संत रविदास नगर भदोही

एक सप्ताह के भीतर अधिकारी अपने-अपने विभागों की समस्याएं कराये निस्तारित: डीएम

0 भदोही तहसील में आयोजित किया गया तहसील दिवस का कार्यक्रम

ओबैदुल्ला असरी, भदोही।

तहसील में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि दूर दराज ग्रामीण अंचलों से आने वाले फरियादियो के समस्याओं को प्रत्येक दशा में समय सीमा के भीतर त्वरित गति से निस्तारण कराना सुनिश्चित कराया जाए। इस कार्य में लापरवाही उदासीनता बरतने वाले विभागों के अधिकारियों को किसी भी कीमत पर बक्शा नही जाएगा।
तहसील में राज्य सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार कोविंद-19 सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए
तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें
विभिन्न विभागों से सम्बन्धित कुल 82 फरियादियों ने अपनी फरियाद की। जिसमें 6 फरियादियों के मामलो को तत्काल निस्तारित कर दिया गया। शेष आवेदनों के निस्तारण के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि एक सप्ताह के भीतर अपने-अपने विभागों के समस्याओं को निस्तारित कर दे। जिलाधिकारी ने कहा कि तहसील दिवस शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता मे है ऐसी स्थित में ग्रामीण अंचलो व दूर दराज से आने वाले फरियादियों को समस्या को प्रत्येक दशा में प्राथमिकता के आधार पर कराया जाए। अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में पूर्वान्ह 10 से 12 बजे तक उपस्थित रहकर आने वाले जनता के शिकायतो को सुने। तत्पश्चात निवारण कराए।

उन्होंने कहा कि यदि जनता की समस्याओं को हल कराने में कोई कठिनाई आती है तो उससे अवगत कराए। ताकि समय से निस्तारण हो सके। जिलाधिकारी ने कहा कि किसानों,कास्तकारों की भूमि सम्बन्धी विवादों में राजस्व व पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी संयुक्त रूप से जाकर स्थली जाॅचोंपरान्त ही कार्यवाही करे। इस कार्य में लापारवाही व शिथिलता बरतने वाले लेखपालों के कार्यशैली को गम्भीरता से लिया जाएगा। जिलाधिकारी ने समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की योजनाएं जनमानस तक पहुंचाएं।
इस मौके पर विधायक रविंद्र नाथ त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह, मुख्य विकास अधिकारी विवेक त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी आशीष मिश्रा व सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!