आध्यात्म

श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ की तैयारी हुई पूरी: 3600 स्क्वायर फीट के बनें यज्ञशाला में 25 हवन कुंण्ड

विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर @ विंध्य न्यूज़ 
नगर के महुवरिया स्थित जीआईसी के सामने बीएलजे इंटर कॉलेज के मैदान पर एक नवम्बर से आयोजित दस दिवसीय श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ एवं संगीतमय रामकथा अघोराचार्य बाबा दुखिया रामजी महाराज के नेतृत्व में किया जा रहा है । बाबा के सैकड़ों शिष्य यज्ञ की व्यवस्था में लगे रहेंगे ।
विशाल यज्ञशाला विशाल यज्ञ के लिए बड़े पैमाने पर आयोजित कार्यक्रम की विशालता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 3600 स्क्वायर फीट के बनें यज्ञशाला में 25 हवन कुण्ड बनाया गया है । पांच मंजिला यज्ञशाला में प्रतिदिन प्रातः आठ से बारह बजे तक वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सपत्नीक विराजमान यजमान भक्त आहुति प्रदान करेंगे । इसके लिए कई टन आम की लकड़ी के साथ ही हवन सामग्री डाली जायेगी । जन कल्याणकारी यज्ञ की व्यवस्था भक्त गण निरंतर कर रहे हैं ।
https://youtu.be/vsJEpNIPBXI
मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि एक नवम्बर से श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ एवं संगीतमय श्रीराम कथा कलश यात्रा के साथ आरंभ होगा । प्रातः भक्तों के द्वारा यज्ञशाला की परिक्रमा की जायेगी । इसके बाद अपराह्न साढ़े तीन बजे से संगीतमय श्रीराम कथा होगी । कथावाचक दिलीप कृष्ण भारद्वाज जी के द्वारा मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की लीलाओं का वर्णन किया जायेगा । संरक्षक नीरज अग्रवाल ने बताया कि संगीतमय कथा के लिए पांच हजार भक्तों की क्षमता वाले एक मंडप का अलग निर्माण किया गया है । यज्ञ स्थल पर ही रात्रि आठ बजे से 11 बजे तक वृंदावन के कलाकारों द्वारा रासलीला का मनभावन मंचन किया जायेगा ।
विशाल आयोजन की भव्यता को मूर्त रुप देने के लिए सैकड़ों भक्त लगे हुए हैं । व्यवस्था का दायित्व अध्यक्ष विश्वनाथ अग्रवाल, संरक्षक नीरज अग्रवाल, महेश तिवारी, रामकुमार तिवारी, अश्विनी श्रीवास्तव, मनोज दमकल, रिंकू, राजेश चौरसिया समेत दर्जनों लोगों ने सम्हाल रखा है । यज्ञ की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे राज्यसभा सदस्य राम सकल प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल भव्य आयोजन स्थल पर पहुंचे । उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी कर इस ऐतिहासिक यज्ञ, कथा और रासलीला के संगम के आयोजन में शामिल होना परम सौभाग्य का विषय कहा ।
नोट:- विन्ध्य न्यूज एवं दैनिक भास्कर हिन्दी दैनिक मे किसी भी समाचार/विज्ञापन/सूचना/सम्मन/नोटिस/मार्कशीट गुमी/ नाम परिवर्तन/ जन्मदिन मुुबारक लगवाने के लिए और AB STAR NEWS चैनल पर समाचार और विज्ञापन के लिए आप ब्यूरो चीफ विमलेश अग्रहरि के मोबाइल नंबर 8299113438 या 9415674252 पर, ईमेल: mirzapurbhaskar@gmail.com या संकटमोचन ब्यूरो कार्यालय पर संपर्क कर सकते है। 
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!