जन सरोकार

30 दिसंबर को सैनिक पुनर्मिलन समारोह मे पूर्व सैनिक व उनके आश्रितो को किया जाएगा सम्मानित

0 जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय परिसर में होगा आयोजन
फोटोसहित 143
ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर।

जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कर्नल अनिल कुमार ने बताया  कि 30 दिसम्बर को पूर्व सैनिक पुनर्मिलन समारोह जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय परिसर में सुबह दस बजे से लेकर सायं पाच बजे के बीच आयोजित किया गया है।  समारोह की मुख्य अतिथि श्रीमती अनुप्रिया पटेल केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारत सरकार एवं विशिष्ट अतिथि मनोज जायसवाल अध्यक्ष नगरपालिका परिषद होंगे। भूतपूर्व सैनिकों/वीर नारियों एवं आश्रितो की सुविधा हेतु जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय परिसर तक लाने एवं वापस ले जाने हेतु जिगना-थाना से एक बस, कछवॉं वाया औराई वाया चिल्ह से एक बस, लालगंज तहसील से एक बस एवं चुनार तहसील से एक बस की व्यवस्था की गई है। इस समारोह में चयनित बुजुर्ग भूतपूर्व सैनिकों/वीर नारियों को सम्मानित भी किया जायेगा। समारोह में पूर्व सैनिकों की सुविधा हेतु सीएसडी कैन्टीन व्यवस्था, मेडिकल, डेन्टल, नेत्र विशेषज्ञ भी उपलब्ध हैं। पूर्व सैनिक एवं आगत अतिथियो के लिए सुविधा हेतु दोपहर को अल्पाहार की व्यवस्था है। मिर्जापुर के सैनिक कल्याणकर्ता जेएल विश्वकर्मा ने जनपद के पूर्व सैनिको और उनके आश्रित से अधिक से अधिक संख्या मे उपस्थित होने की अपील की है।

(सुने क्या कहते है सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी)

उन्होंने जनपद के तीनों सेनाओं अर्थात् आर्मी, नेवी एवं एयरफोर्स के समस्त भूतपूर्व सैनिकों/वीर नारियों तथा आश्रितों से निवेदन किया है कि वे  30 दिसम्बर को सुबह दस बजे जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय परिसर में भारी से भारी संख्या में उपस्थित होकर उक्त कार्यक्रम को सफल बनाये एवं समस्त सुविधाओं का लाभ उठायें।

 

भारतीय सेना के लिए हिंडाल्को रेनूकूट के चीफ ने सैनिक कल्याण अधिकारी को सौंपे एक लाख नौ हजार
0 फ्लैग डे पर  भारतीय सेना के लिए एकत्रित किये गये थे रूपये
0 कर्नल अनिल कुमार ने मोमेंटो व डीओ लेटर से किया सम्मानित

 

हिंडाल्को रेनूकूट के चीफ एक्जीक्यूटिव सतीश एन जाजू ने बुधवार को मिर्जापुर सोनभद्र जिले के सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कर्नल अनिल कुमार को एक लाख नौ हजार दो सौ सोलह रूपये की राशि भारतीय सैनिको के सहायतार्थ प्रदान किया। यह धनराशि हिंडाल्को मे नियुक्त कार्यरत अधिकारियो करमचारियो द्वारा फ्लैग डे सात दिसंबर के अवसर पर भारतीय सेना के लिए एकत्रित किये गये थे। गुरूवार को हिंडाल्को पहुंचे कर्नल ने उक्त राशि प्राप्त करने के साथ ही कर्नल अनिल कुमार ने मोमेंटो व डीओ लेटर से हिंडाल्को रेनुकूट के चीफ एक्जीक्यूटिव को सम्मानित किया। सोनभद्र से लौटकर कर्नल अनिल कुमार ने बताया कि सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर प्राप्त धनराशि का सत्तर प्रतिशत भारतीय सेना मुख्यालय भेज दिया जाता है। अवशेष तीस प्रतिशत से पूर्व सैनिको और पेंशनविहिन पूर्व सैनिको की विधवाओ को स्वयं, जिलाधिकारी अथवा राज्यपाल के संस्तुति पर निर्धारित राशि सहायता स्वरूप प्रदान की जाती है। इस दौरान उनके साथ सोनभद्र के सैनिक कल्याणकर्ता देवेन्द्र जायसवाल भी मौजूद रहे।

 

ईसीएचएस पालीक्लिनिक मे पूर्व सैनिको का हो रहा मुफ्त उपचार 

नगर के मोर्चाघर स्थित जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय कैम्पस मे ही पूर्व सैनिक और उनके आश्रितो को स्वास्थ्य लाभ और उपचार प्रदान करने के लिए मुफ्त व्यवस्था है। जहा पूर्व सैनिक व परिवार लाभान्वित हो रहे है। यहा के प्रभारी कर्नल एस के पाण्डेय ने बताया कि एक मेडिकल आफिसर, एक डेंटिस्ट, एक फार्मासिस्ट, एक नर्सिंग असिस्टेंट और एक लैब टेक्नीशियन की पूरी टीम सेवा के लिए तत्पर है। उन्होंने जनपद के समस्त पूर्व सैनिको और उनके परिवार से अपेक्षा की है कि वे किसी भी प्रकार की स्वास्थ्यगत समस्या होने पर ईसीएचएस पालीक्लिनिक मे पहुंचकर  पूरा लाभ उठाये।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!