मिर्जापुर

सिंगल यूज़ प्लास्टिक के जन-जागरूकता कार्यक्रम के तहत महाशपथ समारोह का आयोजन

0 अधिशासी अधिकारी अंगद गुप्ता ने विद्यालयों, स्थानीय लोगो, पालिका के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सिंगल प्लास्टिक यूज़ न करने और बहिष्कार करने की दिलायी शपथ
0 नटवा अंडरब्रिज में जलजमाव को देखते हुये एक और सेक्शन मशीन लगाने का दिया निर्देश
मिर्जापुर।
 अधिशासी अधिकारी नपा मिर्जापुर अंगद गुप्ता ने शासन के दिशा निर्देश पर सिंगल प्लास्टिक यूज़ के खिलाफ कई स्थानों पर सिंगल प्लास्टिक यूज़ न करने एवं बहिष्कार करने की महाशपथ दिलायी।प्रतिबंधित प्लास्टिक के खिलाफ 29 जून से 3 जुलाई तक विभिन्न जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश है। शासन के आदेश के क्रम में ईओ ने रामचंद्र शुक्ल पार्क सहित अन्य पार्को, पालिका के प्रधान कार्यालय, जलकल कार्यालय, सेंट मैरी स्कूल, वर्धमान स्कूल एवं अन्य विद्यालयों में सिंगल प्लास्टिक यूज़ के खिलाफ महाशपथ का आयोजन किया।
अधिशासी अधिकारी ने सभी को सिंगल प्लास्टिक यूज़ न करने की शपथ दिलायी। अधिशासी अधिकारी ने कहा कि जनजागरूकता का कार्यक्रम 3 जुलाई तक अनवरत चलेगा। 
  इस मौके पर जलकल अभियंता सुधीर वर्मा, नगर अभियंता विपिन मिश्रा, मुख्य सफाई निरीक्षक मनोज सेठ, कार्यक्रम प्रबंधक संजय सिंह, जिला संयोजक हिमांशु केशरवानी, अवर अभियंता सुनील मौर्या, मनोज सोनकर, सफाई निरीक्षक  मिथलेश वर्मा, नंदकिशोर शर्मा सहित वार्डो के सभासद, पालिका के सफाई नायक एवं अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।
नटवा अंडरब्रिज के नीचे सेक्शन मशीन लगाकर पानी को निकलवाया
मिर्जापुर। ईओ अंगद गुप्ता ने बुधवार सुबह हल्की बरसात के बीच साफ-सफाई व्यवस्था का जायज़ा लिया। इस दौरान नटवा अंडरब्रिज पर बरसात के कारण हुये जलजमाव को अपनी मौजूदगी में कर्मचारियों के मदद से सेक्शन मशीन लगाकर पानी को निकलवाया। जल निकासी के बाद ही नटवा अंडरब्रिज से आवागमन फिर से सुचारू रूप से बहाल हो पाया। अधिशासी अधिकारी ने इस समस्या को देखते नगर अभियंता को एक मैन होल बनाने का निर्देश दिया। जिसमें सेक्शन मशीन के पाइप को डालकर आसानी से पानी निकाला जा सके।
   जलकल अभियंता को एक और सेक्शन मशीन बढ़ाने का निर्देश दिया और कहा कि नटवा अंडरब्रिज पर भारी आवागमन होता है। आये दिन बरसात के कारण जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इसीलिए एक और सेक्शन मशीन बढाने के साथ ही सड़क की ऊँचाई को देखते हुई एक सोकपिट बनाने का निर्देश दिया है, जिससे जल्द से जल्द जलनिकासी कर आवागमन बहाल किया जा सके।
संचारी रोगों के रोकथाम हेतु चलेगा विशेष साफ-सफाई अभियान
मिर्जापुर। ईओ अंगद गुप्ता ने एक जुलाई को पलिका के सभी कार्यालयों पर विशेष सफाई अभियान चलाने का निर्देश दिया है। अधिशासी अधिकारी ने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष अपने कर्मचारियों के साथ एक जुलाई को प्रातः 6 बजे से अपने-अपने कार्यालयों की साफ-सफाई करेंगे साथ ही अपने पटल की पत्रावलियों को सुसंगीत भी करेंगे। 1 जुलाई से संचारी रोगों के रोकथाम हेतु विशेष साफ-सफाई अभियान नगर के वार्डो में चलेगा। जिसकी शुरुआत पालिका से की जायेगी। 
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!