मिर्जापुर

समस्याओ के निस्तारण के लिये मौके पर जाये अधिकारी: जिलाधिकारी

0 फरियादियो को न लगाना पड़े कार्यालय के चक्कर
मीरजापुर। 
शासन के मंशानुरूप जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के द्वारा पूर्वान्ह 10 बजे से कलेक्ट्रेट में बैठकर जन शिकायतो की सुनवाई की गयी तथा फरियादियो द्वारा दिये गये प्रार्थना पत्रो को निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी के जनता दर्शन के दौरान फरियादी प्रेम नाथ दूबे पुत्र त्रिवेणी प्रसाद निवासी छोटी सिंह बली थाना जिगना मीरजापुर प्रार्थना पत्र देकर बताया गया कि प्रार्थी के लड़के के द्वारा मारपीट कर उन्हे घर से उनके सामान सहित बाहर निकाल दिया गया हैं।
प्रार्थी के द्वारा जब अपने ही घर मे जाने की कोशिश की जाती है उनके लड़के के द्वारा गाली आदि का प्रयोग करते हुये मारपीट करने पर अमादा हो जाते हैं। जिस पर जिलाधिकारी द्वारा मामले को प्राथमिकता पर लेते हुये थानाध्यक्ष जिगना को उनके मोबाइल पर वार्ता कर निर्देशित किया गया कि तत्काल मौके पर जाकर मामले का निस्तारण आज ही सुनिश्चित कराये। ग्राम अकानीपुर खुर्द तहसील चुनार निवासी प्रार्थिनी सुनीता पत्नी जयनरायन ने जिलाधिकारी के समक्ष प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया गया कि उसके पास मात्र एक बिस्वा जमीन है जिसमें झोपड़ी डालकर जुगर बसर कर रही है उसके अतिरिक्त कही कोई जमीन व मकान प्रार्थिनी के पास नही है जिससे स्वयं व बच्चो के रहने में काफी परेशानी हो रही हैं।
प्रार्थिनी के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत एक आवास की मांग की गयी। जिस पर जिलाधिकारी द्वारा परियोजना निदेशक डूडा को निर्देशित करते हुये कहा गया कि जॉच कर नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित करें। ग्रामसभा अघौली विकास खण्ड सिटी निवासी हरि नारायण ने शिकायती पत्र देकर अवगत कराया कि ग्राम अघौली पोस्ट बेदौली में बंजर व खलिहान की भूमि पर गॉव के कुछ दंबग किस्म के लोगो के द्वारा अवैध कब्जा किया गया हैं। जिस पर अवैध ढंग से भूमि व रास्ते पर किये गये कब्जा को मुक्त कराने के लिये प्रार्थना पत्र दिया गया हैं जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी सदर प्रकरण की जॉच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।
इसी प्रकार ग्राम बरैनी थाना कोतवाली कछवा निवासी डंगर पुत्र फौजदार ने जिलाधिकारी से अनुरोध करते हुये कहा कि कृषि भूमि के गाटा संख्या 1309 पर बिजली विभाग द्वारा जबरन बिजली का सम्भा स्थापित कर दिया गया है अभी तार नही लगाया गया है कृषि भूमि से हटाकर चकरोड के किनारे खम्भा लगाने का अनुरोध किया। जिस पर अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। जनता दर्शन में जिलाधिकारी द्वारा दोपहर 12 बजे तक कलेक्ट्रेट में बैठकर जन सुनवाई की गयी जिसमें काफी संख्या में आये फरियादियो के प्रार्थना पत्रो को निस्तारण की समय सीमा निर्धारित करते हुये अधिकारियो को निर्देशित किया गया कि गुणवत्तापरख निस्तारण कर आख्या प्रस्तुत करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रेषित किये गये प्रार्थना पत्रां को गम्भीरता से लेते हुये अधिकारी स्वयं मौके पर जाकर निस्तारण सुनिश्चित कराये ताकि जन सुनवाई में आये फरियादियो को दोबारा कार्यालयो के चक्कर न लगाना पडे़। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे अमरेन्द्र कुमार वर्मा के द्वारा भी जिलाधिकारी के साथ बैठकर आये हुये फरियादियो के समस्याओ को सुनकर निस्तारण के निर्देश दिये गये।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!