घटना दुर्घटना

20 सितंबर 2019 को मीरजापुर की घटना दुर्घटना और अन्य खास खबर अवश्य पढे

सगे भाइयो के विरुद्ध मारपीट सहित हरिजन बनाम स्वर्ण का मुकदमा दर्ज
         

हलिया निवासी विजय बहादुर सोनकर पुत्र पन्नालाल ने हलिया थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि बृहस्पतिवार को सायं 6:00 बजे गांव के ही निवासी विशाल पुत्र लाला अग्रहरि, आशीष पुत्र लाला अग्रहरि दोनों भाई सगे भाइयों ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए मारा पीटा जिससे मुझे पूरे शरीर में चोटे आई विजय बहादुर सोनकर की तहरीर पर दोनों सगे भाइयों के विरुद्ध शुक्रवार को मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया।  वरिष्ठ उपनिरीक्षक श्रीराम यादव ने बताया कि दोनों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

ट्रक बस की आमने सामने भिड़ंत, दर्जनो यात्री घायल

      राजगढ चौकी क्षेत्र के धौरहा के ददरा पहाड़ी स्थित अन्नपूर्णा ढाबा के सामने शुक्रवार की शुबह पांच बजे मिर्जापुर से सोनभद्र जा रही विन्ध्यनगर डिपो की सरकारी बस  की सामने से आरही ट्रक की आमने सामने भिड़ंत होने से दर्जन भर के करीब यात्री घायल हो गए दोनों की टक्कर होते ही बस के अंदर बैठे यात्रियों में कोहराम मच चीख पुकार सुन कर  स्थानीय लोगो पहुच गये और पुलिस को सुचना देते हुए घायलो को सीएचसी राजगढ़ पहुचाया जहा प्रथमिक उपचार के बाद हल्की चोट होने के कारण सभी घायलों को घर भेज दिया गया प्रताप गढ़ निवासी नियाज 32 वर्ष, सोनभद्र निवासी रमेश 19 अजय 30, प्रदीप 22, मनोज 29 का प्राथमिक उपचार करने के बाद सभी घायलों को घर भेज दिया। इधर मौका पाकर दोनों बाहनों के चालक व कंडक्टर फरार हो गए मौके पर पहुची पुलिस ने काफी जद्दोजहद के बाद जेसीबी से दोनों गाड़ियों को हटवाया करीब तीन घण्टे तक मिर्जापुर शक्तिनगर मार्ग अवरुद्ध  रहा जिसके चलते सड़क के दोनों तरफ बाहनो की लंबी कतार लग गई थी प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह ने बताया कि को हल्की चोट आयी थी जिसके बाद कुछ लोगो को सीएचसी राजगढ़ भेज दिया गया था कुछ को खरोच थी वह अपना प्राइवेट इलाज कराने के बाद अपने घर चले गए दोनों गाड़ियों के चालको की तलाश की जा रही है।

11000 बोल्टेज की तार टूटने से 4 पशुओं की दर्दनाक मौत

         मड़िहान थाना क्षेत्र के मलुआ गांव में बीती रात 11000 तार टूटकर गिरने से चार पशुओं की दर्दनाक मौत। प्राप्त जानकारी अनुसार मलुआ गांव निवासी राकेश कोल अपने पशुओं को  घर से कुछ दूरी पर सड़क किनारे बांध कर रखा था। रात में 11000 बोल्टेज का तार अचानक गिरा जिसकी चपेट में पशु आगये जिससे दो दुधारू गाय व दो बैलो की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।सुबह पशुपालक मौके पर गया तो देखा पशु मृत पड़े हुये थे।घटना के बाद परिवार में मचा कोहराम।

सर्पदंश से युवक की मौत 

लालगंज थाना क्षेत्र के रामपुर कांता गांव में गुरुवार की रात सोते समय सर्प ने युवक को डस लिया। सर्पदंश से युवक चिल्लाने लगा परिजनों की नींद खुली तो उसे उपचार के लिए करनपुर ले आए।  वहां पर उसे दवा पिलाया इसके बाद भी आराम नहीं हुआ। हालत में सुधार न होने पर उसे मंडलीय अस्पताल ले  आये । जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी लोग सर्पदंश के बाद अस्पताल न लाकर दवा पिलाने, झाड़-फूंक के लिए ले जाते हैं।  जिससे अधिकांश मौतें हो रही हैं।

ट्रेन की चपेट मे आने से महिला की मौत
कटरा कोतवाली क्षेत्र के काजी तालाब रेलवे लाइन पर शुक्रवार की दोपहर ट्रेन की चपेट में आने से महिला गंभीर रूप से घायल हो गई । उपचार के दौरान  उसकी मौत हो गई। कटरा कोतवाली क्षेत्र के सोचता अड्डा जंगिरोड  निवासी 23 वर्षीय संगीता पुत्री हिंच लाल सिलाई सीखने के लिए जा रही थी । रास्ते में काजी तालाब के पास रेलवे पटरी पार करते समय ट्रेन की चपेट में आ गई।  जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई।  स्थानीय लोगों ने परिजनों को सूचना देकर उसे उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल भेजवाया।  जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

अराजक तत्वो ने तोडी रविदास की मूर्ति, गांव मे आक्रोश 
भास्कर ब्यूरो, मीरजापुर।
   जमालपुर थाना क्षेत्र के जमालपुर ग्राम पंचायत के हरिजन बस्ती मे बीती रात अराजक तत्वों ने रविदास मूर्ति को तोड़ दिया है। मुर्ती टूटने कि सूचना चौकिदार द्वारा पुलिस को दे दी गयी है। मुर्ती टूटने से गांव मे आक्रोश व्याप्त है।
        ग्राम पंचायत जमालपुर के हरिजन बस्ती मे लगी रविदास मूर्ति तोड़े जाने से ग्रामीणों मे आक्रोश व्याप्त है। जमालपुर ग्राम पंचायत के दक्षिण दिशा मे ग्राम सभा की भूमि पर पिछले वर्ष हरिजन बस्ती मे रविदास जी की मूर्ति लोगों द्वारा स्थापित किया गया था। ग्रामीणो द्वारा पूरे श्रद्धा और विश्वास के साथ पूजा पाठ कीर्तन भजन किया जाता है।बस्ती के लोगो ने बताया कि बीती रात शरारती तत्वो ने ग्रामीणों ने टूटे मूर्ति को जोड़ कर स्थल पर रख दिया। गांव के चौकीदार द्वारा थाने मे मूर्ति तोड़े जाने की सूचना दिया गया। रविदास मूर्ति तोड़े जाने से लोगों मे काफी गुस्सा व्याप्त है।

करंट लगने से युवक झुलसा

जिले के हलिया थाना क्षेत्र के राजपुर गांव निवासी श्रीकांत गुर्जर का 25 वर्षीय बेटा राम मिलन गुर्जर शुक्रवार को घर पर बिजली का तार जोड़ते समय करंट प्रवाहित होने लगा। करंट प्रवाहित होने से बिजली की चपेट में आ गया। और दाहिना हाथ गंभीर रूप से झुलस गया। आनन-फानन में परिजनों ने निजी वाहन से हलिया के एक निजी अस्पताल में ले गये ।जहां पर उपचार चल रहा है।

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से युवक की मौत 
जिले के हलिया थाना क्षेत्र के भैसोड वलाय पहाड गांव में शुक्रवार की दोपहर लगभग दो बजे गरज चमक के साथ बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आने भैंस चराने के लिए घर से सौ मीटर की दूरी पर सीवान में गए एक युवक की मौके पर मौत हो गई। परिजनों की सुचना पर मौके पर पंहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत की सुचना पर परिजनों में कोहराम मच गया।
      भैसोड वलाय पहाड निवासी रामसजीवन यादव (40) भैंस चराने के लिए घर से पांच सौ मीटर के दूरी पर सीवान में गए थे कि इसी बीच गरज चमक के साथ बारिश होने लगी और आकाशीय बिजली गिरने से चपेट में आ गए और मौके पर मौत हो गई ग्रामीणों की सुचना पर मौके पर पंहुचे परिजनों ने पुलिस को सुचना दिया मौके पर पंहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम की कार्यवाही में जुट गई वंही परिजनों में मौत की जानकारी पर कोहराम मच गया।
हलिया थाना क्षेत्र के नदना गाव मे राजेश 35 वर्ष अपने घर के बरामदे मे चार पाई पर चार लोग बैठे थे की अचानक विजली गिरने से राजेश की घटना स्थल पर मौत हो गयी। तीन लोग सुरक्षित बच गये।
मवेशी चराने गये मतवार निवासी 6 लोग पानी से बचने के लिय पेड के नीचे गये थे। पेड के ऊपर आकाशिय विजली गिरने से घायल हो गये। घायलो मे राजेश 15, छब्बी 70, अमरावती 70, मिश्री लाल 45, सरिता30,किसमेन्द्र 8 वर्ष मवेशी चरा रहे थे कि बूदा बादी से बचने के लिए पेड के छाया मे गये वही आकाशिय विजली के चपेट मे झुलस गये।

नोट:- विन्ध्य न्यूज एवं दैनिक भास्कर हिन्दी दैनिक मे किसी भी समाचार/विज्ञापन/सूचना/सम्मन/नोटिस/मार्कशीट गुमी/ नाम परिवर्तन/ जन्मदिन मुुबारक लगवाने के लिए हमारे मोबाइल नंबर 8299113438 या संकटमोचन कार्यालय पर संपर्क कर सकते है।  

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!