भदोही

कमिश्नर-डीआईजी ने भदोही डीएम-एसपी संग ज्ञानपुर मे सुनी फरियादियों की समस्याएं

√ सम्बन्धित को गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण के दिए गए निर्देश
√ जमीन व राजस्व विवादों में पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीम कराये निस्तारण
मिर्जापुर।
 शनिवार को तहसील दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त विन्ध्याचल मण्डल “योगेश्वर राम मिश्र” व पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र आर0पी0 सिंह द्वारा संयुक्त रूप से जनपद भदोही के तहसील ज्ञानपुर पर सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित होकर फरियादियों की समस्याओं को सुना गया।
फरियादियों की शिकायतों का गम्भीरता से सुनते हुए गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध समाधान करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतरियें इसके लिए उनकी शिकायतों, समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनते हुए मौके पर जाकर स्थलीय सत्यापन कर गुणवत्तापरक निस्तारण करना सुनिश्चित करें। प्रदेश सरकार की मंशानुरूप जनता जनार्दन को अपने तहसील स्तर पर ही उनकी शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाएं।
जनता की शिकायतों को सुनते हुए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रतिदिन जनता दर्शन में आये लोगों की शिकायतों को गम्भीरता से सुना जाए तथा स्थलीय निरीक्षण करके समस्या का निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों को अधिकारी गुणवत्तापूर्ण ढंग से एक सप्ताह केे अन्दर निस्तारण कराना सुनिश्चित कराये। ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।
उन्होंने कहा कि आज सम्पूर्ण समाधान दिवस में अधिकांश मामले जमीन/राजस्व विवाद के आये, उन्होंने इसके लिए कानूनगों, लेखपाल व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा स्थलीय निरीक्षण/सत्यापन कर एक हफ्ते के अन्दर निस्तारण करने का निर्देश दिया। संयुक्त टीम मौके पर जाकर दोनो पक्षों व गवाहों के साक्ष्य लेते हुए स्पॉट नोट तैयार कर उसपर हस्ताक्षर कराये। उन्होंने सभी को निर्देशित किया कि जो मामले या विवाद बार-बार आ रहे है, उनकी सूची बनाकर पुलिस के साथ मिलकर मामले का निस्तारण करना सुनिश्चित करायें।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!