अजब-गजब

वैश्य व्यापारियों के साथ मारपीट की घटना बनाने की ड्रमण्डगंज पुलिस द्वारा की गयी थी: शैलेन्द्र अग्रहरि

भास्कर ब्यूरो, मिर्जापुर।

जनपद के हलिया थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ड्रमण्डगंज बाजार के वैश्य बन्धुओं पर स्थानीय पुलिस के बर्बतापूर्ण रवैये से क्षेत्र में जन आक्रोष व्याप्त है। ड्रमण्डगंज पुलिस चौकी ने अनावश्यक रूप से वैश्य समाज के नौजवानों पर फर्जी ढंग से मुकदमे थोप दिये हैं। पुलिस के अमानवीय व्यवहार और मानव अधिकारों के हनन के खिलाफ क्षेत्र के व्यापारी भारी रोष में हैं। जिनकी शिकायत लेकर शत्रुघ्न केसरी, जय प्रकाश केसरी, कमलेश केसरी के नेतृत्व में युवा वैश्य महासम्मेलन का एक प्रतिनिधि मण्डल मुख्यालय आकर संगठन के प्रदेश महामंत्री शैलेन्द्र अग्रहरी व जिलाध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता से मिला। मामले की गम्भीरता समझते हुये श्री अग्रहरी ने तत्काल हलिया थानाध्यक्ष व पुलिस अधीक्षक से दूरभाष पर सम्पर्क किया। क्षेत्र में हो रही पुलिसिया बरर्बता की कहानी बतायी तथा ड्रमण्डगंज पुलिस चौकी इंचार्ज के विद्वेषपूर्ण रवैये पर आक्रोष व्यक्त किया। आज पुनः वैश्य महासम्मेलन कें जिला स्तरीय प्रतिनिधि मण्डल ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की और हो रही फर्जी कार्यवाही पर ध्यान आकृष्ट कराया तथा त्वरित कार्यवाही की मॉग की। पुलिस अधीक्षक ने तत्काल मामले की गम्भीरता को समझते हुये ड्रमण्डगंज चौकी इंचार्ज को निलम्बित कर घटना की निष्पक्ष जाँच कराने के आदेश दिये। इस दौरान अ0भा0 वै0 महासम्मेलन के प्रदेश महामंत्री शैलेन्द्र अग्रहरी ने कहा कि वैश्य समाज के लोगों के साथ अन्याय बर्दाश्त नही किया जायेगा। प्रदेश के किसी भी कोने में वैश्य बन्धुओं पर उठने वाली ऊँगलियाँ को भरपूर जवाब दिया जायेगा हमारा समाज भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। देश के विकास के लिए सदैव सजग रहने वाले वैश्य समाज को कमजोर समझने की भूल नहीं करनी चाहिये। ड्रामण्डगंज क्षेत्र में चार दिन पूर्व फर्जी ढंग से सब्जी व्यवसायी भगवान दास केसरी व बारह अन्य वैश्य व्यापारियों के साथ मारपीट की घटना बनाने की साजिश स्थानीय पुलिस द्वारा की गयी थी। इसके अतिरिक्त बाजार के नौजवानों पर केन्द्रीय मंत्री व सांसद के पारिवारिक सदस्य से मारपीट की घटना में जबरन जानबूझकर स्थानीय पुलिस द्वारा मामला बनाया गया। जिस पर सांसद कार्यालय को भी वैश्य महासम्मेलन के पदाधिकारियों ने सम्पर्क कर जानकारी दी और घटना को तत्काल
संज्ञान लेने की बात कही। जिस पर सांसद कार्यालय ने संवेदनशील रवैया अपनाते हुए मामले को गम्भीरता से लिया और प्रतिनिधि मण्डल की बात सुनी और आश्वासन दिया कि किसी के साथ कोई अन्याय नहीं होगा।
अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के सदस्यों ने केन्द्रीय मंत्री व सांसद कार्यालय के रूख व पुलिस अधीक्षक के न्यायपूर्ण निर्णय का स्वागत किया है।
प्रतिनिधि मण्डल में प्रमुख रूप से विरेन्द्र अग्रहरी, पन्नालाल बुन्देला, राहुल बरनवाल, शत्रुघ्न केसरी जनार्दन रस्तोगी, संजय चौरसिया, गणेश उमर, मुकेश साहू, प्रदीप जायसवाल आदि पदाधिकारी सम्मिलित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!