घटना दुर्घटना

घरो में दौड़ा 11 हजार हाइवोल्टेज करंट, एक महिला और दो पशुओ की मौत

 

0 ध्वस्त हुई दर्जन भर घरो के विद्युत उपकरण व वायरिंग

0 ग्रामीणों ने जर्जर तार को बदलवाने के लिये विभागीय अधिकारी व कर्मचारियों को 2 माह पहले ही चेता चुके थे

0 हरकत में आये होते विजली विभाग के अधिकारी तो न होती ऐसी घटना

विन्ध्य न्यूज ब्यूरो, पड़री (मिर्ज़ापुर)।

थाना क्षेत्र के अकसौली गाँव के पश्चिम पूरा में बीती रात लगभग 3 बजे भोर 11हजार के हाई वोल्टेज तार के टूटकर गिरने से पूरे पश्चिमपूरा मोहल्ले के घरो में बरसात के दिनों में कर्रेंट उतरने से जहाँ एक 30 वर्षीय महिला की मौत,और एक किसान के 2 बैलो की मौके पर मौत हो गई वही लगभग पश्चिमपूरा मोहल्ले में लगे 3 ट्रांसफार्मर धु धु कर जल गए और दर्जनों घरो के विद्युत उपकरण जलकर ध्वस्त हो गए।
घटना के सम्बंध में बताया जा रहा है की बीती रात 3 बजे अकसौली गाव के पश्चिमपूरा मोहल्ले में तेज बारिश के दौरान 11 हजार वोल्टेज के तार टूटकर कर गिर गया और साथ ही साथ घरो में उसके कर्रेंट उतरने से गाँव निवासी निशा देवी 30 वर्ष पत्नी आशीष दुबे रात में 3 बजकर 20 मिनट पर चारपाई से नीचे उतरते समय जमीन से अर्थ पाने व 33 हजार वोल्टेज के कर्रेंट के चपेट में आने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई,मृतक निशा को 3 पुत्रिया है,सबसे छोटी पुत्री ढाई माह की गोद में थी,और टेड़ई पुत्र बद्री के 2 बैलो कि भी मौत हो गई।और दर्जन भर घरो के विद्युत उपकरण जलकर नष्ट हो गए।
ग्रामीणों का कहना है की 11 हजार वोल्टेज के तार के ढेर नीचे लटक जाने व जर्जर हो जाने की जानकारी लिखित रूप से ग्रामीणों ने लगभग आज के दो माह पूर्व विजली बिभाग के अधिकारियों को दिए थे।लेकिन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा टहाला बहाली करते करते आज लगभग दो माह के दिन बीत चले थे लेकिन उसको सही नही कराया गया था।
ग्राम प्रधान इंद्रावती देवी ने बताया की जर्जर तारो से की जा रही विद्युत आपूर्ति के विषय मे विजली विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया गया था फिर भी उसको नही सुधरवाया गया। वरसात के दिनों में बारिश होने से विद्युत कर्रेंट की ज्वादे खतरा रहता है,ऐसे में जो भी समश्याये विद्युत तार ट्रांसफार्मरो से जुड़े है, उसको तुरंत सुधरवाया जाए। वही समाजसेवी रमेश पाण्डेय ने बताया की अगर विभागीय अधिकारी सुधि नही लिए तो भबिष्य में इस तरह के घटनाओ की पुनरावित्ति हो सकती है, विभागीय अधिकारी इसको संज्ञान में लेवे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!