एजुकेशन

पाँच दिवसीय डांस कार्यशाला का शामिल 100 बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर किया गया समापन

0 अंतराष्ट्रीय हास्य दिवस पर प्रशस्ति पत्र पाकर खिले बच्चों के चेहरे

0 रोटरी क्लब मीरजापुर की ओर से बच्चो के लिए हुआ नि:शुल्क आयोजन

मिर्जापुर।

रोटरी क्लब मीरजापुर की ओर से टैलेंट हाउस डांस क्रू अकादमी के सहयोग से जरूरतमंद बच्चों को नृत्य कौशल में नि:शुल्क प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए यू पी 63 मीरजापुर वाइब शीर्षक 5 दिवसीय नि:शुल्क नृत्य कार्यशाला का समापन लालडिग्गी स्थित रोटरी भवन में कार्यशाला में भाग लिए 100 बच्चों को प्रशस्ति पत्र वितरित कर किया गया।  ज्ञात हो कि कार्यशाला का शुभारंभ अंतरष्ट्रीय नृत्य दिवस पर किया गया था जिसका आज समापन किया गया।

रोटरी क्लब मीरजापुर के अध्यक्ष रो0 आयुष कुमार सर्राफ, सचिव रो0 गोकुल अग्रवाल, कार्यक्रम संयोजक रो0 देवांश सिंघानिया, रो0 रतन सिंह ने माँ विंध्यवासिनी के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर आज के कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रथम पूज्य श्रीगणेश जी के वंदना पर आधारित नृत्य प्रस्तुत करते हुए कार्यक्रम का आगाज़ हुआ। आयुष कुमार सर्राफ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की रोटरी क्लब मीरजापुर हमेशा ही लगभग हर क्षेत्र में सेवा भाव से कार्य करने का कार्य करता आ रहा है।

 

इसी भावना से जरूरतमंद बच्चों तक नृत्य का उचित प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए नि:शुल्क कार्यशाला का आयोजन किया गया है। यह एक बेहतरीन कला है और इस कार्यशाला से बच्चों का नृत्य के तरफ रुझान, उसका महत्व एवं प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित होगी। कार्यक्रम में प्रशिक्षण प्राप्त किये 100 बच्चों को प्रशस्ति प्रदान किया गया। अंतरराष्ट्रीय हास्य दिवस पर प्रशस्ति पत्र पाकर बच्चे  खुश हो गए और उन्होंने यह संकल्प लिया कि वे नियमित रूप से नृत्य का अभ्यास करेंगे, जिससे वे स्वस्थ एवं तरोताज़ा महसूस कर सकें और मानसिक रूप से स्वस्थ राह सके। साथ ही साथ अगर संभव हुआ तो नृत्य को एक बेहतरीन करियर बनाने का भी प्रयास करेंगे।

कार्यक्रम में टैलेंट हाउस डांस क्रू के संस्थापक शिवम गुप्ता, डांसर शिवम, डांसर रोहित, डांसर मोनू, डांसर शिव, डांसर रजत को सम्मानित किया गया। सर्टिफिकेट प्राप्त करने के बाद सभी प्रतिभागियों द्वारा डांस शो प्रस्तुत किया गया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!