विन्ध्याचल मण्डल: मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही

विंध्याचल परिक्षेत्र के नवनियुक्त डीआईजी आरपी सिंह ने ग्रहण किया पदभार

0 बोले: अपराध नियंत्रण,अपराधियों पर सख्त कार्यवाही एवं आम जनमानस को न्याय संगत न्याय दिलाना होगी प्राथमिकता 

मिर्जापुर। 
      नवनियुक्त डीआईजी आरपी सिंह ने परिक्षेत्र  मिर्जापुर का कार्यभार सोमवार को ग्रहण कर लिया।डीआईजी श्री सिंह 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और पूर्व में पुलिस अधीक्षक महाराजगंज, पुलिस अधीक्षक गोंडा, पुलिस अधीक्षक एटीएस एवं पुलिस अधीक्षक सीतापुर के पद पर नियुक्त रहे हैं। इनका गृह जनपद आजमगढ़ है और शिक्षा प्रयागराज विश्वविद्यालय से हुई है।
    उन्होंने बताया कि कार्यालय में आने वाले फरियादियों को न्याय संगत न्याय देना हमारा पहला कर्तव्य है। जनता से मधुर संबंध होंगे तो जनता भी एक दोस्त की तरह पुलिस से बात कर सकेगी। इसी को लेकर यहां जनता और पुलिस के बीच दूरी मिटाने का प्रयास किए जाएंगे।
    उन्होंने कहा है कि अपराध नियंत्रण, अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही तथा परिक्षेत्र के चिन्हित माफियाओं के विरुद्ध शासन की मंशा के अनुरूप कठोर कार्यवाही की जाएगी। महिला सम्बन्धी अपराधों पर अंकुश लगाने तथा महिलाओं की सुरक्षा, सहायता पर विशेष ध्यान देने तथा महिला संबंधी अपराधों को अभिलिखित करते हुए प्रभावी निस्तारण की कार्यवाही की जाएगी।
 कहा कि महिला सशक्तिकरण के दृष्टिगत जागरूकता अभियान चलाकर महिला अधिकारों से अवगत कराया जाएगा। आगामी त्यौहार के मद्देनजर सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने तथा सामान्य जनमानस, जनप्रतिनिधिगण, मीडिया बंधुओं से समन्वय स्थापित कर पुलिसिंग को बेहतर बनाने का प्रयास, व्यापारियों की व्यावसायिक सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।
आईपीएस बने विपिन मौर्या को किया सम्मानित 
मिर्जापुर।
यूपीएससी की प्रतिष्ठित परीक्षा में 417 वी रैंक लाकर आईपीएस बनने वाले मिर्जापुर के लाल विवेक कुमार मौर्य पुत्र विपिन मौर्या को उनके घर जाकर  तथागत गौतम बुद्ध की प्रतिमा भेंट कर सम्मानित किया गया इस अवसर पर संरक्षक अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा मिर्जापुर उत्तर मौर्य, जिला अध्यक्ष अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा आनन्द सिंह आदि मौजूद रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!