मिर्जापुर

बडी बसही में गन्दगी देख भडके जिलाधिकारी, सफाई नायक को लगाया फटकार

0 जिलाधिकारी ने चन्द्रदीपा व बडी बसही में स्वच्छता अभ्यिन का किया निरीक्षण
0 बडी बसही में खुला मेनहोल का तत्काल ढकवाने का निर्देश
डिजिटल डेस्क, मिर्जापुर।
कोविड-19 के दौरान कोरोना संक्रमण के रोकथाम व बचाव तथा चलाये जा रहे संचारी रोग नियंत्रण अभियान के दौरान किये गये दो दिन के लाकडाउन में नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में कराये जा सफाई अभ्यिन का जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने नगर पालिका के मोहल्ला चन्द्रदीपा के धरिकार बस्ती बडी बसहीं के मलिन बस्ती में औचक पहुॅच गये तथा नगर पालिका के द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान का निरीक्षण किया।  जिलाधिकारी अपने कार्यालय ेस लगभग एक बजे नगर मजिस्ट्रेट जगदम सिंह के साथ स्वच्छता अभियान के निरीक्षण के लिये सबसे पहले चन्द्रदीपा के धरकार बस्ती में गये जहां पर सफाई कर्मियों द्वारा सडकों तथा गलियों में सफाई किया जा रहा था, तथा मोहल्ले में मशीन के सेनेटाइजेशन किया जाता हुआ पाया गया। जिलाधिकारी पूरे मोहल्ले में पैदल चलकर सफाई का निरीक्षण किया, इस दौरा कही-कहीं खाली जमीन/प्लाट पर गन्दगी को भी ठीक करने तथा खाली मैदान में जा रहे व एकत्रित पानी को नाली के माध्यम से ले जाने का निर्देश ई0ओ0 नगर पालिका को दिया। सडको पर आ रहे पानी को रोकने का निर्देश दिया गया।
तदुपरान्त जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण के लिये बडी बसही में पैदल घूमने लगे, जहां पर प्रारम्भ में तो 04-06 सफाई कर्मी दिखाई दिखे, परन्तु जिलाधिकारी मोहल्ले के अन्दर तक गये जहां पर न तो कोई सफाई कर्मी दिखा और न ही कूडा हटाया गया गया था, जिलाधिकारी द्वारा यह जानकारी करने पर कि छिडकाव व सेनेटाइजेशन कहां कराया जा रहा है तो ई0ओ0 के द्वारा मोहल्ले के दूसरे तरफ बताया गया, परन्तु वहां पर भी जाने पर सेनेटाइजेशन का कार्य करता हुआ कोई कमर्चारी नहीं पाया गया। बडी बसही ंमें रास्ते में सडक व गलियों में बने मेनहोल कई जगह टूटे हुये मिले दो स्थान पर मेनहोल पूरा खुला पाया गया। जिस पर जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका ओम प्रकाश पर कडी नाराजगी व्यक्त करते हुये उपस्थित सफाई नायक को कडी फटकार भी लगायी गयी तथा निर्देर्शित किया गया कि आज शाम तक पूरे मोहल्ले की सफाई का सेनेटाइजेशन कराया जाए तथा उसकी वीडियो बनाकर शाम तक उपलब्ध करायें।
इसी प्रकार ई0 ओ0 को निर्देशित किया गया कि खुले मेन होल को तत्काल ठीक कराया जाए। बडी बसहीं में कई स्थानों पर सफाई नहीं किया गया था जिस पर आज शाम तक ही सफाई कराकर मोबाइल पर वीडियों उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि द्वारा सफाई कार्य किसी भी स्तर पर लापरवाही बरतने वालों पर कडी कार्यवाही की जायेगी, उन्होंने कहा कि ई0ओ0 स्वयं प्रत्येक वार्ड का भ्रमण कर निरीक्षण करें तथा सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करायें। इस दौरान बिना मास्क लगाये लोगों को मास्क लगाने व कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये जागरूक भी किया गया। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट जगदम्बा सिंह, जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका मीरजापुर ओम प्रकाश, स्वच्छता अभियान के कोआडिनेटर संजय सिंह के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!