अन्याय के खिलाफ

वैश्य समाज के लोगों ने प्रदर्शन कर नारे बाजी की, कहा जीना दूभर हो रहा हैं

0 अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन  ने व्यापारियों के खिलाफ कूट रचनाओं और प्रशासनिक पक्षपात का लगाए आरोप

Bureau report, मिर्जापुर।

अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के सदस्यो ने जनपद मीरजापुर मे पिछले कुछ महीनों से वैश्य समाज के व्यापारियों के खिलाफ हो रही कूट रचनाओं और प्रशासनिक पक्षपात पर आक्रोश व्यक्त किया। कलेक्ट्रट परिसर पर सैकड़ो के संख्या में जमा हुए वैश्य समाज के लोगों ने आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर नारे बाजी की और कहा कि उनका जीना दूभर हो रहा हैं।

इस दौरान सभा को सम्बोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री शैलेन्द्र अग्रहरि ने कहा कि आये दिन अराजक तत्वों द्वारा वैश्य व्यापारियों के प्रतिष्ठान व मकानों पर गलत निगाहें लगायी जा रही हैं और अवैध कब्जा स्थापित करने की साजिश रची जा रही हैं। प्रशासन भी मूक दर्शक बन बैठा हुआ हैं। वहीं समाज के कुछ नौजवानों पर प्रशासनिक कार्यवाही के तहत बिला वजह गैंगस्टर जैसा एक्ट लगा युवा पीढ़ी को परेशानियों मे ढकेल दिया गया हैं। विन्ध्याचल थाना अन्तर्गत फर्जी मुकदमों में फसा वैश्य समाज के सात नौजवानों पर  गैंगस्टर एक्ट लगा दिया गया हैं। उन्होने ने मांग रखी कि कार्यवाही को तत्काल वापस लिया जाय। समाज के मुख्य धारा से जुड़कर सचेत हुए नौजवानों को ऐसी कानूनी धाराओं में राजनैतिक विद्धेषवश फॅसा कर उनका भविष्य चौपट करने की साजिश बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

जिलाध्यक्ष ज्ञान चन्द्र गुप्ता ने कहा कि मोहल्ला वासलीगंज में बुजुर्ग परचून व्यवसायी श्री विश्वनाथ केशरवानी की कई दशक पुरानी छोटी सी दुकान पर अराजक तत्वों की नजर लग गयी और उनकों दुकान से बेदखल करने की अवैध कोशिश करते हुए अतिक्रमण स्थापित करने की साजिश को मूर्त रूप दिया गया। वहॉ प्रशासन द्वारा पक्षपातपूर्ण रवैया का हम विरोध करतें हैं। सार्वजनिक स्थल पर किये गये उन अराजक तत्वों द्वारा निर्माण को तत्काल ध्वस्त कराया जाय। बेवजह वैश्य युवाओं का भविष्य खराब करने की साजिश की हम घोर निंदा करते हैं, फर्जी मुकदमों का खेल बन्द होना चाहिए।

वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार लुडिया ने कहा कि जनपद में सौहार्दपूर्ण व शान्तिपूर्ण वातावरण स्थापित करने के लिए सदैव सहयोगी वैश्य व्यापारी समाज को भरपूर प्रशासनिक मदद मिलनी चाहिए। आए दिन उन पर पड़ने वाले अराजक तत्वों की गलत निगाहों को प्रशासन भरपूर जवाब दे हम ऐसी मॉग करते हैं। अपनी प्रशासनिक नाकामयाबी को छुपाने के लिए प्रशासन ने निर्दोश नौजवानों को गैगस्टर लगाकर फसाने की कोशिश की हैं जबकि जिनके संरक्षण में ऐसे कृत्य हो रहे है उन्हे खुला छोड़ दिया गया हैं।

व्यापारी नेता शत्रुध्न केशरी ने कहा कि वैश्य समाज को प्रताड़ित करने के उदेदश्य से विन्ध्याचल थाना क्षेत्र में उसी कोतवाल की दोबारा नियुक्ति की जाती है जिसने पहले भी युवा वैश्य व्यापारियों पर फर्जी मुकदमे जबरन लगाये थे। हम ऐसे कोतवाल को तत्काल निलिंबत कर रवाना करने की मांग करते है जो व्यक्ति विशेष का आदमी बन जनहित के मुददों से बेखबर केवल अवैध वसूली में लिप्त हैं। सम्पूर्ण प्रदेश में वैश्य व्यापारियों पर बढ़ रही अराजकता का हम विरोध करते हैं । मजबूरन शांत प्रिय वैश्य समाज सड़कों पर लोकतांत्रिक आदोलनो को बाध्य होगा।

नगर अध्यक्ष व नपा सभासद संजय चौरसिया ने कहा कि अवैध कब्जों पर कार्यवाही न किये जाने से गुण्डों का मनोबल बढ़ा हैं और दो दिन के अन्दर पक्का धाट के बारादरी पर असामाजिक तत्वों ने कब्जा कर लिया हैं। जिसकी हम धोर निंदा करते है प्रशासन सत्ता का चाटूकार बन एक पक्षीय कार्यवाही राजनैतिक इशारों पर कर रहा है। प्रशासन को किसी के हाथो की कठपूतली बन काम नहीं करना चाहिए।

इस दौरान ओ0पी0गुप्ता, विवेक केशरवानी, मुकेश साहू, गणेश उमर, सुभ्रत अग्रहरि, नागेश उमर, रूपेश वर्मा, संतोष उमर, द्वारिका मोदनवाल, अशोक अग्रहरि, नयन जायसवाल, अजीत साहू, रवि गुप्ता, रवि जायसवाल, विरेन्द्र अग्रहरि, संजय गुप्ता, संतोष गुप्ता, उदय चन्द्र गुप्ता, डाली अग्रहरि, अनुज जायसवाल, पलक सिघानिया, विशाल गुप्ता, राहुल जायसवाल, मनीष गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, संजय अग्रहरि, अभिषेक साहू, संदिप गुप्ता, निलेश कुमार, शशिकांत अतुल, सौरभ सचिन, मयंक, अंकित गुप्ता, अतुल अग्रवाल, दिनेश गुप्ता, राधेश्याम शुभम, रविशंकर, मनोज गुप्ता, निखिल, रविन्द्र कुमार, आदि रहें।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!