अन्याय के खिलाफ

मिर्जापुर मे वैश्य समाज के लोगों के खिलाफ कूटरचित साजिश रची जा रही: शैलेंद्र अग्रहरि

0 बैठक कर सात वैश्यजन पर गैंगस्टर कार्रवाई का विरोध किया 
0 डीएम एसपी से मिलेगे, वापस न हुआ तो सडक से सदन तक होगा आन्दोलन
ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर।

अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन, मिर्जापुर के पदाधिकारियों की बैठक लालडिग्गी स्थित नगर अध्यक्ष व नपा सभासद संजय चौरसिया के आवास पर सम्पन्न हुयी। बैठक में मिर्जापुर नगर में सात वैश्य परिवारों के सदस्यों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में की गयी कार्यवाही की निन्दा की गयी और वासलीगंज में कुछ दबंग लोगों द्वारा कई वर्षो से अपना छोटा सा व्यापार चला रहे वैश्य परिवार के बुजुर्ग के दुकान पर जानबूझकर हमला कर अवैध अतिक्रमण किये जाने पर आक्रोश व्यक्त किया गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री शैलेन्द्र अग्रहरि ने कहा कि वैश्य समाज के लोगों के खिलाफ कूट रचना के तहत साजिश रची जा रही है। वैश्य समाज के आधा दर्जन युवाओं पर जानबूझकर कर पुलिसिया कार्यवाही के अन्तर्गत गैंगस्टर एक्ट लगा दिया जाना इसका सीधा उदाहरण है। छोटे-मोटे फर्जी एफ0आई0आर0 कर पिछले कई महीनों से परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा था और फिर उन पर अन्ततः गैंगस्टर लगा दिया गया। यह जिस सोच और समझ के साथ किया गया वह निन्दनीय है। वहीं वासलीगंज मोहल्ले में पिछले कुछ महीनों से कुछ अराजक तत्व सक्रिय हुए और सार्वजनिक स्थल पर अपना अतिक्रमण स्थापित करने की फिराक में लग गये। वहीं पर कई दशकों से अपनी छोटी से परचून की दुकान चलाने वाले बुजुर्ग वैश्य व्यापारी पर रौब दिखाते हुए दुकान से बाहर चले जाने का उन अराजक तत्वों ने निर्देश दिया, जिसका विरोध दर्ज कराने की दशा में बुजुर्ग व्यापारी को शोषण व प्रताड़ना का शिकार होना पड़ा। प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। समाज की यह दशा कत्तई बर्दाश्त नहीं होगी। हम एक जुट होकर के इसका मुकाबला करेगें। समाज पर इन राजनैतिक साजिशों का मुॅहतोड़ जवाब देने का वक्त आ गया है। विन्ध्याचल और वासलीगंज की उपरोक्त घटनाओं से कुछ सफेद पोशों की काली मंशा सामने आ चुकी है।

जिलाध्यक्ष ज्ञानचन्द गुप्ता ने कहा कि समाज का शोषण कत्तई बर्दाश्त नहीं करेगा। प्रशासन को निरंकुशता से बाहर आकर होश में काम करने की आवश्यकता है। किसी भी वैश्य या व्यापारी के साथ किया जाने वाला किसी भी प्रकार का अन्यायी कदम किसी भी दशा में संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा और इसका मुॅहतोड़ जवाब देने के लिए हम कमर कस चुके हैं। मिर्जापुर में पच्चीस वैश्य उपवर्गो को साथ लेकर हम आन्दोलन से जवाब देगें। संगठन का एक प्रतिनिधि मण्डल जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से मिलकर उक्त दोनों विषयों पर अपनी मॉग प्रस्तुत करेगा। हमारी मॉगों पर गम्भीरता से विचार न किये जाने की दशा में हम सड़क पर आन्दोलन को बाध्य होगें जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। वैश्य समाज को शोषित करने की दशा में कार्य करने वाली शक्तियों को अपनी सीमाओं में बॅधना होगा, वरना उन्हें उखाड़ फेकने की ताकत हमारी एकजुटता में है। किन्हीं सफेद पोशों की साजिश के तहत अथवा उनके संरक्षण में किये जाने वाले ऐसे कृत्यों की पूरा समाज निन्दा करता है। प्रदेश सरकार तक भी पूरी बात पहुॅचायी जायेगी।

इस दौरान जिला प्रभारी पन्ना लाल बुन्देला, ओ0पी0 गुप्ता, शत्रुघन केशरी, राहुल बरनवाल, गणेश ऊमर, मुकेश साहू, विवेक केशरवानी, विजय शंकर गुप्ता, गोपाल चौरसिया, नागेश ऊमर वैश्य, ताराचन्द्र जायसवाल, द्वारिका मोदनवाल, पंकज टण्डन, सुभ्रत अग्रहरि, विन्ध्यवासिनी केशरवानी, रितेश रैदानी, उदय चन्द्र गुप्ता, कमल कुमार गुप्ता, प्रदीप जायसवाल, अतुल अग्रवाल, सुधीर जैन, संतोष ऊमर, शंकर लाल सोनी, कामद नाथ, अशोक अग्रहरि, अमित गुप्ता, रविशंकर, रामकृष्ण केशरवानी, रूपेश वर्मा आदि रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!