बाढ की विभीषिका

कंट्रोल रूम नम्बर 05442-253630, 256357 पर फोन कर बाढ़ से सम्बन्धित प्राप्त करे सहायता -जिलाधिकारी

0 कंट्रोल रूम में प्राप्त होने वाली सूचना/समस्याओ को व्यवस्थित ढंग से अंकन कराकर सम्बन्धित
अधिकारी को अनुपालनार्थ सूचित करने तथा समस्याओ का कराया जाय निदान

0 जिलाधिकारी ने बाढ़ कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण:

मीरजापुर।

गंगा में बढ़ते जल स्तर के दृष्टिगत प्रभावित क्षेत्रो के नागरिको बाढ़ से सम्बन्धित सहायता प्राप्त करने व किसी समस्या से अवगत कराने के लिये ई0डी0एम0 कार्यालय कलेक्ट्रेट में कट्रोल रूम खोला गया है जिसका जिलाधिकारी श्री प्रवीण कुमार लक्षकार द्वारा आज निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा बाढ़ राहत व किसी समस्या के समाधान के लिये लोगो के द्वारा किये गये फोन नम्बर को रजिस्टर में दर्ज व समस्या निस्तारण के सम्बन्ध में फोन कर फीडबैक लिया गया।

 

जिलाधिकारी ने कहा कि कंट्रोल रूम में बाढ़ से सम्बन्धित यदि किसी भी व्यक्ति द्वारा फोन कर सहायता मांगी जाती है या किसी समस्या के सम्बन्ध में अवगत कराया जाता है तो उसका सम्बन्धित अधिकारी को अवगत कराते हुये तत्काल निस्तारण सुनिश्चित कराया जाय। जिलाधिकारी ने सभी जन सामान्य को जानकारी देते हुये बताया कि बाढ़ से सम्बन्धित कोई भी सहायता प्राप्त करने व समस्या के निस्तारण के लिये कलेक्ट्रेट में स्थापित कंट्रोल रूम के फोन नम्बर 05442-253630 एवं 256357 पर फोन कर सहायता प्राप्त की जा सकती हैं।

 

उन्होने बताया कि गंगा में जल स्तर वृद्धि को देखते हुये श्री राकेश शुक्ला खण्ड विकास अधिकारी को कंट्रोल प्रभारी भी बनाया गया है। श्री शुक्ला को निर्देशित करते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि कंट्रोल रूम में प्राप्त होने वाली सूचना/समस्याओ को व्यवस्थित ढंग से अंकन कराकर सम्बन्धित अधिकारी को अनुपालनार्थ सूचित करने तथा समस्याओ का निदान कराकर पंजिका में अंकन कराना भी सुनिश्चित किया जाय।

 

उन्होने यह भी कि यदि कोई विशेष सूचना प्राप्त होती है तो उक्त के सम्बन्ध में जिलाधिकारी/अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 को भी अवगत कराया जाय। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 शिव प्रताप शुक्ल, नगर मजिस्ट्रेट सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!