विन्ध्याचल मण्डल: मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही

यातायात नियमों के पालन से ही रूकेंगी दुर्घटनाएं: डीएम

0 परिवहन विभाग के भाषण प्रतियोगिता में मिर्जापुर की पूर्णिमा, भदोही की अंजली एवं राजन प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय रहे 
विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर।
 डीएम सुशील कुमार पटेल ने सड़क पर चलते समय यातायात नियमों के पालन पर जोर दिया, साथ ही कहाकि इसके प्रति जन जन की सहभागिता एवं जागरूकता भी जरूरी है। डीएम श्री पटेल शुक्रवार को परिवहन विभाग द्वारा आयोजित सड़क सुरक्षा से संबंधित उच्च शिक्षा संस्थानों के लिए मंडल स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।
     डीएम ने प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाने के लिए जुमे के दिन सकुशल नमाज सम्पन्न कराकर बिनानी मैनेजमेंट के हाल में पहुंचे तथा कहाकि प्रतियोगिता में हार-जीत का कोई मायने नहीं। उन्होंने सभी प्रतिभागियों से कहाकि वे आमजन को सड़क सुरक्षा के प्रयासों से वाकिफ कराएं। इस बात पर खुशी जाहिर की कि गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष दुर्घटनाओं में कमी आई है । उन्होंने इसके लिए परिवहन विभाग की सराहना की। श्री पटेल को आरटीओ प्रवर्तन ओ पी सिंह,  एआरटीओ प्रशासन रविकांत शुक्ल ने पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में निर्णायक मंडल में एआरटीओ प्रशासन रविकांत शुक्ल और मगहरा के प्रिंसिपल महेंद्र नाथ दुबे एवं सलिल पांडेय रहे।
    अध्यक्षीय भाषण में आरटीओ प्रवर्तन ओपी सिंह ने प्रयियोगिता के विषय ‘ब्रासीलिया कनेक्शन के तहत 2020 तक दुर्घटनाओं में रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदम’ विषय से संबंधित विविध पहलुओं पर ज्ञानवर्धक जानकारियां दी तो एआरटीओ रविकांत शुक्ल ने प्रतियोगिता के नियमों से अवगत कराया।
   विजयी प्रतियोगियों में चुनार (मिर्जापुर) की कु0 पूर्णिमा सिंह को प्रथम, गोपीगंज (भदोही) की कु0 अंजली दुबे द्वितीय एवं ज्ञानपुर के राजन दुबे तृतीय रहे । प्रथम को 31 हजार, द्वितीय को 21 हजार एवं तृतीय को 11 हजार की राशि खाते में भेजी जाएगी । मंडल के तीनों जिलों से 10 के हिसाब से 30 प्रतियोगियों में 23 ने भाग लिया। प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे।
    आयोजन स्थल बिनानी मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर श्रीमती जीशान, बिनानी कालेज के प्रवक्ता ओमशंकर गुप्त, कृष्ण कुमार वर्मा ने भी विचार व्यक्त किए।  संचालन बिनानी कालेज के प्रवक्ता डॉ ध्रुवजी जी पांडेय ने किया। कार्यक्रम में यात्री कर अधिकारी  रामसागर, अनुज कुमार श्रीवस्तव आदि की सक्रियता रही। कार्यक्रम की पूर्ण सफलता पर आरटीओ डॉ आर के विश्वकर्मा ने विभाग सहित सभी की सहभागिता पर बधाई प्रेषित की।
नोट:- विन्ध्य न्यूज एवं दैनिक भास्कर हिन्दी दैनिक मे किसी भी समाचार/विज्ञापन/सूचना/सम्मन/नोटिस/मार्कशीट गुमी/ नाम परिवर्तन/ जन्मदिन मुुबारक लगवाने के लिए और AB STAR NEWS चैनल पर समाचार और विज्ञापन के लिए और हमसे जुड़ने के लिए आप ब्यूरो चीफ विमलेश अग्रहरि के मोबाइल नंबर 8299113438 या 9415674252 पर, ईमेल: mirzapurbhaskar@gmail.com या संकटमोचन ब्यूरो कार्यालय पर संपर्क कर सकते है। 
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!