित कर विद्यालय परिवार को हर्षित होने का सुअवसर दिया है। उन्होंने कहा कि मिशन शिक्षण संवाद की प्रेरणा से हम निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर हैं।
   उन्होंने बताया कि जनपद एवं प्रदेश स्तरीय मिशन शिक्षण संवाद के संयोजक क्रमशः अमरेश कुमार शुक्ल एवं विमल कुमार के साथ बीईओ छानबे राजेश श्रीवास्तव, एसआरजी दिनेश चंद शुक्ल, प्रधानाध्यापक हिमांशु सिंह, श्रीकांत दूबे, मालिनी सविता, अखिलेश शुक्ल, मनोज दूबे संयोगिता, मालती आदि ने भी सफल छात्रों एवं विद्यालय के शिक्षकों को बधाई दी है। इससे पूर्व मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्रीप्रकाश द्वारा एवं आगंतुकों का आभार शिक्षक हुताशन कुमार द्वारा प्रदर्शित किया गया।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!