जन सरोकार

अकोढ़ी में कर्णावती नदी पर बनेगा पुल, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य करेंगे शिलान्यास: अनुप्रिया पटेल

0 पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल एवं स्थानीय विधायक रत्नाकर मिश्रा का प्रयास सफल रहा
0 सेतु के निर्माण से एक लाख लोगों को मिलेगा लाभ 
विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर। 
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मिर्जापुर जनपद में कर्णावती नदी पर अकोढ़ी गांव में निर्मित होने वाले पुल का 29 दिसंबर को शिलान्यास करेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और स्थानीय विधायक  रत्नाकर मिश्रा के सराहनीय प्रयास से आज सेतु का निर्माण शुरू होने जा रहा है।
लगभग 730.67 लाख रुपए की लागत से अकोढ़ी-बबुरा-जोपा मार्ग पर सेतु परियोजना का निर्माण किया जाएगा।  अनुप्रिया पटेल सेतु के निर्माण हेतु मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को 1 फरवरी 2019 एवं 1 अक्टूबर 2019 को तथा 3 फ़रवरी 2019 को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद जी को पत्र लिख चुकी हैं।
 अनुप्रिया पटेल एवं स्थानीय विधायक रत्नाकर मिश्र ने मुख्यमंत्री कार्यालय एवं उपमुख्यमंत्री कार्यालय के संज्ञान में लाया था कि वर्ष 2016 में आई बाढ़ की वजह से अकोढ़ी-बबुरा-जोपा मार्ग पर निर्मित पुल क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसकी वजह से लगभग एक लाख की आबादी को 35 किमी घूमकर जनपद मुख्यालय आना पड़ता है, परिणामस्वरूप आम जनता को काफी दिक्कत होती है।
श्रीमती अनुप्रिया पटेल एवं स्थानीय विधायक रत्नाकर मिश्रा के प्रयास से अब इस पुल का निर्माण शुरू होगा। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य इस सेतु परियोजना का 29 दिसंबर को शिलान्यास करेंगे। सेतु का निर्माण, पहुंच मार्ग, सुरक्षात्मक कार्य एवं भूमि अधिग्रहण पर 730.67 लाख रुपए की धनराशि खर्च होगी।  सेतु के निर्माण हेतु 342.87 लाख रुपए, बबुरा की ओर 185 मीटर पहुंच मार्ग एवं मिर्जापुर की ओर 180 मीटर पहुंच मार्ग के निर्माण पर 80.93 लाख रुपए और सूरक्षात्मक कार्यों पर 68.66 लाख रुपए की धनराशि खर्च होगी। इसके अलावा भूमि अधिग्रहण एवं अन्य कार्यों पर शेष राशि खर्च होगी।
 अनुप्रिया पटेल का कहना है कि सेतु के निर्माण से क्षेत्र के लगभग एक लाख लोगों को लाभ मिलेगा। आवागमन बेहतर होगा और जनपद मुख्यालय आने के लिए समय की बचत होगी। उन्होंने सेतु परियोजना के लिए स्थानीय लोगों को बधाई दी है एवं इस परियोजना को शुरू कराने हेतु सहयोग के लिए स्थानीय विधायक रत्नाकर मिश्र के प्रति आभार जताया है।
नोट:- विन्ध्य न्यूज एवं दैनिक भास्कर हिन्दी दैनिक मे किसी भी समाचार/विज्ञापन/सूचना/सम्मन/नोटिस/मार्कशीट गुमी/ नाम परिवर्तन/ जन्मदिन मुुबारक लगवाने के लिए और AB STAR NEWS चैनल पर समाचार और विज्ञापन के लिए और हमसे जुड़ने के लिए आप ब्यूरो चीफ विमलेश अग्रहरि के मोबाइल नंबर 8299113438 या 9415674252 पर, ईमेल: mirzapurbhaskar@gmail.com या संकटमोचन ब्यूरो कार्यालय पर संपर्क कर सकते है। 
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!