स्वास्थ्य

मिर्जापुर में टीबी मरीजों के प्रति जनसामान्य की बढ़ रही हमदर्दी

० नीमा पदाधिकारी एवं जनसेवा हास्पिटल के सीएमडी डॉक्टर अरविंद श्रीवास्तव ने चार मरीज गोद लिए
० फल, लिवर टॉनिक, मल्टी विटामिन के साथ-साथ अन्य प्रकार के  खाद्य सामग्रियों को भेंट किया
मिर्जापुर। 
वर्तमान समय में क्षय विभाग द्वारा जिले के टीबी मरीजों के प्रति पूरी निष्ठा भाव से सेवा करने का कार्य तो किया ही जा रहा है, अब वहीं क्षय विभाग के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव के विशेष प्रयास और परिश्रम से जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से सम्मानित तथा मानवीय संवेेेेदना वाााले व्यक्तियों द्वारा भी टीबी मरीजों के स्वास्थ्य लाभ हेतु अपने स्वेच्छा भाव से सहयोग करने का सराहनीय कार्य करना प्रारंभ कर दिया गया है।
आज 31 मई 2021 को जनपद मुख्यालय से सटे सुरेकापुरम कॉलोनी बथुआ में नीमा के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं जनसेवा हास्पिटल के सीएमडी डॉक्टर अरविंद कुमार श्रीवास्तव द्वारा स्वयं के किये गये पहल पर क्षय विभाग के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव द्वारा अपनी विभागीय टीम के साथ पहुंचकर डॉक्टर श्रीवास्तव को ग्राम संगमहाल, डंगहर क्षेत्र से जुड़े कुल 4 टीबी मरीजों को डॉक्टर अरविंद श्रीवास्तव को गोद दिलाने का कार्य किया गया।
डॉक्टर अरविंद द्वारा अपने स्वयं के जनसेवा हॉस्पिटल पर आए उक्त चारों मरीजों को फल, लिवर टॉनिक, मल्टी विटामिन के साथ-साथ अन्य प्रकार के  खाद्य सामग्रियों को भेंट करते हुए मरीजों को आश्वस्त किया गया कि भविष्य में आप सभी का मेरे तरफ से हर संभव मदद किया जाता रहेगा। साथ ही आप सभी अपने स्वास्थ संबंधी किसी भी समस्या आने पर मेरे सेवा अस्पताल से निशुल्क सहयोग ले सकते हैं।
अंत में पीपीएम सतीश शंकर यादव द्वारा धन्यवाद कार्यक्रम के दौरान कहा गया कि इसी प्रकार समाज सेवा भाव से जनपद के सम्मानित जनों का टीबी मरीजों के हित में मानवीय भाव से सहयोग मिलने का क्रम जारी रहा तो, निश्चित रूप से जनपद शीघ्र टीबी मुक्त जनपद हो सकता है। आयोजित कार्यक्रम में क्षय विभाग के टीबीएचबी अवध बिहारी कुशवाहा एवं विनोद कुमार सहयोग में मौजूद रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!