मिर्जापुर

आज 24 सितंबर गुरुवार को मिर्जापुर जनपद की प्रमुख खबरे

निवर्तमान ने नवागत बीएसए को कार्यभार ग्रहण‌ कराया
डिजिटल डेस्क, मिर्जापुर। 
मीरजापुर। निवर्तमान बीएसए वीरेंद्र कुमार सिंह ने उनको कार्यभार ग्रहण कराया। उन्होंने कहा कि बच्चों की योग्यता व प्रतिभा को संवारा जाएगा। गौतम प्रसाद इसके पूर्व अमरोहा के बीएसए थे। उसके पहले वह कानपुर नगर में राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य पद पर कार्य कर चुके हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को करीब से जाना है। आजमगढ़ के गागेपुर बर्जला गांव निवासी गौतम प्रसाद विशिष्ट बीटीसी में चयन के बाद नौ जुलाई को आजमगढ़ के मेहनगर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय डीह शिक्षक बने। पीईएस के बाद 16 अगस्त 2014 को राजकीय इंटर कालेज कानपुर में प्रधानाचार्य बने। 19 अगस्त 2017 को वह अमरोहा में बीएसए बने। उन्होंने कहा कि अभी तो कोविड-19 के चलते विद्यालय बंद चल रहे हैं लेकिन उनका प्रयास होगा कि शैक्षणिक कार्य में अनुशासन बना रहे। बच्चों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा मिले ऐसी व्यवस्था करना उनका प्रथम प्रयास होगा। उन्होंने कार्यालय के सभी कर्मचारियों से परिचय प्राप्त किया और  कार्यालय का निरीक्षण भी किया।
मकान का बारजा गिरने से चार लोग घायल
 ड्रमंन्डगंन्ज।
 लालगंज थाना क्षेत्र के कनोखर गांव निवासी सीताराम के घर पर पोस्ट आफिस हैं। सीताराम के लड़के हरीशंकर पोस्ट मास्टर हैं। गुरुवार को सुबह ही कुछ लोग अंगूठा लगाकर पैसा निकालने अये थें। घर-परिवार के लोग मकान के बाहर बारजे के नीचे बैठे थे, तभी अचानक मकान का बारजा भर-भराकर गिर गया। जिसमें चार लोग घायल हो गए। घायलों में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। विजय कुमार 35आशीष कुमार 22 को गंभीर चोट लगी है।  चंन्द्रशेखर 40 और उमेशचंद्र 65 को भी काफ़ी चोट लगीं है। मौक़े पैर पहुंची लालगंज पुलिस ने सभी घायलों की ईलाज के लिए भेजा। सभी का ईलाज निजी चिकित्सालय में हो रहा है। तीन घायल मकान मालिक सीताराम के परिवार के ही है, उमेश चंद्र पैसा निकालने गये थे,  हादसे में चार मोटरसाइकिल भी छतिग्रसत हुईं हैं।
अज्ञात शव मिलने से फैली सनसनी
 राजगढ़।
       मड़िहान थाना क्षेत्र के राजगढ़ पुलिस चौकी अंतर्गत लुशा गांव में गुरुवार की सुबह एक अज्ञात व्यक्ति का सड़ा गला शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।
         बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह लोगों द्वारा मिर्ज़ापुर सोनभद्र मुख्य मार्ग के पास में खाली मकान में एक लाश पड़ी हुई देखी गयी। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने राजगढ़ पुलिस चौकी पर दी।सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष मड़िहान राजकुमार सिंह व राजगढ़ चौकी प्रभारी सन्तोष सिंह दल बल के साथ मौक़े पर पहुंच कर अज्ञात शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्यवाही में जुट गये।वही ग्रामीणों का कहना है कि जिस व्यक्ति का शव मिला है वह मानसिक रुप से विक्षिप्त था और कई दिनों से गांव के इर्द गिर्द घूम रहा था।शव का पहचान नही हो पाया है, नीले रंग का पैंट पहना है व उम्र लगभग 40 वर्ष बताई जा रही हैं।
फोरलेन का कार्य कर रहीं डी बि एल कंपनी की लापरवाही से गिर रहे बाईक सवार
ड्रमंन्डगंन्ज। 
 बरौधा चौकी लालगंज थाना क्षेत्र के नैडी कठारी में बन रहे ओबरब्रिज के बगल में बने सर्बिस रोड का बुरा हाल है। सर्बिस रोड में बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं, जिसमें बरसात का पानी भर जाता है और गड्ढे की गहराई का पता नहीं चलता। पानी में बड़ी बड़ी गिट्टी होने से बाईक सवार लोगों का संतुलन बिगड़ा जाता है और गिर जाते हैं। उसी रोड पर दो पेट्रोल पंप है और हास्पिटल है,  जिससे हमेशा आना जाना लगा रहता है। जिस समय ट्रक चालक तेल भरवाने के लिए आ जाते है उस समय बाईक सवार लोगों परेशानी का सामना करना पड़ता है। बही पंम्प संचालकों कई बार कार्यदाई संस्था से सर्बिस रोड सही करने को कह चुके हैं, पर हर बार केवल सूखा होने पर केवल हेक्साबेटर से मिट्टी छोल दी जाती है बारिश होने पर फिर वहीं हाल हो जाता है सबसे ज्यादा परेशानी मरीजों को होती है काफ़ी दूर से उठा कर लेजाना पड़ता है।
पेड़ गिरने से इंदिरा आवास व झोपड़ी क्षतिग्रस्त
मिर्जापुर।
 जिगना थाना क्षेत्र के देवरी बरहां गांव मे बीती रात पेड़ गिरने से सोनकर बस्ती मे इंदिरा आवास व झोपड़ी टूट – फूट गई। पोल व तार टूट जाने से विद्युत आपूर्ति व्यवस्था ठप हो गई।परिवार की महिलाएं व बच्चे चोटहिल हो गए। मकान मालिक लालमनि सोनकर ने बताया कि बीती रात एक बजे जब परिवार के लोग गहरी नींद मे सो रहे थे तभी पिछवाड़े से भारी – भरकम पुराना पेड़ गिर पड़ा। पांच साल पहले बने इंदिरा आवास के पक्के कमरे की छत टूट – फूट गई तथा दीवार भी दरक गई। पेड़ की डाल की चपेट मे दो झोपड़ियां धराशाई हो गई। छत व दीवार के टुकड़े व ईंट गिरने से अंगूरा 45 देवी करीना 8 रवीना 6 ऊषा देवी 22 आयुष 12 चोटहिल हो गए। गांव के ही एक निजी चिकित्सक से उनका इलाज कराया गया। महिलाएं व बच्चे पक्के कमरे मे जबकि पुरुष सदस्य झोपड़ी मे सो रहे थे। मकान मालिक ने बताया कि परिवार के लोग अक्सर छत पर ही सोते थे। बुधवार की रात बरसात के चलते कोई भी छत पर सोने नहीं गया वरना गंभीर हादसा हो सकता था। वैसे भी बिजली के पोल व पक्का  कमरा होने के कारण झोपड़ी मे सो रहे लोगों की जान बच गई। प्रधान राम छबीले निषाद ने बताया कि उप जिलाधिकारी सदर को पेड़ गिरने से हुई क्षति के बारे मे बताया गया है। उन्होंने मौके पर राजस्व कर्मियों को भेजकर क्षति का आकलन करने का निर्देश दिया है।
अवसान सिंह गांव में जलजमाव से लोग परेशान, खंड विकास अधिकारी को सौपा पत्रक
मिर्जापुर। 
हलिया विकास खंड के पूर्वा अवसान सिंह गांव में यादव व कोल बस्ती के मध्य जलजमाव हो गया है यही नहीं लोगों के घरों में पानी घुस रहा है कभी भी बडी दुर्घटना घट सकती है बच्चो को गड्डे मे गिरने का खतरा बना हुआ है।  सड़क में पुलिया न बनने के कारण लोग हैंडपंप का गन्दा पानी पीने के साथ आने जाने के लिए मार्ग अवरूद्ध होने  की शिकायत खंड विकास अधिकारी नंदलाल कुमार से की है।
ग्रामीणों का कहना है कि सड़क में यदि पुलिया का निर्माण करा दिया जाए तो हम ग्रामीणों को इस समस्या से निजात मिल जाएगी पत्रक सौंपने वालों में रमेश यादव, राजकुमार यादव, दयाराम, शकुंतला, देवनारायण, आरती, शिवसागर, किशोरी, राजेंद्र, अमरावती, विजय बहादुर, रामधनी आदि लोग रहे।
Baliraji
दो धान क्रय केंद्र खोले जाने को लेकर किसानों में  रोष
मिर्जापुर।
97 ग्राम पंचायतों वाले छानबे ब्लाक मे मात्र दो धान क्रय केंद्र खोले जाने को लेकर किसानों ने गहरा रोष जताया है। दो और क्रय केंद्र नहीं खोला गया तो अन्नदाता आंदोलन के लिए विवश होंगे। जिला पंचायत सदस्य सुरेश कुमार बिंद ने प्रभारी मंत्री निर्वाचित प्रतिनिधियों मंडलायुक्त व जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित कर किसानों की समस्या की ओर ध्यान आकृष्ट कराया है। उन्होंने बताया कि बीते वर्षों मे गैपुरा व नौगांव मे ही धान क्रय केंद्र बनाया गया। नतीजन क्रय केन्द्र पर धान लदे ट्रैक्टर कई दिनों तक खड़े रहते थे। अफरातफरी मचने से किसान हलकान रहते थे। आन लाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी धान की बिक्री के लिए कई दिनों तक क्रय केंद्र पर डेरा डालना पड़ता है। इस वर्ष भी मात्र दो ही क्रय केंद्र खोले गए हैं। उन्होंने आगाह किया है कि समय रहते साधन सहकारी समिति चितौली नरोइयां हरगढ़ को भी क्रय केंद्र बनाया जाए। अन्यथा उनकी मांग अनसुनी की गई तो छानबे क्षेत्र के किसान आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।
दवा लेकर घर जा रहे किसान को अनियंत्रित बाइक सवार ने मारी टक्कर, हालत गंभीर
ड्रमंन्डगंन्ज।
 बरौधा चौकी लालगंज थाना क्षेत्र के अतरैला गांव निवासी पंचू राम बुधवार को शाम को धान में छोड़ने के लिए दवा लेने बरौधा आया था। आठ बजे के करीब वापस पैदल ही आपने घर अतरैला जा रहा था। बताया गया है कि खैरा भभूताप्रसाद गांव के सामने तेज़ गति से आ रहे बाईक सवार ने टक्कर मार दिया और भाग गया। आस पास के लोगो ने उठाकर चिकित्सक के पास लें गये, जहां प्राथमिक उपचार करा कर पंन्चूराम अपने घर चला गया। कुछ देर बाद चक्कर आने लगा तब परिजन ज़िला चिकित्सालय मिर्जापुर ले गये वहां डाक्टरो ने बताया की सर में चोट लगने से ब्रेन हैमरेज हों गया है।
प्रयोगात्मक परीक्षा दिनांक 26 सितंबर को 
सीखड़।
नरोत्तम सिंह पदम सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मगरहा में अध्ययनरत बीए तृतीय वर्ष,गृह विज्ञान के छात्राओ की गृह विज्ञान प्रयोगात्मक परीक्षा दिनांक 26 सितंबर शनिवार को प्रातः 8:30 से संपन्न होगी।
सभी छात्राओ  की उपस्थिति अनिवार्य है अनुपस्थित रहने वाले छात्राएं स्वयं जिम्मेदार होंगी।
विद्युत करंट की चपेट में आने से दो गायों की मौत
राजगढ़।
   पुलिस चौकी क्षेत्र के राजगढ़ गांव में बीते बुधवार की रात 11 हजार हाईटेंशन बिजली का तार टूटकर गिरने से दो गायों की मौत हो गई।
       बताया जा रहा है कि राजगढ़ ग्राम पंचायत के पहड़ी पूर्वा निवासी राजेश कुमार पुत्र रामचरन के घर के पास से 11 हजार वोल्टेज का तार जर्जर अवस्था में गुजरा है। जर्जर बिजली के तार को बदलने की शिकायत कई बार ग्रामीणों द्वारा विद्युत सब स्टेशन राजगढ पर की गई। परंतु विद्युत विभाग ध्यान नहीं दिया।जिससे बुधवार की रात लाइन सप्लाई के दौरान जर्जर 11हजार वोल्टेज का तार टूट कर गिरने से घर के पास बाधी गई राजेश की दो गायो की करंट से झुलस कर मौत हो गई। पशु चिकित्सक डॉ मुदस्सर अली मौके पर पहुचकर मृत गायो का परीक्षण किए।ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि अवर अभियंता पंचधारी सिंह बिजली व्यवस्था को लेकर बिल्कुल गंभीर नहीं है।इसके पहले भी यहा पर तार टूटकर गिर चुके है।बिजली विभाग की लापरवाही के चलते कभी भी बड़ी घटना हो सकती है। देखा जाए तो रात होने के कारण बस्ती के सभी लोग घर के अंदर थे।अन्यथा बड़ी घटना घट सकती थी।वही पशुपालक राजेश ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मड़िहान थाना में तहरीर दे कर कार्यवाही की मांग की है।
रिकार्ड रूम का ताला नही खुला
मिर्जापुर।
जिला कलेक्ट्रेट कचहरी मे राजस्व अभिलेखागार के बाहर अधिवक्ताओं की भीड़ देखकर रिकार्ड रूम का ताला नही खुला, जिससे अधिवक्ता के साथ दूर दराज से आये ग्रामीण बगैर मुआयना के वापस लौटे। इससे लोगो मे नाराजगी देखी गयी। अधिवक्ताओ ने जिलाधिकारी से मुलाकात करके पत्रक के माध्यम से मुआयना कराने के लिए समय व जगह बढ़ाने की माँग की।
आरसीसी मार्ग व पक्की नाली की मांग को लेकर ग्रामीणो ने किया उग्र प्रदर्शन
0 ध्वस्त मार्ग पर जल जमाव के बिरोध मे ग्रामीणो ने किया धरना प्रदर्शन
मिर्जापुर।
राष्ट्रीय राज मार्ग सात पर सम्पर्क मार्ग नरायनपुर से हाजीपट्टी मार्ग के खस्ताहाल को लेकर आक्रोशित ग्रामीणो ने गुरुवार को धरना प्रदर्शन कर शासन बिरोधी नारा लगाया। ग्रामीणो ने चेतावनी दिया कि अविलम्ब आरसीसी मार्ग व पक्का नाली का निर्माण नही किया गया तो ग्रामीण सैकडो़ की सख्या मे सड़क पर उतरने को बाध्य हो जायेगे।
ग्राम स्वराज मंच के जिलाध्यक्ष विजय कुमार प्रजापति ने बताया कि मोटर मंडी नरायनपुर मे आरसीसी मार्ग निर्माण के दौरान रुट डायवर्जन के समय हाजीपट्टी नरायनपुर मार्ग पर रात दिन भारी वाहनो के आवागमन से उक्त मार्ग  पूर्ण रुप से ध्वस्त हो गया था।
अब स्थिति यह है कि मार्ग पर कीचड़ युक्त पानी भर गया है। साइकिल सवार, बाइक सवार व पैदल राहगिरो का आना जाना मुश्किल कार्य हो गया है। लोग गिरकर घायल हो जा रहे है।
प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणो ने चेतावनी देते हुए मांग किया कि अविलम्ब आरसीसी मार्ग व दोनो तरफ पक्की नाली का निर्माण कराया जाय। इस दौरान जयप्रकाश, संजय कुमार, शनि कुमार, सूरज कुमार, मुकेश कूमार, नसीम खांन, बाबाराम आदि तमाम लोग उपस्थित रहे।
आर्यावर्त बैंक की ग्राहक सेवा केंद्र का किया उदघाटन
मिर्जापुर।
हरगढ़ बैंक के शाखा प्रबंधक अंकित कुमार ने गुरुवार को दुगौली गांव मे आर्यावर्त बैंक की ग्राहक सेवा केंद्र का समारोहपूर्वक फीता काटकर उदघाटन किया। केंद्र खुलने से आसपास के गांवों के लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की। बैंक शाखा प्रबंधक ने बताया कि श्रीनिवासधाम शाखा से सम्बद्ध सेवा केंद्र मे खाता खोलने जमा निकासी के साथ ही कृषि व रोजगार के लिए ऋण की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा जीवन ज्योति अटल पेंशन सामाजिक सुरक्षा बीमा योजना का भी लाभ मिलेगा। इस केंद्र से घुघुटी नगंवासी डंगहर कोठरां कंतित मिश्रपुर बसेवरा गांवों के ग्रामीणों को सम्बद्ध किया गया है। गांव मे ही बैंक शाखा का ग्राहक सेवा केंद्र खुलने से आमतौर पर लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा। बैंक मित्र चंद्र प्रकाश उर्फ गुड्डू दूबे ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया। जिला वित्तीय समावेशन प्रबंधक मधुप प्रताप सिंह, राजेश कुमार, श्रीप्रकाश दूबे आदि रहे।
मारपीट में एक घायल, पुलिस ने दो के विरुद्ध दर्ज किया मुकदमा 
मिर्जापुर।
हलिया थाना क्षेत्र के अहुगी खुर्द गांव में आपसी विवाद को लेकर  गुरुवार को हुई मारपीट में एक  घायल हो गया। पीड़ित ने लोगों के विरुद्ध मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है। थाना क्षेत्र के अहुगी खुर्द गांव गांव निवासी चिंता कोल ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि गांव निवासी विपक्षी रामसागर कोल व कलावती ने आपसी विवाद को लेकर गाली गलौज देने लगे मना करने पर लाठी डंडे से मार कर घायल कर दिया। पीड़ित की तहरीर पर दो के विरुद्ध मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया।
आकाशीय बिजली की चपेट में आने से युवक व महिला झुलसे
मिर्जापुर।
हलिया थाना क्षेत्र के सुइयाकलां गांव में गुरुवार दोपहर गरज चमक के साथ हो रही बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से युवक व महिला  झुलस गए।परिजनों ने आनन फानन में उपचार हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया में भर्ती करवाया। सुइया कला गांव निवासी विष्णु 28  व देवकली 48 पत्नी जयनारायण गुरुवार दोपहर  घर के बरामदे में बैठे हुए थे। गरज चमक के साथ बारिश शुरू हो गई और घर के सामने अचानक आकाशीय बिजली गिर पड़ी जिसकी चपेट में आकर दोनों झुलस गए। परिजन उपचार के लिए एंबुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया लेकर गये जहां दोनों का उपचार किया जा रहा है।हालत सामान्य है।
अभियान के दौरान हुआ विद्युत कनेक्शन का विच्छेदन
मिर्जापुर।
हलिया विद्युत उपकेंद्र के अवर अभियंता आलोक कुमार ओझा, एसडीओ विद्युत सुनील कुमार के निर्देश पर गुरुवार को अभियान चलाकर रतेह चौराहा,अदवा कालोनी, बबुरा कला में एक लाख रुपए से अधिक बकायेदारों के कनेक्शन का विच्छेदन किया गया है और कनेक्शन धारकों को चेतावनी दिया गया है कि अगर कोई भी कनेक्शन धारक कनेक्शन विच्छेदन के बाद भी बिजली जलाते हुए पाया जाता है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। अदवा कालोनी स्थित एक राइस मिल के मालिक का पांच लाख रुपए विद्युत बिल बकाया होने पर कनेक्शन का विच्छेदन कर किया गया। इसी प्रकार इंडियन बैंक रतेह चौराहा का एक लाख तीन हजार रुपए विद्युत बिल बकाया होने के कारण बैंक के विद्युत कनेक्शन का विच्छेदन किया गया। इसी प्रकार बबुरा कला में बकायेदारों के  कनेक्शन का विच्छेदन किया गया है। अवर अभियंता आलोक कुमार ओझा ने बताया कि एक लाख रुपए से उपर के बकायेदारों के कनेक्शन का विच्छेदन किया गया है और चेतावनी दिया गया है कि अगर विद्युत बिल जमा किए बिना बिजली जलाते हुए पाया जाता है तो कार्रवाई की जायेगी।
आकाशीय बिजली से पांच झुलसे
राजगढ़।
क्षेत्र में गुरुवार को अपराहन हुई तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोग झुलस गए। सभी घायलों को सीएचसी राजगढ़ में भर्ती कराया गया, जहां इलाज चल रहा है।
 क्षेत्र में चार दिन से बारिश का सिलसिला जारी है।इसी क्रम में गुरुवार को अपराहन बारिश के साथ गांव के बीच गिरी आकाशीय बिजली से घर के अंदर बैठी मनीषा 18 वर्ष पुत्री स्व राधेश्याम, पूजा 19 वर्ष पत्नी विश्वजीत, नेहा 19 वर्ष पत्नी अनिल कुमार, चरकी 45 वर्ष पत्नी प्रेम कुमार सभी निवासी भीटी व संजू 32 वर्ष पत्नी राकेश निवासी लूसा गंभीर रूप से झुलस गए। सभी घायलों को राजगढ़ सीएचसी में भर्ती कराया गया।जहां इलाज चल रहा है।
तालाब में मिला 35 वर्षीय अज्ञात युवक का शव
पड़री।
पड़री थाना क्षेत्र के ग्राम बरजी मुकुन्दपुर के पहाड़ी पर स्थित सुन्दरतारा तालाब में एक अज्ञात व्यक्ति का शव होने की सूचना पर थानाध्यक्ष पड़री द्वारा मय पुलिस बल मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले कर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया। प्रथम दृष्टया शव कई दिन का प्रतीत हो रहा है तथा व्यक्ति  की उम्र करीब-35 वर्ष, थाना पड़री पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर अग्रेतर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।
एकाउंट से फ्राड कर निकाले गये कुल ₹ 24796 साइबर क्राइम सेल ने एकाउंट मे वापस कराया 
मिर्जापुर। 
आवेदक मनीष कुमार पुत्र बचाऊ लाल निवासी ग्राम चिलबिलिया पोस्ट भुइली  द्वारा दिनांक 09 सितंबर 2020 को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर बताया गया कि दिनांक 08 सितंबर 2020 को मेरे इलाहाबाद बैंक के अकाउंट से ₹ 24796/- स्क्रीन सेयरिंग एप्प एनिडेस्क डाउनलोड कराकर अज्ञात व्यक्ति द्वारा निकाल लिया गया। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में साइबर क्राइम सेल मीरजापुर द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए शिकायतकर्ता के खाते में कुल ₹ 24796/- वापस कराया गया। शिकायतकर्ता मनीष कुमार द्वारा साइबर क्राइम टीम पुलिस की प्रशंसा करते हुए आभार व्यक्त किया गया । साइबर क्राइम पुलिस टीम में उनि मानवेन्द्र सिंह प्रभारी साइबर क्राइम सेल, आरक्षी  गणेश प्रसाद गौड़, आरक्षी  मो0 एहसान खाँ शामिल रहे।
विवाहिता की गला दबाकर हत्या, मुकदमा दर्ज
मिर्जापुर।
गुरुवार को थाना लालगंज पर वादी रामशिरोमणि तिवारी पुत्र केशव प्रसाद निवासी हन्नाविनयका थाना मऊ जनपद चित्रकूट द्वारा उपस्थित होकर तहरीर दी गयी कि उसकी पुत्री श्रद्धा देवी पत्नी कपिलदेव दूबे उम्र करीब 22 वर्ष, निवासिनी गंगहराकला थाना लालगंज मीरजापुर को ससुरालीजन पति कपिलदेव दूबे, सास सावित्रि देवी, ससुर रविशंकर  व ननद आरती, प्रिया, प्रीति द्वारा दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते हुए गला दबाकर मृत्यु कारित कर दिया गया।  प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना लालगंज पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अग्रेतर विधिक कार्यवाही की जा रही है। क्षेत्राधिकारी लालगंज, थाना प्रभारी लालगंज मय पुलिस बल मौके पर मौजूद है।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!