खास खबर

लौह पुरूष के जन्म दिवस पर जनपद में हुये विविध कार्यक्रम

० देश की अखंडता व एकता को बनायें रखने में सरदार पटेल की अहम भूमिका
विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर @ विंध्य न्यूज़ 
  लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस में आज जनपद में पूरे हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया । इस अवसर पर जनपद में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसी क्रम में स्व0 इंन्दिरा गांधी की पुण्यतिथि को राष्ट्रीय संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया।
जिलाधिकारी अनुराग पटेल इस अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में सरदार बल्लभ भाई पटेल के व स्व0 इंदिरा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया तथा उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को राष्ट््रीय अखण्डता एकता का शपथ दिलाया गया। अपने सम्बोधन में जिलाधिकारी ने कहा कि देश को एक सूत्र में बांध कर एकजुटता करने में सरदार बल्लभ भाइ्र पटेल जी की अहम भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरे निष्ठा व लगन तथा ईमानदारी से करें तथा सरदार पटेल के दिखायें गये रास्तों पर चलें और देश को मजबूत बनाये रखने में अपनी योगदान दें। इस अवसर पर पुलिस लाइन से ’’ रन फार यूनिटी को अपर जिलाधिकारी यू0पी0 सिंह के द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। जिसमें भारी संख्या में स्कूली बच्चें, अधिकारीगण, एवं जनपद के गणमान्य नागरिकों ने भाग लियां। इस अवसरर पर प्राइमरी विद्यालयों के बच्चों के द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में प्रभातफेरी भी निकाली गयी तथा लौह पुरूष सरदार पटेल के जीवन राष्ट््रीय एकता एवं अखण्डता पर छात्रों के द्वारा स्लोगन का भी संकलन किया गया। जिजा संयुक्त चिकित्सालय एवं महिला चिकित्सालयों में मरीजों को फल वितरण का कार्यक्रम भी सम्पन्न हुआं।इसके बाद स्कूलों में बच्चों को सरदार बल्लभ भाई पटेल के व्यक्तित्व व कृतिव पर प्रकाश भी डाला गया। कलेक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी यू0पी0 सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी एम0ए0 अन्सारी, नगर मजिस्ट्रेट सुशील लाल श्रीवास्तव, सहित सभी सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
 
सरदार वल्लभ भाई पटेल व श्रीमती इंदरा गाँधी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में निकाली गई रैली
अदलहाट।
अदलहाट स्थित नवज्योति इण्टर कालेज में लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल व  इंदरा गाँधी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में प्रधानाचार्य संगम प्रसाद द्विवेदी व अवनीन्द्र कुमार पांडेय के नेतृत्व व विद्यालय परिवार के सहयोग से रैली निकाली गई।  विद्यालय के प्रधानाचार्य संगम प्रसाद द्विवेदी, अवनीन्द्र कुमार पाण्डेय ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल व  इंदिरा गांधी के चित्र पर तिलक लगाकर माल्यार्पण कर पूजा अर्चना की साथ ही बच्चो को शपथ दिलाई की मैं सत्यनिष्ठा से सपथ लेता हूं कि मै राष्ट्र की एकता अखंडता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूँगा। मैं यह सपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूँ जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यो द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प  करता हूँ । इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य संगम प्रसाद द्विवेदी, अवनीन्द्र कुमार पांडेय, अश्विनी पाण्डेय, पंकज कुमार गुप्ता, दीपक कुमार, हेमन्त  श्रीवास्तव, हरिश्चंद्र, शम्भूनाथ, नीतू सिंह, इंद्राणी श्रीवास्तव आदि समस्त अध्यापक मौजूद रहे।
पुलिस कार्यालय समेत थानों/ चौकियों व कार्यालयों पर दिलायी गयी राष्ट्रीय एकता की शपथ
० पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कार्यालय में पुलिसकर्मियों को दिलाई गयी राष्ट्रीय एकता की शपथ
 गुरुवार को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर पुलिस ऑफिस समेत पजनपद के समस्त थाना/ चौकियों और कार्यालयों पर समस्त पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा राष्ट्रीय एकता की शपथ ली गयी। पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस पर आयोजित रन फार युनिटी दौड में शामिल होने के बाद, पुलिस अधीक्षक कार्यालय मे आयोजित कार्यक्रम में लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर, पुलिसकर्मियों को राष्ट्र की एकता , अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखनें की शपथ दिलाई गयी। तत्तपश्चात पुलिसकर्मियो के संबोधित करते हुए सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन पर प्रकाश डाला गया तथा सरदार वल्लभभाई पटेल की दुरदर्शिता एवं कार्यो बताया गया। इसी क्रम में पुलिस लाईन, जनपद के समस्त थानों/ चौकियों , कार्यालयों मे एकता दिवस की शपथ दिलाई गयी। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन, अपर पुलिस अधीक्षक नगर, क्षेत्राधिकारी सदर, प्रतिसार निरीक्षक, वाचक पुलिस अधीक्षक, पी0आर0ओ0 पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस कार्यालय के समस्त पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर रन फार यूनिटी का हुआ आयोजन
राजगढ़।
  क्षेत्र के पटेल नगर बाजार में सरदार पटेल प्रतिमा के पास आज रन फार यूनिटी का आयोजन किया गया आयोजन की अध्यक्षता हौसले बिहारी भाई पटेल ने किया मुख्य अतिथि क्षेत्राधिकारी आप्रेशन मड़िहान रमाकांत पटेल रहे संचालन डॉ अरविंद सिंह ने किया
      पटेल नगर बाजार स्थित  सरदार वल्लभभाई पटेल की 144  जयंती के अवसर पर दौड़ प्रतियोगिता में बालक एवं बालिकाओं ने हिस्सा लिया प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान आने वाले बच्चों को क्षेत्राधिकारी रमाकांत पटेल ने बच्चों को मेडल देकर पुरस्कृत किया
    इस अवसर पर सीओ रमाकांत पटेल की धर्मपत्नी गोमती सिंह, रामकृपाल भारती ,प्रधानाध्यापक तेज नारायण सिंह, देव शरण सिंह, अखिलेश कुमार सिंह सहित सैकड़ों क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
एकता एवं अखंडता दिवस के अवसर पर निबंध प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
 प्राथमिक विद्यालय -भवरख विकासखंड -पहाड़ी जनपद -मिर्जापुर में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के शुभ अवसर पर राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता दिवस के रूप में मनाया जाने के उपलक्ष में विद्यालय के छात्रों ने स्लोगन के माध्यम से एवं पूरे राष्ट्र को एक सूत्र में बांधने की विधा पर एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा पांच एवं कक्षा 4 की सभी छात्र छात्राओं ने बढ़-चढ़कर के हिस्सा लिया। प्रधानाध्यापक द्वारा लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बारे में जानकारी दी। यह कार्यक्रम मुख्य रूप से जीएमआर कंपनी द्वारा आयोजित किया गया। सभी छात्रों को सम्मानित किया जाएगा तथा प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय  स्थान पाने वाले प्रतियोगियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजनाथ तिवारी, जीएमआर कंपनी के वीरेंद्र शुक्ला, चंदन, खुशाल सिंह एवं  चंद्रकला उपस्थित रही।
नोट:- विन्ध्य न्यूज एवं दैनिक भास्कर हिन्दी दैनिक मे किसी भी समाचार/विज्ञापन/सूचना/सम्मन/नोटिस/मार्कशीट गुमी/ नाम परिवर्तन/ जन्मदिन मुुबारक लगवाने के लिए और AB STAR NEWS चैनल पर समाचार और विज्ञापन के लिए आप ब्यूरो चीफ विमलेश अग्रहरि के मोबाइल नंबर 8299113438 या 9415674252 पर, ईमेल: mirzapurbhaskar@gmail.com या संकटमोचन ब्यूरो कार्यालय पर संपर्क कर सकते है। 
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!