मिर्जापुर

1 फरवरी को देश भर में पुरानी पेंशन बहाली जागरूकता महाभियान: बीपी सिंह रावत

मिर्जापुर।
पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों एवं जन जन तक एनपीएस कार्मिकों की पीड़ा को पहुंचाने के लिए राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली सयुक्त मोर्चा के द्धारा 1 फरवरी को पुरानी पेंशन बहाली जागरूकता अभियान देश भर में आयोजित कराने का निर्णय लिया है, जिसमे देश के सभी एनपीएस कार्मिक सहयोग करेंंगे। पोस्टर के माध्यम से पुरानी पेंशन बहाली मांग को जन जन तक पहुंचाने का प्रयास करेगे राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत ने जोर देकर कहा है कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को देखते हुए एनपीएस कार्मिकों की मांग को बुलंद करने का यही सही समय है कौन सी पार्टी इस मुद्दे पर गंभीरता पूर्वक निर्णय लेने किए आगे आती है।
पुरानी पेंशन बहाली मांग के लिए राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली सयुक्त मोर्चा के द्धारा लगातार अनेकों कार्यक्रम किए जा चुके हैंं। कई बार ज्ञापन के द्धारा आंदोलन के द्धारा ट्विटर अभियान  एवं सड़को पर कई आंदोलन कर चुके है। अब एनपीएस कार्मिकों ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाने किए उसी पार्टी को वोट करने का निर्णय लिया है, जो पुरानी पेंशन बहाल करने लिए वचनबद्ध होगा। बी पी सिंह रावत ने जोर देकर कहा है कि कर्मचारी शिक्षक अधिकारी डाक्टर नर्स पुलिस कर्मी रेलवे कर्मी बैंक कर्मी सफाई कर्मी पैरा मिलिट्री के जवानों की मात्र एक मांग पुरानी पेंशन बहाली की आवाज हर रोज हर पटल से बुलंद की जा रही है।
वर्तमान समय में पुरानी पेंशन बहाली मुद्दा सबसे बड़ा मुद्दा बन चुका है। एक तरफ विधायक सांसद मात्र एक दिन के कार्यकाल में भी जीवन भर पुरानी पेंशन के हक दार हो जाते है, दूसरी तरफ सरकारी कर्मचारी तीस वर्ष पैंतीस वर्ष सरकारी सेवा करने के बाद भी एनपीएस बाजार आधारित पेंशन नहीं टेंशन जो बुढ़ापे का सहारा नहीं है। इसका हम पुर जोर विरोध करते है। एनपीएस काला कानून है इसको हर हाल में खत्म करना होगा, केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारों को एनपीएस कार्मिकों के हित में पुरानी पेंशन बहाली का निर्णय जल्द लेना होगा नही तो देश भर में बड़े आंदोलन होंंगे। बी पी सिंह रावत ने 1 फरवरी पुरानी पेंशन बहाली जन जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए सभी संगठनों सभी एनपीएस कार्मिक साथियों से अपील की है।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!