सत्ता का गलियारा

पूर्वमंत्री रंगनाथ संग वरिष्ठ बसपाइयों ने फूंकी मझवां में चुनावी बिगुल, पुष्पलता बिंद पार्टी की विधानसभा प्रभारी घोषित

विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर। 

बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मझवा विधानसभा क्षेत्र से शिक्षामित्र पद पर कार्यरत रह चुकी समाजसेवा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाली महिला पुष्पलता बिंद को विधानसभा प्रभारी घोषित किया है। गुरुवार को इनके नवनिर्मित आवास के गृह प्रवेश के अवसर पर बसपा के पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र सहित पार्टी के जोनल को आर्डिनेटर डाक्टर कुरील द्वारा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में इसकी घोषणा की गई। बहुजन समाज पार्टी से मझवां विधानसभा प्रभारी घोषित होने पर विधानसभा क्षेत्र के बसपा कार्यकर्ताओं सहित पूरे जनपद में बसपाजनों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है।

    उल्लेखनीय है कि विधानसभा की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए जनमानस के अपार समर्थन एवं मांग के आधार पर बहुजन समाज पार्टी महिला सशक्तिकरण तथा महिलाओं की सामाजिक सहभागिता को बढ़ावा देने के लिए समाज में उनकी वास्तविक भागीदारी के क्रम में मथुरा विधानसभा की सीट जोधपुर में बहुजन समाज पार्टी की मजबूत प्रतिष्ठा पलक सीख रही है। उसके भरपाई के लिए बसपा ने बिंद समाज से समाजसेवी परिवार की सदस्या पुष्पलता बिंद को जिनका मायका और ससुराल दोनों ही मझवां विधानसभा क्षेत्र में ही है, अपना प्रत्याशी घोषित किया है। मझवां विधानसभा प्रभारी पुष्पलता बिंद, मझवां विधानसभा के ही वीरपुर गांव निवासी हरिशंकर बिंदकी पत्नी है। श्रीमती पुष्पालता बिंद का परिवार ग्राम सभा स्तर पर विगत 25 वर्षों से सर्व समाज की सेवा कर रहा है। संगठन ने केंद्रीय नेतृत्व को और अधिक सशक्त बनाने के लिए प्रभारी घोषित किया है। संगठन बिंद समाज का नेतृत्व और उनकी भागीदारी के लिए सतत प्रयासरत रही है। सोशल इंजीनियरिंग का फार्मूला जो बसपा का मूल सिद्धांत है कि आधार पर जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी भागीदारी सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की परंपरा का निर्वाह करते हुए उत्तर प्रदेश के जनमानस के सर्वांगीण विकास के लक्ष्य को पूरा करने हेतु मधवा विधानसभा की प्रत्याशी घोषित होने के साथ ही चुनावी बिगुल गुरुवार को पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र सहित बसपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बजा दिया है। माना जा रहा है कि सी शीघ्र ही पार्टी के कार्यकर्ताओं की एक अच्छी खासी बैठक आयोजित होगी जिसमें कार्यकर्ताओं को चुनावी मंत्र फूंके जाएंगे।
       इसके पूर्व विधि विधान से मझवां विधानसभा की नवनियुक्त बसपा प्रभारी पुष्पलता बिंद के नवनिर्मित आवास का गृह प्रवेश संपन्न हुआ,  जिसमें गांव के लोगों ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर प्रमुख रुप से पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र, जोनल को आर्डिनेटर डाक्टर कुरील, राजेश गौतम, गुड्डू राम, शिवजोर पाल, पूर्व जिला अध्यक्ष राम आसरे भारती, डाक्टर भारती, समेत तमाम वरिष्ठ बसपा नेता मौजूद रहे।
शिक्षामित्र पद से दे चुकी है इस्तीफा, बीएसए ने की स्वीकृत
बसपा की मझवां विधानसभा प्रभारी घोषित होने के पूर्व ही पुष्पलता बिंद ने शिक्षामित्र पद से अपना त्यागपत्र दे दिया है, जिसे बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा स्वीकृत भी कर लिया गया है। उल्लेखनीय है कि पुष्पलता बिंद सिटी विकास खंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय बीरपुर में शिक्षामित्र पद पर वर्ष 2001से कार्यरत थी। तत्पश्चात वर्ष 2015 में समायोजित सहायक अध्यापक और तत्पश्चात सुप्रीम कोर्ट से समायोजन निरस्त होने के बाद से शिक्षामित्र के रूप में सेवा दे रही थी।
मझवां विधानसभा में बहेगी विकास की गंगा: पुष्पलता बिंद
मझवां विधानसभा की घोषित प्रभारी पुष्पलता बिंद ने कहा कि यह विधानसभा सीट लगातार बहुजन समाज पार्टी के खाते में रही है, एक बार फिर बहन मायावती के झोली में यह सीट डालकर विधानसभा में पहले से बेहतर और उम्दा विकास कार्य कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता की सेवा सर्वोपरि है। गरीब, किसान, मजदूर, हम जाति बिरादरी वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलने का काम करेंगे और विधानसभा में कोई भी गांव विकास की किरण से अछूता नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि जल जंगल जमीन जानवर और जन सबके लिए पहले से बेहतर विकास कार्य कराने का प्रयास रहेगा। सड़क शिक्षा स्वास्थ्य रोटी कपड़ा और मकान जैसे बुनियादी समस्याओं के निराकरण के लिए विशेष रुप से संकल्पित हूं।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!