घटना दुर्घटना

संदिग्ध हालात मे कपडे की दुकान मे लगी आग: सिलेंडर फटी, दो घायल

 ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर।
जिले के अदलहाट थाना क्षेत्र के कस्बा मे एक कपडे की दुकान मे संदिग्ध हालात मे सोमवार को आगे लगा गई। आग लगने की सूचना पर पहुंची पुलिस के सामने अंदर से विस्फोट जैसी आवाज आयी विस्फोट की इस घटना मे दो लोगो के झुलसने की खबर दी गई। मौके पर पहुंची यूपी 100 ने फायर ब्रिगेड को बुलाकर  आग पर काबू पाया।
जानकारी के अनुसार थाना अदलहाट अन्तर्र्गत सोमवार को सुबह पीआरवी 1094 गस्त कर रही थी कि थाना अदलहाट से सूचना प्राप्त हुर्इ कि थानें से लगभग 500 मीटर की दूरी पर एक दुकान में आग लग गयी है। इस पर पीआरवीकर्मियेां द्वारा आरओआर्इपी कन्ट्रोल रूम को मामले से अवगत कराते हुए इवेन्ट को क्रिएट किया गया तथा घटनास्थल पर पहुचकर देखा गया तो वहां भयंकर आग लगी थी। मामले की जानकारी किया गया तो पता चला कि मनोज नाम के एक व्यक्ति जिसकी कपड़े की दुकान है। उसमें शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गयी है। इस पर पीआरवी कर्मियों द्वारा कन्ट्रोल रूम की मदद से वहां की लार्इट को कटवाया गया एवं फायर टैंकर केा भेजनें हेतु बताया गया, तथा स्वयं सहित वहां मौजूद स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझानें का प्रयास किया ही जा रहा था कि दुकान के अन्दर से एक बिस्फोट हुआ। जिससें मौके पर मौजूद एक लड़की एवं एक महिला को चोट आ गयी। बिस्फोट के सम्बन्ध में जानकारी किया गया तो दुकान मालिक ने बताया कि दुकान के अन्दर एक भरा हुआ सिलेण्डर रखा गया था। तभी कुछ ही देर बाद फायर टैंकर भी पहुच गया, जिसकी मदद से आग पर काबू पाया गया एवं घायल महिला एवं लड़की को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।
मगरमच्छ दिखने से ग्रामीणों में हड़कंप
 ब्यूरो रिपोर्ट,  मिर्जापुर (मड़िहान)।
स्थानीय थाना क्षेत्र के बभनी थपनवा गांव में सोमवार की सुबह गांव के एक व्यक्ति के खलिहान में मगरमच्छ देखा गया । मगरमच्छ देखते ही ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।  कुछ ग्रामीण तो यह भी बता रहे हैं कि वह लगभग 2 दिनों से ग्राम में चक्रमण कर रहा है। जिसकी  लंबाई लगभग 6 फुट है इसे देखकर ग्रामीण भयभीत हैं। बभनी  थपनवा गाव के लोगो द्वारा वन विभाग टीम को सूचना दे दी गई है। जानकारी के अनुसार सोमवार को सुबह बभनी थपनवा गांव के एक व्यक्ति के घर के पास छ फीट का मगरमच्छ दिखाई दिया। मगरमच्छ देख लोग परेशान हो उठे। पूरे गांव मे जंगल मे आग की तरह यह सूचना फैली। फिर क्या था मगरमच्छ को देखने के लिए लोगो की भीड जुटने लगी। हिम्मत वाले उसे देखने की प्रयास कर रहे थे तो कुछ लोग देखकर भाग निकले। गांव मे मगरमच्छ आने की सूचना वन विभाग को दी गई। वन विभाग की टीम ने ग्रामीण के सहयोग से उसे ले जाकर जंगल मे छोड़कर दिया।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!