जन सरोकार

शेयर एंड केयर संस्था के बैनर तले डैफोडिल्स परिवार ने 11 कन्याओं का कराया सामूहिक विवाह

विमलेश अग्रहरि,  मिर्जापुर।
मिर्जापुर में शिक्षा की अलख जगाते हुए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सहित कई अन्य रिकॉर्ड में शुमार हो चुकी डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी अपने लोहिया तालाब स्थित स्कूल परिसर में मंगलवार को 11 कन्याओं का सामूहिक विवाह करा कर एक दूजे को सात फेरों के बंधन में बांध दिया और सात जन्म तक साथ निभाने का संकल्प दिलाया। सभी जनों को बीएसपी के सामान सहित आवश्यक दहेज भी डैफोडिल परिवार की ओर से प्रदान किए गए।  इस दौरान नगर के गणमान्य लोगों ने सभी 11 वर वधू को आशीर्वाद प्रदान किया।
    डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर अमरदीप सिंह अपराजिता सिंह ने विगत कई वर्षों की भांति इस वर्ष भी 11 निर्गुण कन्याओं का पाणिग्रहण संस्कार संपन्न कराया। रीति रिवाज के साथ राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त पंडित रामलाल त्रिपाठी ने विवाह का कर्मकांड कराया। शेयर एंड केयर संस्था के बैनर तले सामूहिक विवाह का कार्यक्रम कई वर्षों से होता है। इस आयोजन में स्कूल के डायरेक्टर सारा खर्च करते आ रहे हैं लगभग 600 यात्रियों और बारातियों के नाश्ते एवं भोजन की व्यवस्था भी डायरेक्टर की ओर से की गई थी उपहार स्वरूप ढेर सारी सामग्री भी प्रदान की गई। सामाजिक कार्य की सभी ने खुले दिल से सराहना की इस अवसर पर नवविवाहित वर-वधू को आशीर्वाद प्रदान करने के लिए स्कूल की चेयरपर्सन डॉ टी भाटिया एवं बी सैनी भी मौजूद रही।  स्कूल के डायरेक्टर साहिबा सिंह व कषिका सिंह ने भी इस आयोजन में हिस्सा लिया। इस दौरान शहर के गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति रही सभी कन्या एवं उनके अभिभावकों ने आयोजकों के प्रति आभार व्यक्त किया पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर अमरदीप सिंह ने बताया कि 11 कन्याओं का विवाह कराया गया उनमें सावित्री परिणय राकेश कुमार, बरखा परिणय ज्ञानधर,  चंदा निषाद परिणय सजावल,  मनीषा कुमारी परिणय राम विलास,  साक्षी परिणय मुन्ना यादव,  रिंकी परिणय राहुल निषाद, शीला भारती परिणय राजू भारती पुणे 11 वर वधू का पाणिग्रहण संस्कार संपन्न कराया गया।
इस अवसर पर सभी लड़कियों को गिफ्ट स्वरूप प्रदान किए गए सामग्री में साइकिल, पलंग, रजाई, गद्दा, अलमारी,  मंगलसूत्र, साल, साड़ी, गहने का बकशा, पिछौडी, टेबल, कुर्सी, सैंडल, बर्तन सेट, चादर सहित तमाम उपयोगी सामग्री सभी बंधुओं को भेंट किया गया एवं अन्य सामग्री प्रदान की गई।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!