मिर्जापुर

शुक्रवार, 25 सितंबर को मिर्जापुर की प्रमुख ख़बरें

जिला पोषण समिति की बैठक की गयी
जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की अध्यक्षता में कलेक्ट््रेट सभागार में जिला पोषण समिति की बैठक की गयी। बैठक मे जिले में आयोजित राष्ट््रीय पोषण माह की गतिविधियों तथा डाटा फीडिंग की स्थिति सन्तोषजनक पायी गयीं । जिलाधिकारी द्वारा कन्वर्जेन्स विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि किये जा रहे गतिविधियों के डाटा फीडिंग में और तेजी लायें जिससे जनपद की स्थान प्रदेश अच्छे स्िान पर हो सके। पोषण की दर कम करने के लिये बाल विकास विभाग और सहयोगी विभाग के अधिकारियों को जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुये कहा कि अपने विभाग की योजनाओं से कुपोषित बच्चों के परिवार को लाभान्वित करें। ग्राम सभा में आंगनवाडी कार्यकत्री, आशा व एएनएम द्वारा आयोजित पोषण चौपाल में ग्राम प्रधान की उपस्थिति सुनिश्चित करने हेतु जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया गया। जिला कार्यक्रम अधिकारी पी0के0 सिंह ने बताया कि जनपद के समस्त आंगनवाडी कार्यकत्री द्वारा लाभार्थी के घरों का भ्रमण कर रक्तपान व उपरी आहार के बारे में जानकारी दी जा रही है जिसमें बच्चों के कुपोषण की दर और महिलाओं में एमीमिया की दर कमी लाने में मददगार सबित हो रहा है। बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
Baliraji
डी0एम0 ने अधिकारियों संग कोविड-19 के दृष्टिगत बैठक कर ली जानकारी, कोरोना की जॉंच बढाने का दिया निर्देश
 जिलाधिकारी सुुीलश कुमार पटेल ने मण्डलीय अस्पताल के ट्रामा सेन्टर में स्थापित कोविड-19 एल-2 अस्पताल में बैठक कर कोराना के रोकथाम व भर्ती मरीजों को देय सुविधाओं व रोकथाम में किये जा रहे प्रयासों, विभिन्न माध्यमों से किये जा रहे जॉंच की प्रगति के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने कोविड-19 एल-2 अस्पताल में द्वितीय तल पर आक्सीजन पाईप लाइन बिछाये जाने के प्रगति के बारे में जानकारी के दौरान बतया गया कि पाइप लगा दिया गया है आज टेस्टिंग का र्का किया जायेगा। यह भी निर्देशित किया कि चार्ट बनाकर डाक्टरों की सूची अस्पताल में चस्पा किया जाये ताकि आने वाले मरीजों को उन तक पहुंचने में सुविधा हो सके। होम आईसुलेशन कोविड मरीजों की निगरानी व उनके खाना-नाश्ता आदि समय उपवलब्ध कराया जाये इसमें किसी प्रकार की कोताही न बरती जाये। इस मौके पर प्रभारी चिकित्साधिकारी ने बताया कि दिनांक 24 सितंबर 2020 को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार पाजिटीव मरीजों की संख्या 49 हैं, ठीक हुए कोविड मरीजों की संख्या 33 हैं जिसमें 26 पुरूष तथा 07 महिलाएं शामिल हैं। जनपद में बनाये गए कोविड अस्पतालों में जिलाधिकारी ने साफ सफाई की व्यवस्था बराबर किए जाने के निर्देश दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह, प्रभारी चिकित्साधिकारी एवं संबंधित लोग उपस्थित रहे है।
जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कर प्रगति की ली जानकारी
जिलाधिकारी  सुशील कुमार पटेल ने कलेक्ट््रेट सभागार में जिला स्वस्थ्य मिति की बैठक की स्वास्थ्य विभाग के द्वारा संचालित योजनाओं के प्रगति के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। बैठक में स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित योजनाओं एवं वित्तीय व्यय के प्रगति पर बिन्दुवार चर्चा की गयी।  इसी प्रकार टीकाकरण कार्य को प्रभावी बनाये जाने पर बल दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि नवजात बच्चों एवं मर्भवती महिलाओं को टीकाकरण के कार्य में भी तेजी लायी जाए उन्होंने कि जिस क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रभाव नहीं है वहां पर प्राथमिकत के आधार पर टीकाकरण का कार्य सुनिष्चित कराया जाये। इस दौरान सोशल डिस्अेसिंग व मास्क लगाने के बारे में भी जानकारी दी जाए। इस दौरान अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिये दी जा रही धनराशि के बारे में समीक्षा के दौरान कहा गया कि अस्पतालों को साफ-सुथरा बनाया जाए तथा धनराशि का सदुपयोग की जाए। कहा गया मरीजों को दी जाने वाली दवाइयों पर्याप्त मात्रा उपलब्धता रहे। यह भी कहा गया कि स्वास्थ्य विभाग के योजनाओं के बारे में ब्लाक पर पीएचसी पर वालपेटिग कराकर प्रचार-प्रसार भी कराया जाए। इस दौरान आयोडीन अल्पता विकास नियंत्रण के बारे में चर्चा की गयी। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 ओ0पी0 तिवारी, सभी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व सम्बंधित एम0ओ0आई0सी0 उपलब्ध रहे।
जंगल में मिला वाराणसी निवासी युवक का शव, हत्या की आशका ं
मिर्जापुर।  आज दिनांक 25.09.2020 को समय करीब 17.00 बजे थाना लालगंज क्षेत्रान्तर्गत कुशियरा विजयपुर बार्डर के पास एक अज्ञात व्यक्ति के शव की सूचना पर क्षेत्राधिकारी लालगंज, थाना प्रभारी लालगंज, थाना प्रभारी विन्ध्याचल मय पुलिस बल मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त का प्रयास कराया गया । शव की पहचान परविन्द कुमार सिंह पुत्र स्व0 ऋषिनारायण सिंह निवासी दरेखू थाना रोहनिया वाराणसी के रूप में हुई । जिसके सम्बन्ध में आज दिनांक 25.09.2020 को थाना लालगंज पर मृतक के भाई द्वारा लिखित तहरीर दी गयी कि दिनांक 23.09.2020 को उसका भाई (परविन्द कुमार सिंह) जो पेशे से ड्राइवर था, विन्ध्याचल के लिए अर्टिगा यूपी 65 सीडी 8348 को किराये/भाडे पर लेकर आया था वापस घर नही लौटने पर (मृतक की पत्नी) योगिनी सिंह द्वारा दिनांक 24.09.2020 को थाना रोहनिया पर गुमशुदगी दर्ज की गयी थी । परिवारीजन द्वारा हत्या करके शव को छिपाने की बात कही गयी है । थाना लालगंज पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही करायी जा रही है, मौके पर चौकी प्रभारी गंगापुर थाना रोहनिया वाराणसी मय पुलिस बल मौजूद है जिनके द्वारा अग्रेतर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी ।
 सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेल रहे 02 जुआरी गिरफ्तार, मौके से ₹ 2850/- नगद व ताश के पत्ते बरामद
मिर्जापुर। 
                    अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों की धरपकड़ व जुआरियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में आज दिनांक 25.09.2020 को उ0नि0 राधेश्याम यादव, उ0नि0 आशुतोष सिंह मय हमराह क्षेत्र की देखभाल एवं शांति व्यवस्था व गश्त में मामूर थे कि जरिए मुखबिर खास की सूचना मिली कि कुछ व्यक्ति भैरवनाथ की गली के पास कुंए पर बैठकर हार-जीत की बाजी लगाकर जुआ खेल रहे है उक्त सूचना पर थाना कोतवाली शहर पुलिस द्वारा दबिश देकर धुन्धी कटरा भैरवनाथ की गली स्थित कुंए के पास से अभियुक्त 1- किशन सोनी पुत्र स्व0 लालचन्द्र सोनी, 2- अनुराग उपाध्याय पुत्र रामेश्वर उपाध्याय निवासीगण धुन्धीकटरा थाना कोतवाली शहर मीरजापुर को समय करीब 18.00 बजे गिरफ्तार किया गया । मौके पर मालफण से ₹ 1600/- व जामातलाशी से ₹ 1250/- नगद व ताश के पत्ते बरामद कर, इस सम्बन्ध में थाना कोतवाली शहर पर जुआ अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर अग्रेतर विधिक कार्यवाही की गयी ।
 *नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तगण-*
1- किशन सोनी पुत्र स्व0 लालचन्द्र सोनी निवासी धुन्धीकटरा थाना कोतवाली शहर मीरजापुर ।
2- अनुराग उपाध्याय पुत्र रामेश्वर उपाध्याय निवासी धुन्धीकटरा थाना कोतवाली शहर मीरजापुर ।
*गिरफ्तारी का दिनांक, समय व स्थान —*
दिनांक 25.09.2020, समय 18.00 बजे व स्थान- धुन्धी कटरा भैरवनाथ की गली स्थित कुंए के पास से
*बरामदगी का विवरण —*
₹ 2850/- नगद व 52 ताश के पत्ते बरामद.
*गिरफ्तारी/बरमादगी करने वाली पुलिस टीम—*
1- उ0नि0 राधेश्याम यादव थाना कोतवाली शहर मीरजापुर ।
2- उ0नि0 आशुतोष सिंह थाना कोतवाली शहर मीरजापुर ।
3- का0 चन्दन मिश्रा थाना कोतवाली शहर मीरजापुर ।
4- का0 राजकुमार थाना कोतवाली शहर मीरजापुर ।
ड्रमंडगंज बाजार में भाजपाइयों ने मनाया पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का जयंती
ड्रमंडगंज (मीरजापुर)।
स्थानीय बाजार स्थित मां दुर्गा के मंदिर पर गड़बड़ा मंडल के भाजपाइयों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती मनाई। वक्ताओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के जीवनी व जनसंघ के लिए उनके द्वारा किये गये त्याग व बलिदान पर विस्तृत प्रकाश डाला। उक्त अवसर पर भाजपा गड़बड़ा मंडल अध्यक्ष ज्ञानेश्वर दूबे, उपाध्यक्ष एवं जयंती कार्यक्रम के संयोजक संजीव कुमार गुप्ता,ड्रमंडगंज देवहट के प्रधान प्रतिनिधि लवकुश केशरी,मंडल महामंत्री मुकेश सिंह, राजेंद्र कुमार गुप्त, तारकेश्वर केशरी, अनिल केशरी, धीरज केशरी,मंजेश केशरी, जिला उपाध्यक्ष विपुल सिंह, दिनेश सिंह, रामकृष्ण राय,राम सजीवन, चतुर्भुज केशरी,उमारमण सिंह सहित दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!