घटना दुर्घटना

मिर्जापुर मे ससुराल पहुंचे पति ने पत्नी की धारदार हथियार से हत्या कर खुद लगाई फांसी 

पड़री, मिर्ज़ापुर। 

पडरी थाना क्षेत्र के देवाही गांव के पास पहाड़ा रेलवे स्टेशन के समीप हड़हान बस्ती में रविवार को सुबह 10 बजे पत्नी की विदाई कराने आए युवक ने दरवाजा बंद कर धारदार हथियार से पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दिया और इसके बाद मकान में लगे पंखे में दुपट्टा के सहारे फांसी लगा ली, जिससे पति और पत्नी दोनो की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पड़री पुलिस ने युवक के शव को फंदे से नीचे उतारकर व पत्नी के शव को लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक देवाही गांव निवासी शेषमणी अपने पुत्री रेनू उम्र 25 वर्ष की शादी मई 2019 में हिंदू रीति रिवाज से मध्य प्रदेश के मऊगंज जनपद के थाना शाहपुर के धरमपूरा गांव निवासी लालमनी के पुत्र सूर्यभान के साथ किया था। परिवार वालो के अनुसार पति पत्नी में विवाद के चलते मृतिका रेनू अपने मायके लगभग 4 वर्ष से रह रही थी। बीच बीच में मृतक सूर्यभान विदाई के लिए आता जाता था। रविवार को सुबह ससुराल पहुंच कर अपने ससुर शेषमनी से विदाई की बात करने लगा, लेकिन रेनू ससुराल जाने के लिए तैयार नही हुई। इस पर पति सूर्यभान गांव के प्रधान के घर गया। ग्राम प्रधान पति द्वारा दोनों पक्षों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन पत्नी मृतिका रेनू ससुराल जाने के लिए तैयार नहीं हुई। इसी बीच दोनो घर पहुंचे। परिवार के लोग अन्य काम में व्यस्त देख घर में बैठी पत्नी के पास पहुंचा और अंदर से दरवाजा बंद कर धारदार चाकू से पत्नी की गला रेत कर हत्या कर दी तथा दुपट्टे के सहारे पंखे से फांसी लगा कर जान दे दिया। पत्नी की आवाज सुन पिता, मां, बहन मौके पर पहुंच दरवाजा खोलने का प्रयास किया, लेकिन अंदर से दरवाजा बंद होने पर परिजन रम्मा आदि से किसी प्रकार दरवाजा तोड़कर अंदर देखे तो सब सन्न रह गए, जिसकी सूचना मृतका के पिता घटना की जानकारी दी गई। सूचना पर पहुंची पड़री पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। मृतिका दो भाई, तीन बहनों में दूसरी नम्बर की थी दोनो भाई वर्तमान समय में बाहर रह कर काम करते है।

अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी सदर ने मौका का किया मुआयना, दिया आवश्यक निर्देश 

पड़री, मिर्जापुर। 

घटना की जानकारी होने पर अपर पुलिस अधीक्षक नितेश सिंह व सीओ सदर मंजरी राव ने मौके पर पहुंच कर परिवार वालो से जानकारी लेते हुए पड़री थानाध्यक्ष विजय शंकर सिंह को आवश्यक निर्देश दिए तथा मृतक सूर्यभान के परिवार वालो से बात करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। अपर पुलिस अधीक्षक नितेश सिंह ने बताया गया कि मई 2019 में दोनो की शादी हुई थी। मृतक विदाई के लिए देवाही गांव आया विदाई के लिए बात नहीं बनी तो युवक ने चाकू से पत्नी की हत्या कर खुद फांसी लगा लिया। हत्या में प्रयुक्त चाकू पुलिस ने बरामद कर ली है। शव को पोस्टमॉर्टम हेतु भेजते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!