घटना दुर्घटना

कुए मे उतरे तीन व्यक्तियो की जहरीली गैस से दम घुटने से मौत

मिर्जापुर @ विन्ध्य न्यूज 
मंगलवार को दोपहर बाद जिले के जिगना थाना क्षेत्र के ग्राम गौनौरा में टुल्लू  पंप ऊपर करने के लिए उतरे 2 व्यक्ति जहरीली गैस की चपेट मे आकर बेहोश हो गये। काफी देर तक उनके बाहर न आने पर तीसरा व्यक्ति भी नीचे उतरा लेकिन वह भी बेहोश हो गया। घटना की सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस बचाव और राहत कार्य मे जुट गई। लेकिन जब तक उन्हे बाहर निकाला गया तब तक तीनो की दम घुटने से मौत हो चुकी थी।
            जानकारी के अनुसार जिगना थाना क्षेत्र के ग्राम गौनौरा निवासी तौलन व लालमणि पाल मंगलवार को दोपहर बाद कुएं में टुल्लू पंप ऊपर करने के लिए उतरे की कुएं में गैस होने के कारण दोनों लोग बेहोश हो गए। बताते है कि इन दोनों लोगों को बचाने में लिए अजय पाल भी नीचे उतरे, लेकिन वह गैस के प्रभाव में आए इस प्रकार तीनो लोग बेहोश हो गए मौके पर ही  तीनों लोगों की मृत्यु हो गई।  मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन, थाना प्रभारी जिगना पर्याप्त पुलिस बल के साथ मौजूद है। आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। मृतको मे तौलन पाल पुत्र गया प्रसाद पाल निवासी राजपुर कुशहा थाना जितना,   लालमणि पाल पुत्र नखडू निवासी राजपुर कुशहा थाना जिगना और अजय पाल पुत्र जगदीश पाल निवासी मझहा थाना थाना मांडा प्रयागराज शामिल है।
सांसद अनुप्रिया पटेल ने दुख व्यक्त किया 
स्थानीय सांसद व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल जिगना थाना क्षेत्र के गोनौरा गांव में हुए हादसे से काफी व्यथित हैं। उन्होंने मृतकों के परिजन के प्रति सहानुभूति भी जताया है।
अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि घटना काफी दुखद है। इस घटना में जो तीन लोग मरे हैं, उनको वापस तो नहीं लाया जा सकता। लेकिन इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए भविष्य में एहतियात जरूरी है।
सांसद ने इस बाबत जिलाधिकारी से बात करके मृतकों के परिजन को अधिकतम मुआवजा दिलाने को कहा।
बता दें कि मंगलवार को गोनौरा गाव में कुएं में लगे वाटर पम्प को ऊपर करने के लिए उतरे तीन लोगों की मौत जहरीली गैस के कारण हो गई। इनमें दो जिगना थाना क्षेत्र के थे। एक मांडा थाना क्षेत्र का निवासी है।
नोट:- विन्ध्य न्यूज एवं दैनिक भास्कर हिन्दी दैनिक मे किसी भी समाचार/विज्ञापन/सूचना/सम्मन/नोटिस/मार्कशीट गुमी/ नाम परिवर्तन/ जन्मदिन मुुबारक लगवाने के लिए और AB STAR NEWS चैनल पर समाचार और विज्ञापन के लिए आप हमारे मोबाइल नंबर 7355757272 या संकटमोचन कार्यालय पर संपर्क कर सकते है। 
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!