News

राज्यस्तरीय पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में दो सौ किलो भार उठाकर रेणुका ने पहले सथान पर जमाया कब्जा

0 पावरलिफ्टिंग में नेशनल, स्टेट, पूर्वांचल, विश्वविद्यालय स्तरीय आयोजित प्रतियोगिताओं में लगातार अर्जित कर रही सफलता
मिर्जापुर।
5 अप्रैल 2024 को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आयोजित प्रदेश स्तरीय पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में एक बार फिर कुल दो सौ किलो का भार उठाकर जिले की पावरलिफ्टिग खिलाडी रेणुका गौतम ने प्रथम स्थान प्राप्त करके जनपद का नाम गौरवान्वित किया है।

बता दे कि जनपद की होनहार बेटी रेणुका गौतम, जिसके बचपन में ही मां बाप का सिर पर से साया उठ गया। इसके बावजूद अपने मजबूत साहस और आत्मबल से अत्यंत गरीबी के स्थिति में मजदूरी करने को बाध्य होने के बावजूद सामने खड़ी अनेको चुनौतियों का सामना मेहनत से करते हुए अपनी खुद की पढ़ाई और खेल को वरियता देने के साथ ही अपने दो छोटे भाइयों के साथ भी मां बाप की जिम्मेदारी निभाते हुए उन्हें भी आगे बढ़ाने का दायित्व निभाती आ रही है। जनपद का नाम रोशन करने वाली रेणुका गौतम पुत्री स्वर्गीय राम विलास, ग्राम सभा- गांगपुर, विकास खंड नरायनपुर, तहसील चुनार, जिला मिर्जापुर आर्थिक तंगी और मां-बाप विहीन स्थिति में भी इतिहास रचने की भावना संजोकर स्वयं दो विषय में परास्नातक कोर्स पूरा करते हुए एक अच्छी पावर लिफ्टिंग और वॉलीबॉल प्लेयर भी है।

रेणुका ने हाल ही में 5 अप्रैल 2024 को गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश में आयोजित प्रदेश स्तरीय पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में पुनः कुल दो सौ किलो का भार उठा कर प्रथम स्थान प्राप्त करके जनपद को एक बार फिर सम्मानित कराया गया।
इस होनहार बच्ची प्रतिकूल परिस्थिति में जीने को बाध्य होने के बावजूद भी आज भी खेल के प्रति काफी ज्यादा लगाव संजोए है, इसी लगाव का परिणाम है कि पावरलिफ्टिंग में नेशनल, स्टेट, पूर्वांचल, विश्वविद्यालयी स्तरीय आयोजित कई प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करते हुए लगातार मेडल व प्रशस्ति पत्र प्राप्त करते आ रही है। इस बच्ची द्वारा पावरलिफ्टिंग खेल के साथ-साथ वॉलीबॉल में भी प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करते हुए अच्छा प्रदर्शन करके संमान पाया जा चुका है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!