LOKSABHA CHUNAV 2024

मिर्जापुर से अनुप्रिया पटेल, भदोही से डा. विनोद बिन्द और सोनभद्र से रिंकी कोल; मिर्जापुर के मझवा और छानबे (सु) सीट पर कराना पड सकता है उपचुनाव

मिर्जापुर।

जिले की माटी से जुडे दो विधायको को लोकसभा उम्मीदवार घोषित हो जाने से विन्ध्याचल मंडल के तीनो जनपदो मिर्जापुर, सोनभद्र और भदोही मे मिर्जापुर के ही प्रत्याशी इस बार एनडीए ने उतारे है। मंडल की तीन लोस सीटो मे से दो पर अपना दल एस और एक पर बीजेपी ने अपना उम्मीदवार उतारा है। लगातार तीसरी बार मिर्जापुर से जहा केन्द्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल चुनावी समर मे है, तो वही सोनभद्र से अपना दल एस से ही पूर्व विधायक राहुल कोल की पत्नी एवं छानबे (सु) सीट से विधायक रिंकी कोल है।

बता दें कि इस बार अपना दल एस ने ससुर एवं सोनभद्र के सांसद पकौड़ी कोल की टिकट काटकर उनकी ही बहू रिंकी कोल पर भरोसा जताया है। तो वही मंडल विन्ध्याचल के भदोही सीट से बीजेपी प्रत्याशी के रूप मे मझवा विधायक डा विनोद बिन्द का पिछले दिनो नामांकन भी हो चुका है। डा विनोद बिन्द निषाद पार्टी से मझवा विधायक है।

बता दें कि सोनभद्र से छानबे विधायक रिंकी कोल को प्रत्याशी बनाकर अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सभी को चौंका दिया है, इससे पहले पकौड़ी लाल कोल को सांसद प्रत्याशी बनाया जाना था, लेकिन उनकी बहू रिंकी कोल को प्रत्याशी बनाकर सबको चौंका दिया है। माना जा रहा है कि पूर्व विधायक स्व राहुल प्रकाश कोल के अपना दल एस के युवा संभाग के राष्ट्रीय पदाधिकारी के रूप मे जबरदस्त समर्पण भाव से पार्टी के लिए किये गये कार्यों को देखते हुए अपना दल एस की सुप्रीमो अनुप्रिया पटेल ने रिंकी कोल को आगे बढाने का निर्णय लिया होगा।

मिर्जापुर जनपद की आबोहवा से जुड़े एनडीए के तीन प्रत्याशी इस बार मंडल के तीन सीट पर लड रहे है। दिलचस्प यह है कि दो सीटिग विधायक के लोकसभा प्रत्याशी बना दिये जाने से मझवा एवं छानबे विधानसभा मे उपचुनाव के भी आसार नजर आ रहे है। यदि सोनभद्र और भदोही की सीट पर एनडीए प्रत्याशी विजयी हुए, तो जिले की दो विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव भी होगे। इस उम्मीद के साथ भी राजनीतिक सूरमा चहलकदमी बढा दिये है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!