स्थानांतरण

पद गरिमा व दायित्व निर्वहन संग मानवता और सहयोग की भावना से बेसिक शिक्षा परिवार का मिला अपनत्व हमेशा यादगार रहेगा: राम मिलन यादव

0 खंड शिक्षा अधिकारी की विदाई में शिक्षकों के नयनन नीर बहे, रूंधे हुए गले से दी अश्रुपूरित विदाई
मड़िहान, मिर्जापुर। 
      मानवता और सहयोग की भावना से मिर्जापुर जनपद में कार्यकाल के लगभग 5 वर्ष बीत गए और इस दौरान शिक्षक समुदाय व अधिकारियों का जो अपना तो मिला वह अकल्पनीय है। यह उद्गार मिर्जापुर के मड़िहान ब्लॉक से रायबरेली स्थानांतरित खंड शिक्षा अधिकारी राम मिलन यादव ने मंगलवार को बीआरसी पर आयोजित अपने विदाई एवं सम्मान समारोह के दौरान व्यक्त किया।
      उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ में 8 वर्ष का कार्यकाल और उसके उपरांत मिर्जापुर में 5 साल का कार्य खंड गुजर गया। अपने दोनों जिले के कार्यकाल में हमने अधिकारिक गरिमा एवं महत्व को दृष्टिगत रखते हुए मानवता एवं सहयोग के भाव से कार्य किया, जिसका प्रतिफल यह है कि आप शिक्षकों का अपार समूह विदाई के लिए उमड़ा है।
    उदगार से पूर्व मड़िहान विकासखंड के 1-1 विद्यालय के शिक्षकों ने स्थानांतरित खंड शिक्षा अधिकारी का स्वागत किया और रूंधे हुए गले से अश्रुपूरित विदाई संग नए कार्यकाल के लिए बधाई दी। इस दौरान खुद बीईओ एवं सामने बैठे शिक्षक चाहकर भी नयन नीर रोक नहीं पा रहे थे।
     कहा कि गर्व होता है कि प्रतिभावान शिक्षकों का साथ मिलने से मड़िहान की माटी में शिक्षा की खुशबू बढ़ी है और मड़िहान के साथियों से बहुत कुछ अर्जित करने का मौका मिला, जिसकी भरपाई कभी नही की जा सकती। शिक्षा विभाग के शिक्षक या अधिकारी समाज के लिए प्रेरणा दायक होते हैं।  कक्षाओं में शिक्षक जब पढ़ाने जाता है तो सबको एक समान देखता है। सभी को एक समान शिक्षा प्रदान करता है, उसी क्लास से बच्चे भारतवर्ष के सभी पदों पर बिराजमान होते हैं।
    इस अवसर पर प्रमुख रूप से अस्तित्व के प्रदेश अध्यक्ष विमलेश कुमार, शिक्षक संघ अध्यक्ष द्वय रामपोष सिंह व अनिल कुमार सिंह, मंत्री अशोक मौर्य व विनय कुमार सिंह, ओम प्रकाश सिंह ओपी, गुलाब सोनकर, सत्य तिवारी, प्रशांत गुप्ता, सुनील अग्रहरी, इंद्र प्रताप यादव, ओम पाल सिंह, सुरेंद्र वर्मा, भानु प्रताप सिंह, हरदेव यादव, प्रशांत सिंह, नियाजउल्ला खान, नौशाद खान, सुरेश कुमार, बृजभान, सुशील कुमार, चंदन, प्रशांत कुमार भाई, सुनील कुमार समेत सैकड़ों शिक्षक मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षक संघ अध्यक्ष रामपोष सिंह व अनिल कुमार सिंह तथा संचालन ओम प्रकाश सिंह ओपी ने किया।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!