मा तुझे सलाम

आजादी के अमृत महोत्सव पर नपाध्यक्ष ने शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियो के शिलाफलकम का किया लोकार्पण; चुनार चेयरमैन ने किया शिलापट्ट का उद्घाटन, शहीद वीर जवानों को माल्यार्पण कर पंच-प्रण की दिलायी गयी शपथ

0 अमृत काल के पंचप्रण की नपाध्यक्ष ने दिलाई शपथ, बच्चो और कलाकारो ने पेश की प्रस्तुति
मिर्जापुर।
आजादी के अमृत महोत्सव के समापन पर नगर के घोड़े शहीद स्थित महावीर पार्क में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत पार्क परिसर में शहीदों के नाम के शीलाफलकम का नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी ने लोकार्पण किया। कार्यक्रम में पहुंचे नपाध्यक्ष,अपर जिलाधिकारी, अधिशासी अधिकारी सहित अन्य लोगो ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सुंदर मुंदर जायसवाल बालिका की बालिकाओं द्वारा स्वागत गीत गाकर कार्यक्रम में आए लोगो का स्वागत किया। शीलाफलकम के लोकार्पण कार्यक्रम में आए शहीद एवं स्वतंत्रता सेनानियो के परिजनों ने अपने भावनाओ को व्यक्त किया और कलाकारो ने देश भक्ति गीतों पर अपनी प्रस्तुति दी।नपाध्यक्ष ने अमृत काल के पंचप्रण की सभी को शपथ दिलाई। लोगो से भारत के विकास के निर्माण में सभी को अपना सहयोग करने, गुलामी की मानसिकता से मुक्ति कर देश की एकता, अखंडता, उत्थान के लिए प्रयासरत होने, अपनी विरासत पर गर्व करते हुए राष्ट्र हित में अपने कर्तव्यों और दायित्वों का पालन करने की शपथ दिलाई।इस मौके पर नपाध्यक्ष ने कहा कि जब देश आजाद हुआ था, अन्य देशों के लोग भारत को एक गरीब देश कहते थे। लेकिन आज का भारत पूरे विश्व का मार्गदर्शन कर रहा है। देश में एक अलग बदलाव और क्रांति आई है। हमे भले ही भौगैलिक रूप से आजादी मिल गई है, लेकिन आज भी लोग पाश्चात्य सभ्यता के गुलाम हैं।हम लोगो को इस मानसिक गुलामी से बाहर आना होगा। इस देश में युवाओं की आबादी सबसे अधिक है।युवाओं के बल पर देश फिर से उन्नति की ओर अग्रसर होगा। आज आजादी के अमृत महोत्सव में नगर के शहीदों के सम्मान में शिलाफलकम लगाया गया है। इससे नगर में एक संदेश जायेगा की कैसे इन वीर शहीदों ने भारत को आजादी दिलाने में अपने प्राणों की आहुति दी थी।
मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत चेयरमैन ने किया शिलापट्ट का उद्घाटन
फोटोसहित (43)
चुनार, मिर्जापुर।
नगर पालिका परिषद कार्यालय स्थित गांधी पार्क में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत बुधवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डा0 सरजू प्रसाद के स्मृति में शिलापट्ट का पालिकाध्यक्ष मंसूर अहमद ने उद्घाटन किया। इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष ने  कहा कि आजादी के अमृत वर्ष यानी 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर प्रधानमंत्री जी के मंशानुरूप नगर के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डा0 सरजू प्रसाद जी की स्मृति में शिलापट्ट का अनावरण किया गया है। हमें आजादी के वीरों से देश प्रेम की शिक्षा लेनी चाहिए। अधिशाषी अधिकारी राजपति बैश ने स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान की कई स्मृतियों का वर्णन किया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी को अधिशासी अधिकारी ने विकसित भारत का लक्ष्य, गुलामी के हर अंश से मुक्ति, अपनी विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता एवं नागरिकों में कर्तव्य की भावना से संबंधित पंच प्रण का शपथ कराया।
       इस दौरान मेजर कृपाशंकर सिंह, सभासद  सत्यप्रकाश (लव) श्रीवास्तव, रामलाल, किशन मोदनवाल, संजय सोनकर, जलकल अभियंता सौरभ सिंह, आर0आई0 अजीत कुमार, सफाई निरीक्षक लालमणि यादव, कार्यालय अधीक्षक शैलेश यादव, संदीप, संतोष, पूर्व मा0वि0 के अध्यापक सुधीर सिंह तथा विद्यालय के बच्चे सहित पालिकाकर्मी उपस्थित रहे।
शहीद वीर जवानों को माल्यार्पण कर, पंच-प्रण की दिलायी गयी शपथ
0 आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव के अंतर्गत हुई कार्यक्रम
0 गुरुवार की सुबह नगर पालिका इंटर कॉलेज से नगर में निकाली जाएगी प्रभात फेरी- नपाध्यक्ष
फोटोसहित (36)
अहरौरा, मिर्जापुर।
 75 आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के अन्तर्गत सम्पूर्ण देश में उत्साह पूर्वक आयोजित किये जा रहे कार्यक्रम ‘मेरी माटी मेरा देश’ एवं ‘हर घर तिरंगा अभियान’ के क्रम में बुधवार की सुबह नगर पालिका परिषद अहरौरा में नपाध्यक्ष व ईओ सहित सभासदों ने मनाया कार्यक्रम। जिसमें अमृत काल के पंचप्रण विकसित भारत का लक्ष्य, गुलामी के हर अंश से मुक्ति, अपनी विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता, नागरिको में कर्तव्य की भावना की शपथ दिलायी।
वही स्वतंत्रता आंदोलन में शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों के 40 नाम के (शिलाफलकम) शीलापट्ट का लोकार्पण कर श्रद्धाजंलि अर्पित किया।नगर पालिका अध्यक्ष ने बताया की गुरुवार की सुबह 10 बजे नगर पालिका इंटर कॉलेज से लगभग एक हजार स्कूली छात्रों के साथ हर घर तिरंगा अभियान के तहत प्रभात फेरी निकाली जाएगी। पूरा नगर भृमण किया जाएगा। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी, अधिशासी अधिकारी रामदुलार यादव, सभासद आनन्द कुमार, प्रमोद मौर्या, अशोक मौर्या, विकास कुमार, मोहम्मद सलीम, रामदुलारे, प्रेम केशरी, इरसाद आलम, गुलशन बीबी, और रितेश सुभाष सोनकर सहित कर्मचारी प्रेम कुमार, विनोद कुमार, नीतीश केशरी, मृत्युंजय कुमार, चंदन, बबलू के साथ दर्जनों लोग उपस्थित रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!