News

शिक्षा की ज्योति को ईमानदारी से जीवन में करें आत्मसात: दिनेश चंद्र सर्राफ  

शिक्षा की ज्योति को ईमानदारी से जीवन में करें आत्मसात: सर्राफ

ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्ज़ापुर।

 

नगर के भटौली रोड विजयपुरा स्थित डॉ. सरला सर्राफ पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस के अवसर पर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन एवं विद्यालय के सभी शिक्षकों के सम्मान के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय के बच्चों एवं समस्त स्टाफ ने भारत के महान विभूति, महानवक्ता, आस्थावान विचारक, शिक्षा के प्रति अत्यधिक समर्पित , भारत के पूर्व राष्ट्रपति और एक शिक्षक के रुप में जाने जाने वाले डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के 129 वें जन्म दिवस एवं 56 वें शिक्षक दिवस पर उनके प्रतिमा पर तिलक कर, माल्यार्पण कर उनके समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया।

विद्यालय के शिक्षकों एवं बच्चों ने केक काटकर एवं विभिन्न कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षा और राजनीति में उत्कृष्ट योगदान देने वाले डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में धूम धाम से मनाया। बच्चों ने शिक्षकों के बीच म्यूजिकल चेयर, टग ऑफ़ वॉर जैसे कार्यक्रम आयोजित किये एवं उन्हें उपहार देकर शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए आशीर्वाद प्राप्त किया।

विद्यालय के चेयरमैन दिनेश चंद्र सर्राफ ने कहा की डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के महान विचारों को ध्यान में रखते हुए शिक्षक दिवस के पुनीत अवसर पर हम सब ये प्रण करें कि शिक्षा की ज्योति को ईमानदारी से अपने जीवन में आत्मसात करेंगे क्योंकि शिक्षा किसी में भेद नही करती, जो इसके महत्व को समझ जाता है वो अपने भविष्य को सुनहरा बना लेता है ।

निदेशक आयुष कुमार सर्राफ ने कहा की जीवन में शिक्षकों की अहमियत और जरुरत को महसूस करना चाहिये और उनके कार्यों को सम्मान देने के लिये हर वर्ष शिक्षक दिवस मनाना चाहिये।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य आस्था सर्राफ, प्रीती सर्राफ, उर्वशी जायसवाल, साधना तिवारी, सरोज शर्मा, नीतू गुप्ता, तनूजा गुप्ता, कीर्ति वर्मा, ज्योत्स्ना, स्वाती, प्रियंका बरनवाल, अमित यादव, रवि यादव, महेंद्र गुप्ता आदि लोग उपस्थित थे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!