आरोप-प्रत्यारोप

खास व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए कराया जा रहा इंटरलाकिंग

0 बदतर हालत में पड़े सड़कों की नहीं ली जा रही है कोई सुधि

भदोही।

नगर पालिका परिषद द्वारा जलालपुर मोहल्ले के हरिजन बस्ती में सिर्फ एक व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए इंटरलाकिंग कराया जा रहा है, जबकि उसके ठीक बगल में बंधवा मोहल्ले में स्थित बदतर हालत में पड़ी सड़क की नगर पालिका परिषद द्वारा सुधि नहीं ली जा रही है। इसको लेकर लोगों में नगर पालिका परिषद के प्रति काफी आक्रोश देखा जा रहा है।
जिस स्थान पर नगर पालिका परिषद द्वारा इंटरलाकिंग किया जा रहा है। वहां पर सिर्फ एक ही व्यक्ति का घर है। उसको देखने के पश्चात हर कोई यह कह सकता है कि नगर पालिका परिषद द्वारा सिर्फ एक व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए इंटरलाकिंग कराया जा रहा है।

 

नगर में तमाम ऐसे सड़क पड़े हुए हैं। जो काफी बदतर स्थिति में है। एक सड़क तो उसी मोहल्ले से सटे बधवां में भी है। जहां पर नगर पालिका परिषद द्वारा सिर्फ पाइप डालकर छोड़ दिया गया। उसके निर्माण की सुधि नहीं ली जा रही है। वहां पर निर्माण के लिए कैसे और किन परिस्थितियों में टेंडर कर दिया गया। यह बात सभी के समक्ष के परे की है। इस संबंध में जब नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी से बात की गई तो वह भी जवाब नहीं दे पाएं। शायद उनको भी इसके बारे में कोई खास जानकारी नहीं है।

ईओ ने कहा कि ठेकेदार से बात कराओ

नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी जी लाल ने कहा कि इस बारे में फिलहाल हमें जानकारी नहीं है। टेंडर हुआ है, तो निर्माण होता होगा। हालांकि कौन ठेकेदार है उससे बात कराए। ईओ साहब से हम उस नियम विरुद्ध हो रहे निर्माण के संबंध में जानकारी चाह रहे थे, तो उन्होंने ठेकेदार से बात कराने की बात कह दी। जबकि सरकार सभी के विकास के लिए नगर पालिका को विभिन्न मदो में रुपया भेजती है। आरोप है कि एक खास व्यक्ति के लाभ के लिए इंटरलाकिंग करा रहे हैं। यह कहा तक सही है। क्या यह नियम विरुद्ध व सरकारी रुपयों का दुरुपयोग नहीं है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!