मिर्जापुर लाक डाउन

जिलाधिकारी ने नगर में भ्रमण कर अनावश्यक घूमने वालों को लगाई फटकार, होम डिलवरी गाडियों के पास कतार लगाकर लें सामान

विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर।
जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल, मुख्य विकास अधिकारी अविनाश सिंह व अपर जिलाधिकारी यू0पी0 सिंह ने गुरुवार को लाकडाउन के दौरान गर के विभिन्न मोहल्लों में भ्रमण कर अनावश्यक रूप से घूमने वालों को कडी हिदायत देते हुये कहाकि सभी लोग अपने घरों में रहे यदि कोई सडकों पर या अपने घरों के सामने बाहर धूमता हुआ पाया जायेगा तो उसके विरूद्ध कडी कार्यवाही की जायेगी। यह भी कहा कि जो भी बिना पास के सडकों पर पायी जाती है उसे सीज कर दिया जायेगा। इस दौरान जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी यू0पी0 सिंह के द्वारा कई लोगों कों पकड कर फटकार लगायी तथा घरों के अन्दर रहने की हिदायत दी।
      नगर में जिला प्रशासन के द्वारा किराना, राशन व सब्जी वार्ड वार होम डिलेवरी के दौरान गाडियों के पास लोग सामान लेते हुये मिले, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि लोगों की दूरी कम से कम एक मीटर के अन्तर पर रहे, सामाने लेने के बाद अपने घरों में चले जायें। यह भी कहा कि सामान लेने के लिये घर का एक ही व्यक्ति आयें अपने साथ बच्चों को कदापि न लायें। मेडिकल स्टारे पर जिलाधिकारी ने कहा कि दुकान कहा कि एक-एक मीटर की दूरी पर गोला बना दें ताकि उसी के अन्दर लोग लाइन लगायें। जिलाधिकारी अपने भ्रमण के दौरान जिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया, इस दौरान जिला अस्पताल में लगाया गया टम्परेचर मापने वाले कैमरा को भी देखा तथा उसके बारे में चिकित्सकों से जानकारी प्रापत की। अस्पताल भ्रमण के दौरान बाहर बैठें मरीज के परिजन से स्वास्थ्य सुविधायें मिलने की जानकारी भी प्राप्त की।
जिलाधिकारी ने सभी नागरिकों से अपील करते हुये कहा कि इस समय व्याप्त भयानक त्रासदी के दौरान लोग अपने परिवार के साथ घरों मे रहे ताकि कोरोना वायरस को हराया जा सके। अपने भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी अपर जिलाधिकारी के साथ रमई पट्टी, पुलिस लाइन होते हुये पाण्डेय पुर चौराहा, तहसील रोड, महुवरिया, गिरधर चौराहा, पक्की सराय, मुकेरी बाजार, लालडिग्गी, इमामबाडा,  मुसफ्फरगंज, त्रिमोहानी, रामबाग सहित आदि मोहल्ललों में भ्रमण किया।
मण्डलायुक्त का पूर्व में निर्धारित भ्रमण कार्यक्रम निरस्त
आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल प्रीति शुक्ला ने पूर्व में निर्धारित माह मार्च का शीतकालीन भ्रमण के दौरान दिनांक 28 मार्च, 2020 को कलेक्ट््रेट का निरीक्षण तथा दिनांक 30 मार्च 2020 को तहसील लालगंजा का निरीक्षण तथा तहसील लालगंज के एक राजस्व ग्राम का निरीक्षण कार्यक्रम लाकडाउन के दृश्टिगत अग्रिम आदेष तक स्थगित कर दिया गया है। उक्त आषय की जानकारी अपर आयुक्त प्रषासन, विन्ध्याचल मण्डल सुरेन्द्र बहादुर यादव ने दी।
छानवे विधायक राहुल प्रकाश ने विधायक निधि से ₹ 5 लाख रुपये का किया योगदान
जिले के तांबे विधायक राहुल प्रकाश कोल ने कोरोना के रोकथाम के लिए आवश्यक वस्तुओं के  परचेज हेतु अपने विधायक निधि से ₹ 5 लाख विधानसभा क्षेत्र मे अपने लेटर पैड पर मुख्य विकास अधिकारी को समर्पित किया है। विधायक ने कहा है कि आवश्यकता के अनुसार और धनराशि दी जाएगी।  लोगों से इस अभियान मे पूर्ण सहयोग करने की अपील की है।
जमालपुर क्षेत्र में अधिक मूल्य पर बेचे जा रहे सामान
जमालपुर थाना क्षेत्र के भदावल ग्राम पंचायत मे गुरुवार को तीन दुकानदारो द्वारा निर्धारित दर से अधिक दर पर मनमाने तरीके से ग्राहकों को  सामान दिया जा रहा था।
     गांव निवासी दुकानदार पिंटू गुप्ता, मुन्ना और कुंदन द्वारा ग्राहको से एक लीटर सरसों का तेल की कीमत 150 रूपये और 5 किलो आलू के लिए 140 रूपये वसूला जा रहा था।मनमाने रूपये वसूलने की शिकायत लोगों ने डायल 112 नंबर पुलिस से किया।मौके पर पहुंची डायल 112 नंबर पुलिस ने दुकानदारो को जमकर लताड़ लगायी और निर्धारित मूल्य पर ग्राहको को सामान देने की हिदायत दिया।भविष्य मे शिकायत मिलने पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दिया।
विश्व कल्याण की कामना से एसपी ने किया दुर्गा पाठ 
फोटोसहित
     नवरात्र के दूसरे दिन भी माँ विन्ध्यवासिनी दरबार पूरी तरह शान्त दिखा। दोपहर मध्यान आरती के समय पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने विन्ध्यवासिनी मन्दिर पहुँचे। निरीक्षण के पश्चात मन्दिर प्रांगण में झाँकी के सामने आसन लगाकर उन्होंने दुर्गा पाठ किया और माँ की भव्य आरती का दर्शन भी प्राप्त किया। दर्शन के पश्चात उन्होंने बताया कि विश्व कल्याण व मानवजाति पर आए इस विनाशकारी संक्रमण से मुक्ति हेतु मैंने आज माँ विन्ध्यवासिनी से प्रार्थना की। उक्त अवसर पर पण्डा समाज के लोग और नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा से सुरक्षा सम्बन्धित कुछ आवश्यक बिन्दुओ पर चर्चा भी की।
नोट- भास्कर प्रकाशन प्राईवेट लिमिटेड द्वारा प्रकाशित भारत के सबसे बड़े समाचार पत्र समूह “दैनिक भास्कर”, विंध्य मीडिया वेंचर्स द्वारा प्रसारित “विंध्य न्यूज़” एवं एबी स्टार न्यूज़ चैनल पर किसी भी समाचार अथवा विज्ञापन के लिए उपरोक्त सभी के मिर्जापुर ब्यूरो चीफ विमलेश अग्रहरि के मोबाइल नंबर 9415 6742 52 या 8299113438 पर या  हमारे ब्यूरो कार्यालय संकटमोचन मंदिर के पास  संपर्क करें। यदि आप मिर्जापुर जनपद या किसी भी जनपद के किसी भी क्षेत्र से कार्य करने के इच्छुक हैं, तो भी संपर्क कर सकते हैं। 
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!