खेत-खलियान और किसान

मिर्जापुर में स्थापित धान की पारस मणि प्रजाति देश के चार राज्यों में विस्तार कर व्यवसाय कर रही

0 मिर्जापुर कृषि रक्षा केंद्र की ओर से 210 डीलरों को किया गया पुरस्कृत 
0 किसान खुशहाल रहेगा तभी देश खुशहाल रहेगा: पारसनाथ कुशवाहा
मिर्जापुर। 
शुक्रवार को दोपहर शहर के एक लान में मिर्जापुर कृषि रक्षा केंद्र की ओर से आयोजित डीलर मीट में मिर्जापुर भदोही, सोनभद्र व इलाहाबाद जिले के 400 दुकानदारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और मीटिंग में पिछले वर्ष की सेल पर लकी ड्रा का आयोजन किया गया, जिसमें 210 इनाम डीलरों को भेंट किया गया। डीलर्स मीट में सवाना सीड्स से आए हुए वेद राय ने किसानों को धान के बारे में और उनकी नई प्रजातियों के बारे में बताया।
    महिंद्रा एग्री सलूशन से आए हुए उनके जोनल मैनेजर अरुण बघेल ने धान को उचित खेती कैसे की जाए। उसके बारे में बताया और उनकी नए प्रोडक्ट 707 धान के बारे में बताया। कृषि रसायन से आए हुए जेडएम सुनील सिंह ने किसानों के हित की कीटनाशक दवाओं की जानकारी दी। पारस मणि के नेशनल हेड सुनील कुशवाहा ने अपने कंपनी के धान की वैरायटी के बारे में उचित जानकारी दी और बताया पारस मणि की स्थापना मिर्जापुर में की गई है, जो आज देश के चार राज्यों में विस्तार कर व्यवसाय कर रही है।
मुख्य अतिथि के रूप में  अध्यक्ष उत्तर प्रदेश बीज व्यापारी सेवा समिति पारसनाथ कुशवाहा ने दुकानदार भाइयों को किसानों के हित को देखते हुए सामानों को बिक्री करने का निवेदन दुकानदार भाइयों से किया। कहाकि “किसान खुशहाल रहेगा तभी देश खुशहाल रहेगा और देश को खुशहाल रहेगा तो हम सब खुशहाल रहेंगे”। लकी ड्रा में प्रथम पुरस्कार शंकर बीज भंडार सुरिवाया को स्प्लिट एसी दिया गया।
द्वितीय पुरस्कार पटेल बीज गंडार कोरांव को विंडो एसी दिया गया एवं तृतीय पुरस्कार मौर्य बीज मंडार लालगंज को 32 इंच का कलर टीवी देकर सम्मानित किया गया। मंच का संचालन मिर्जापुर कृषि रक्षा केंद्र के मैनेजर दीपक कुशवाहा ने किया। सभा में गणेश, मुन्नार अमित चौधरी, प्रमोद, सनी, वेद प्रकाश व नवदीप सिंह इत्यादि सहित 400 दुकानदार उपस्थित रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!