एजुकेशन

पंद्रह दिवसीय वर्चुअल समय कैंप का समापन, बच्चों ने अपने प्रोजेक्ट दिखाए

0 बच्चों ने पेपर क्राफ्ट, मिट्टी की मूर्तियां, फ्लॉवर पार्ट, प्राकृतिक दृश्य, कार्टून की मदद से घर आदि रचनात्मक मॉडल बनाए
मिर्जापुर।
गुडवीव इंडिया द्वारा बच्चों की शिक्षा में  रुचि बढ़ाने और उनकी प्रतिभा लोगों के सामने लाने के उद्देश्य से हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी गर्मियों में समर कैंप का आयोजन किया गया इस बार कोविड -19 के प्रभाव और सरकारी निर्देशों को ध्यान में रखते हुए इसका आयोजन समुदाय में न करके ऑनलाइन माध्यम से किया गया जिसमें बच्चों ने रुचि दिखाते हुए बढ़ चढ़ कर भाग लिया। पिछले 15 दिनों से चल रहे वर्चुअल समर कैंप का आज स्काइप के माध्यम से प्रदर्शनी भी लगाया गया जिसमें सभी बच्चों ने अपने प्रोजेक्ट को दिखाते हुए उसके बारे में बताया।
इस समर कैंप में बच्चों ने पेपर क्राफ्ट, मिट्टी की मूर्तियां, फ्लॉवर पार्ट, प्राकृतिक दृश्य, कार्टून की मदद से घर बनाना आदि तरह तरह की रचनात्मक मॉडल बनाया जिसमें सोलर पैनल से पंखा चलाना, हवाई जहाज, स्ट्रीमर, वोट, लक्ष्मी जी की मूर्ति खास रहा। कार्यक्रम का संचालन करते हुए क्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र कुमार मौर्य ने कहा कि बच्चों ने जिस तरह कबाड़ से जुगाड करके  नई नई चीजें बनाई है उसे देखते हुए हम का सकते है कि भविष्य में अगर इन्हे संसाधन मिले तो बच्चे दैनिक जीवन में उपयोग की जाने वाली काफी चीजें बना सकते हैं।
     इस अवसर  कार्यक्रम के सहप्रबंधक  जयप्रकाश ने अपने संबोधन में कहा कि आप लोगों ने आज के इस वर्चुअल समर कैंप में जो रुचि दिखाई है उसी रुचि के साथ अपनी पढ़ाई और सीखना जारी रखें जिससे आप अपने जीवन में नई ऊंचाइयों को छू सकें।
    इस कैंप में  11 समुदाय के कुल  135 बच्चों ने भागीदारी किया जिसमें5 बच्चों को प्रथम,5 को द्वितीय,और 5 बच्चों को तृतीय पुरस्कार और 10 बच्चों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।
   इस कैंप के सफल आयोजन में अन्य क्षेत्राधिकारी डॉ. भोलानाथ मौर्य, हीरामणी, शोएबा अंसारी के साथ रिशु मौर्य, अनीता मौर्य, इंदु देवी, नंदनी, बिंदु देवी, संगीता, प्रमिला, रेनू देवी, सरिता मौर्या, पंचदेव, ज्योती पटेल, अजरा खातून, सुशीला देवी, दीपा चंद्रभूषण, नीतू सरोज, सरोज पटेल आदि का सहयोग सराहनीय रहा।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!