मिर्जापुर

मिर्जापुर लाक डाऊन नहीं, पर धारा 144 लागू: अन्य प्रदेश से आने वाले व्यक्ति अपने को घर पर 14 दिन तक आइसोलेट रखे

0  जुखाम-बुखार व खांसी आने पर अपने नजदीकी अस्पताल में कराये जॉंच बथवा कंट््रोल रूम के नम्बर से दे सूचना स्वस्थ्य टीम के द्वारा करायी जायेगी जॉंच-घबराने की आवष्यकता नहीं

० रेलवे पर थर्मामीटर से करायी जा रही जॉंच-जनपद लाकडाउन में नहीं फिर भी सावधानी बरते

० आवष्यक वस्तुओं के जमाखोरी व कालाबाजरी करने वालो पर होगी कडी कार्यवाही -जिलाधिकारी

० सभी आवष्यक घरेलू सामान पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध, न करें स्टोरेज

० धारा-144 लागू 5 से अधिक व्यक्ति न हो इकट्ठा -सुशील कुमार पटेल

विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर।

जिलाधिकारी श्री सुषील कुमार पटेल ने जनपदवासियों से अपील करते हुये कहा कि घरेलू सामान्य जीवनोपयोगी वस्तुओं/खाद्य पादार्थ की कमी नहीं होने दी जायेगी जितनी आवष्यकता है उतनी ही खरीददारी करें अनावष्यक स्टोरेज न करें कहा कि बाजार में सभी सामनों की पर्याप्त उपलब्धता है। उन्होंने व्यापारियों व विक्रताओं से को कडी हिदायत भी देते हुये कहा कि कोरोना की आड में जमाखोरी, मुनाफाखोरी व कालाबाजारी करने वाले के विरूद्ध कडी से कडी कार्यवाही की जायेगी।

 

 

जिलाधिकारी ने देष के विभिन्न प्रान्तों यथा- मुम्बई, गुजरात, सूरत, पूणे व अन्य प्रान्तों से आने वाले व्यक्ति सबसे पहले तो अपने आप को अपने घर में 14 दिन के लिये आसोलेट में रखे। ं, इस दौरान यदि किसी को खासी, जुखाम व सर्दी होती है तो अपने नजदीकी अस्पताल में जॉंच करायें, जुखाम, खॉंसी व बुखार आने पर घबराने की आवष्यकता नहीं है।

कहा कि बाहर से आने वालों की सूची तैयार की जा रही है, बाहर से आने लोग जिला प्रषासन व मुख्य चिकित्साधिकारी के कार्यालय में स्थापित कंट््रोल रूम दूरभाश संख्या- 05442-252337 व मोबाइल नम्बर 9454455172 पर सूचना दें। जिलाधिकारी ने नागरिकों के जागरूकता से विशम परिस्थिति नहीं उत्पन हो पायेगी। कहा कि स्वयं से जागरूकता ही बचाव है।

जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अधिक से अधिक अपने घरों में रहने की अपील के साथ कहा कि जनपद में धारा-144 लगायी गयी है कहीं भी 05 से अधिक व्यक्ति समूह में इकट्ठा न हों । उनहोंने नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारियों को नगर में तथा जिला पंचायत राज अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों में समुचित साफ-सफाई के निर्देष दिये।

अधिकारियों/कर्मचारियों पर अवकाष पर जाने पर रोक

जिलाधिकारी  सुषील कुमार पटेल ने अपने एक आदेष के तहत जनपद के सभी अधिकारी व कर्मचारियों के अवकाष पर पूर्णतः रोक लगा दी है। उनहोंने अपने आदेष में कहा कि षासन द्वारा षासकीय सेवा में कार्यरत सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को अवकाष पर जाने से तत्कल प्रभाव से रोक लगा दी गयी है। उन्होंने कहा कि जनपद में कार्यरत समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देषित किया जाता है वे अपरिहार्य स्थिति में भी बिना जिलाधिकारी के अनुमति के मुख्यलाय नहीं छोडेगें।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!