आरोप-प्रत्यारोप

पत्रकारों पर फर्जी मुकदमा किए जाने से भड़के पत्रकार संगठन: एसपी से मिले, सौंपा पत्रक

० शहर कोतवाली में तैनाती के दौरान ऐसी चेष्टा करने वाले दरोगा कछवां में दोहरा रहे इतिहास
मिर्जापुर।
आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले दर्जन भर  पत्रकारों ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर पत्रकारों के खिलाफ उत्पीड़न बंद किए जाने हेतु ज्ञापन सौंपा। पत्रकारों ने कहाकि मिर्जापुर के कछवा थाना मैं तैनात उपनिरीक्षक रमेश राम के द्वारा पत्रकारों को साजिश के तहत फंसाए जाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। बताया कि उप निरीक्षक राम रमेश जब शहर कोतवाली में थे, तब भी उन्होंने पत्रकारों के खिलाफ पत्रकारिता बंद करा देने की धमकी देते हुए मुकदमा कायम किया था। पुनः थाना कछवा में पत्रकार के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर के पत्रकार की लेखनी उसकी आवाज को दबाने की कु चेष्टा की जा रही है।
       आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने पुलिस अधीक्षक को संबोधित पत्र में कहा कि उपनिरीक्षक रमेश राम की कार्यशैली की जांच कराकर उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही करते हुए उन को सस्पेंड किया जाए और उनके खिलाफ मुकदमा कायम किया जाए, क्योंकि जो व्यक्ति घटनास्थल पर नहीं होता, उस व्यक्ति का भी नाम मुकदमा में दर्ज करके घटना में बेवजह शामिल करके पत्रकार की आवाज को दबाने की नापाक कोशिश दरोगा रमेश राम की तरफ से किए जाने का आरोप पत्रकारों ने लगाया है।
पत्रक देने वालों में आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के महासचिव वीरेंद्र गुप्ता, जिलाध्यक्ष संदीप श्रीवास्तव वाराणसी जिलाध्यक्ष इमरान खान वाराणसी मीडिया प्रभारी पंकज उपाध्याय के अलावा स्थानीय पत्रकारों में चंदन दुबे, रवि शंकर यादव, अभिषेक पांडे, संदीप दुबे, अनुराग दुबे, हरिश सिंह व अन्य फोटोग्राफर मौजूद थे।
आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के महासचिव वीरेंद्र गुप्ता ने बताया कि देश का जाना माना पत्रकारों का सक्रिय संगठन आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन पत्रकारों के हित के लिए सदैव लड़ाई लड़ता आ रहा है। वीरेंद्र गुप्ता ने कहाकि जहां एक और जनपद के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह के द्वारा निरंतर कानून व्यवस्था का चुस्ती से पालन कराया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक के प्रयास से पुलिस की छवि में निखार आ रहा है। ऐसे में रमेश राम जैसे दरोगा के चलते खाकी वर्दी पर प्रश्न चिन्ह लगता है। संगठन के अन्य पदाधिकारियों में भारी आक्रोश देखा गया।
इस संपूर्ण घटनाक्रम पर प्रदेश अध्यक्ष संतोष पांडे ने कहा कि रमेश राम के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, क्योंकि शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में जब उनकी तैनाती थी तब भी उन्होंने पत्रकार को फर्जी तरीके से मुकदमे में फंसाने की चेष्टा की थी। समय रहते रमेश राम के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं होती है, तो संपूर्ण प्रदेश में ही नहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद देव पांडे के आव्हान पर संपूर्ण भारत वर्ष में पत्रकार अपना विरोध दर्ज कराएंगे ।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!