अजब-गजब

मीटर रीडिंग लिए बगैर घर घर बिजली योजना लाभार्थी को थमा दिया 32000 का बिजली बिल

० कनेक्शन फरवरी 16 में सप्लाई रिलीज डेट अगस्त 14 मई दिखाए जाने का मामला

विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर।
बिजली विभाग कब किस लाभार्थी पर मेहरबान हो जाए और कब किसी को बेवजह बिल भेज कर मानसिक रूप से पीडा पहुंचा दे, इसका कोई ठिकाना नहीं है।‌ कुछ इसी तरह का प्रकरण विद्युत वितरण खंड द्वितीय के अंतर्गत आने वाले ग्राम व पोस्ट विजयपुर निवासी शिरीष कुमार के साथ हुआ है। यहां मीटर रीडिंग लिए बगैर सप्लाई रिलीज डेट अवैधानिक रूप से 8 अगस्त 2014 डालकर 31921 रुपए का बिल लाभार्थी के पास भेज दिया गया है, जो कि अवैधानिक है लाभार्थी के मुताबिक सप्लाई की रिलीज डेट 10 फरवरी 2016 है।
लाभार्थी शिरीष कुमार अग्रहरि ने जिला अधिकारी एवं बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता मनोज यादव को रजिस्टर्ड पत्र भेजकर बताया है कि हर घर बिजली योजना का लाभ देते हुए उनको निशुल्क 10 मीटर केबल, बिजली मीटर एवं एक बल्ब का बोर्ड प्राप्त कराकर आधार की फोटो कॉपी ली गई थी।  3 अक्टूबर 2015 को ठेकेदार बोर्ड लगा कर चला गया और कहे कि लाइनमैन से इसको जुड़वा लेना। काफी दिन बीत जाने के बाद प्रार्थी के बार बार कहने पर 10 फरवरी 2016 को उक्त कनेक्शन पोल से जोड़ा गया और बताया गया कि ₹220 प्रति माह बिल आएगा जब कि प्रार्थी को यही द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी उसका बिल ₹31000 के लगभग है। ऐसे में जब लाभार्थी स्वयं पावर हाउस विजयपुर पर पहुंचा तो उसमें ₹31921 का बिल और रिलीज डेट 8 अगस्त 2014 पाया गया जिस से प्रार्थी देखकर आ गया जिलाधिकारी को भेजे शिकायती पत्र में उसने कहा है कि मामले की जांच कर यथाशीघ्र बिजली बिल जो अवैधानिक रूप से भेजा गया है सही-सही बनाते हुए उसका भुगतान किश्तों में कराया जाए।
नोट:- विन्ध्य न्यूज एवं दैनिक भास्कर हिन्दी दैनिक मे किसी भी समाचार/विज्ञापन/सूचना/सम्मन/नोटिस/मार्कशीट गुमी/ नाम परिवर्तन/ जन्मदिन मुुबारक लगवाने के लिए और AB STAR NEWS चैनल पर समाचार और विज्ञापन के लिए आप ब्यूरो चीफ विमलेश अग्रहरि के मोबाइल नंबर 8299113438 या 9415674252 पर, ईमेल: mirzapurbhaskar@gmail.com या संकटमोचन ब्यूरो कार्यालय पर संपर्क कर सकते है। 
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!