News

आरपीएफ ने आपरेशन नन्हे फ़रिश्ते के तहत नाबालिग को चाइल्ड हेल्पलाइन को किया सुपुर्द 

मिर्जापुर। 

शनिवार, 4 मई को रेलवे सुरक्षा बल प्रयागराज के सहायक उप निरीक्षक कुलवीर सिंह को प्रयागराज जंक्शन स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज संख्या 3 पर को एक नाबालिग लड़की उम्र लगभग 10 वर्ष, निवासी रसूलपुर लावारिस अवस्था में रोती हुई मिली। रेलवे सुरक्षा बल द्वारा पूछताछ करने पर कुछ बता नहीं पायी। उक्त बच्ची को चाइल्ड हेल्पलाइन, प्रयागराज की सुपरवाइजर श्रीमती सीमा पाल के सुपुर्द कर दिया गया।

रेलवे सुरक्षा बल ने आपरेशन नन्हे फ़रिश्ते के तहत नाबालिक लड़की को बाल कल्याण समिति मिर्जापुर को सुपुर्द किया। आज दिनांक 04.05.2024, दिन रविवार को रेलवे सुरक्षा बल/मिर्जापुर के निरीक्षक मनोज कुमार पांडे एवं कांस्टेबल प्रदीप कुमार पाल प्रथम को प्लेटफार्म पर निगरानी के दौरान समय लगभग 11.00 बजे प्लेटफाम्र सं. 02/03 पर पश्चिमी छोर पर एक लड़की डरी सहमी अवस्था में खड़ी मिली। रेलवे सुरक्षा बल  द्वारा पूछताछ करने पर उसने अपना नाम अमीना पुत्री आलम, उम्र-17 वर्ष, निवासी- किदवई नगर थाना- आरके किदवई नगर चौकी जिला- मुंबई सीएसटी (महाराष्ट्र) बताया।

अमीना घर से नाराज होकर बिना किसी को बताएं घर से भाग मुंबई से ट्रेन पड़कर मिर्जापुर पहुंची और जब पानी लेने के लिए ट्रेन से उतरी तो ट्रेन चल पड़ी और वह उसमें चढ़ नहीं पाई। महिला कांस्टेबल ज्योति रानी को मौके पर बुलाकर उनके द्वारा लड़की को आरपीएफ पोस्ट मिर्जापुर पर लाकर अपनी निगरानी में  रखा गया और बाद में जिला बाल कल्याण समिति मिर्जापुर के सुपुर्द कर दिया गया। यह जानकारी अमित कुमार सिंह जनसंपर्क अधिकारी प्रयागराज मंडल, उत्तर मध्य रेलवे ने दी है।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!