अन्याय के खिलाफ

नगर मे ध्वस्त सफाई व्यवस्था व पेयजल आपूर्ति के लिए सडक पर उतर लगाया जाम

0 जाम में फसे एसडीएम, आश्वासन देकर जाम समाप्त कराए

0 पानी की टाइमिंग भी नही है की कब आए पानी

चुनार, मिर्जापुर। 

नगर पालिका चुनार के मुहल्ला भरपूर में महीनो से पानी धीमी गति से आ रहा है, जिससे मुहल्ले वासियों ने पानी की समस्या को लेकर सभासद गौतम मौर्या के नेतृत्व में सैकड़ो महिलाए पुरुष ने शुक्रवार को भरपूर में तहसील स्टेशन रोड को जाम कर दिया। जाम लगभग एक घंटे तक रहा। इस बीच गुजर रहे एसडीएम नीरज प्रसाद पटेल का वाहन भी जाम में फंस गया। एसडीएम चुनार ने सभासद गौतम मौर्या से वार्ता कर समस्या के निस्तारण का आश्वासन देकर जाम को खुलवाए जाम से काफी दूर तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

    इस दौरान कृष्णावती देवी, पप्पू गुप्ता, शंकर मास्टर, चंद्रबली मौर्या, नारायण कुशवाहा, जय प्रकाश मौर्य, मधुमिता, सुनीता मौर्या, प्यारी देवी, उर्मिला देवी, राजू कुशवाहा सहित सैकड़ों महिला पुरुष रहे।

चुनार के सीखड़ ब्लॉक के खानपुर गांव में तालाब पर अवैध कब्जे के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

मिर्जापुर।
एक ओर योगी सरकार सभी ग्राम पंचायतों के तालाबों और सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराए जाने का निर्देश दिया है लेकिन अधिकारियों व कर्मचारियों की हीला-हवली के चलते तालाब कब्जा मुक्त न होकर दिनों दिन अतिक्रमण का शिकार होते जा रहे हैं।जिसके खिलाफ शुक्रवार को खानपुर ग्राम के ग्रामीणों ने तालाब पर अतिक्रमण हटाने के लिए प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी से गुहार लगाई।

चुनार तहसील के सीखड़ ब्लॉक के खानपुर गांव में अवैध रूप से गांव का 14 विस्सा तालाब को  दबंग द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है। जिसके चलते गांव के पानी का निकासी नहीं हो पा रहा है गांव की सड़के कीचड़ में तब्दील हो गई है.कीचड़ से आने जाने को लोग मजबूर है। कई सालों से लोग अधिकारियों के यहां चक्कर लगा रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नही हो रही है।ग्रामीणों का कहना है।

आरोप है कि इलाके लेखपाल और दबंग मिलकर गलत रिपोर्ट लगाने की वजह से ग्रामीण परेशान है।कीचड़ भरे रास्ते के वजह से लोग बीमार भी हो रहे हैं साथ ही कई बार लोग गिर भी जाते हैं। कीचड़ से बचने के लिए ग्रामीण दो किलोमीटर का चक्कर काट कर अपने खेत खलिहान के साथ बरम बाबा मंदिर पर पहुचते है। ग्रामीण ओम प्रकाश सिंह, रितेश सिंह, उषा देवी, उमाशंकर सिंह सहित आदि लोगों ने अतिक्रमण हटाये जाने की मांग की है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!