मिर्जापुर

लाक डाउन: मोहल्लों  में गाडियों के द्वारा डोर-टू-डोर की गयी जीवनोंपयोगी वस्तुओं की आपूर्ति, विभिन्न मोहल्लों को किया गया सेनेटाइजरेशन

0 जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के द्वारा दिन भर भ्रमण कर बरती गयी चौकसी 

विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर।

कोरोना को लेकर षासन के निर्देष पर बचाव व जागरूकताव कोरोना वायरस के परास्त के लिये जनपद में लाकडाउन के दौरान जिलाधिकारी सुषील कुमार पटेल व पुलिस अधीक्षक डा0 धर्मवीर सिंह ने प्रातः 7.30 बजे से ही नगर के विभिन्न मोहल्लों पर में भ्रमण कर बन्द का जायजा लिया इस दौरान इक्का-दुक्का लोग अपने घरों के सामने बाहर बैठने वालों को हिदायत देते हुये घरों के अन्दर रहने की नसीहत दी गयी। कहा कि दुबारा यदि कोई बाहर पाया जायेगा तो कडी कार्यवाही की जायेगी। अपने भ्रमण के दौरा जिलाधिकारी रमई पट्टी, रोडवेज, रेलवे स्टेषन, संगमोहाल, मुकेरी बाजार, लालडिग्गी, इमामबाडा, मुसफ्ॅरगंज, बसही होते हुये विन्ध्याचल में जाकर मॉं विन्ध्यवासिनी देवी का मंदिर प्रांगण व गलियो का भी भ्रमण कर जायजा लिया।

 

 

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल के निर्देष के क्रम में जवनोपयोगी वस्तुये यथा- राषन, किराना, मषाला, तेल,रिफाइड सहित रसोइ्र से सम्बंधित सामाने व सब्जियों का आपूर्ति डोर-टे-डोर गाडियों के माध्यम से आपूर्ति की गयी। इस दौरान प्रातः 12 बजे के आस-पास 38 वार्डो के लिये 19 गाडियों किराना व राषन तथा 15 गाडियां सब्जी के लिये रवाना हुयी जिस पर अधिकतम दो से चार लोग इकट्ठा होकर सामान को लेकर पुनः अपने घरों में चले जा रहे है।

 

 

इसी दौरान जिलाधिकारी ने अधिषासी अधिकारी नगर पालिका मीरजापुर व अन्य नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों को निर्देषित किया गया कि वे मोहल्लों को सेनेटाइजरेषन काया जाये जिसके क्रम में ई0ओ0 मीरजपुर के मुेकेरी बाजार में सेनेटाइजेषन कराया गया, जहां पर जिलाधिकारी द्वारा स्वयं उपस्थित होकर सेनेटाइजेषन कराया गया। इस दौरान अपर जिलाधिकारी यू0पी0 सिंह, नगर मजिस्ट््रेट जगदम्बा सिंह के अलावा अन्य सम्बंधित अधिकारियों के द्वारा भी नगर में भ्रमण कर बन्द के दौरान कानून व षांति व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा है। इस दौरान गाडियों के पी0ए0 सिस्टम से एनाउंस किया गया कि लोग अपने घरों में रहे ताकि कोरोना जैसे महामारी को भारत से भगाया जा सके।

 

 

इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा एक आदेष जारी कर कहा गया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के दृश्टिगत पूर्व में जारी सम्पूर्ण लाकडाउन निशेधाज्ञा के क्रम में घ्ज्ञरले उपयोग की सामग्रियों यथा- गेहू।, चावल, बेसन,मैदा,दाल,तेल,घी,डालडा,रिफाइन्ड,साबुन,दूथपेस्ट,समस्त प्रकार के मेवा, आलू,समस्त प्रकार की सब्जिया व समस्त प्रकार के फल,दूध तथा समस्त प्रकार के पेट््रोलियम पदार्थ,एल0पी0जी0,पषुओं के चारा से सम्बंधित पषु आहार,भूसा,चिकित्साकीयउपकरणें/सामग्रयिं, दवाओं,सोडियमहाइपोक्लोराइड,क्लोरीन,ब्लीचिंग पाउडर,तथा अन्य प्रकार के कैमिकल्स, जो फर्स क्लीनर/सेनेटाइजरमें प्रयोग किये जाने वाले हैं, इनकी गाडियों जनपद के बार्डर या जनपद के अन्दर लाने-ले जाने हेतु प्रतिबन्ध/निशेधाज्ञा से पूर्णतया मुक्त किया गया है। इसके साथ ही यह भी सुनिष्चित किया जाये कि राश्ट््रीय राजमार्गो पर इस प्रकार के मालवाहक वाहनों का परिचालन में लाडनके दृश्टिगत कोई कठिनाई न होने पाये। उनहोंने अपने आदेष में कहा कि उपरोक्त सामानों का परिवहन करने वाले किसी भी वाहन को जनपद के अन्दर अपने-जाने से या जनपद के अन्दर से ले जाने से न रोका जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि यह आदेष तत्काल प्रभाव से लागू किया जाये।

जिलाधिकारी ने जनपद के सभी नागरिकों से अपील भी की है ि कवे इस दौरान अपने-अपने घरों मेंअपने परिवार के साथ रहे, कोरोना वायरस का इलाज मात्र बचाव ही है।

 

मण्डलायुक्त व आई0जी0 विन्ध्याचल मण्डल ने नगर में भ्रमण लाकडाउन का लिया जायजा

0 कोरोना लाकडाउन के प्रतिबन्धों का अनुपालनं को सख्ती से कराये लोगो आवाजाही न रहे

कोरोना को लेकर षासन के निर्देष पर बचाव व जागरूकताव कोरोना वायरस के परास्त के लिये जनपद में लाकडाउन के दौरान मण्डलायुक्त श्रीमती प्रीति षुक्ला व आई0जी0 श्री पीयूष श्रीवास्तव ने मय फार्से के साथ नगर में भ्रमण कर बन्द का जायजा लिया । इस दौरान आयुक्त श्रीमती षुक्ला ने कहा कि कोरोना लाक डाउन के प्रतिबन्धें को सख्ती से लागू किया जाये इमें किसी भी प्रकार लापवरवाही न बरती जाये। उन्होंने कहा कि लाडाउन के स्थिति में आवष्यक वस्तुओं क उपलब्धता भी सुनिष्चित करें ताकि लोगों को परेषानी न होने पाये। इस दौरा आई0जी0 पीयूश श्रीवास्तव ने पब्लिक एट््रेस सिस्टम से उनांउस किया लोग अपने घरों में रहे ताकि कोरोना वायरस को अपने मण्डल व देष से पूर्णतयः समाप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि कोई अनावष्यक घरों के बाहर धूमता हुआ पाया जाता है उसके विरूद्ध कडी काय्रवाही की जायेगी।

 

नोट- भास्कर प्रकाशन प्राईवेट लिमिटेड द्वारा प्रकाशित भारत के सबसे बड़े समाचार पत्र समूह “दैनिक भास्कर”, विंध्य मीडिया वेंचर्स द्वारा प्रसारित “विंध्य न्यूज़” एवं एबी स्टार न्यूज़ चैनल पर किसी भी समाचार अथवा विज्ञापन के लिए उपरोक्त सभी के मिर्जापुर ब्यूरो चीफ विमलेश अग्रहरि के मोबाइल नंबर 9415 6742 52 या 8299113438 पर या  हमारे ब्यूरो कार्यालय संकटमोचन मंदिर के पास  संपर्क करें। यदि आप मिर्जापुर जनपद या किसी भी जनपद के किसी भी क्षेत्र से कार्य करने के इच्छुक हैं, तो भी संपर्क कर सकते हैं। 

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!