एजुकेशन

“एसपीएसएस और आर सॉफ्टवेयर का उपयोग करके वर्णनात्मक विश्लेषण” विषय पर कार्यशाला

मिर्जापुर।  
राजीव गांधी साउथ कैंपस बीएचयू बरकछा मे 21 से 26 नवंबर 2022 तक एसपीएसएस और आर सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके वर्णनात्मक विश्लेषण पर कार्यशाला का आयोजित कर रहा है। सॉफ़्टवेयर कार्यशाला उन छात्रों के लिए लक्षित है, जो विश्लेषण के उद्देश्य से इन दोनों सॉफ़्टवेयर का उपयोग करते हैं। कार्यशाला के संयोजक प्रो. आशीष सिंह एवं आयोजन सचिव डॉ. अभिनव सिंह हैं।
इस कार्यशाला का विचार छात्र नेतृत्व समिति में लिया गया, जिसमे यह तय किया गया कि एसपीएसएस और आर सॉफ्टवेयर का उपयोग करना सांख्यिकी के शिक्षक द्वारा सबसे अच्छा पढ़ाया जा सकता है। अत: इस कार्यशाला का संचालन सांख्यिकी विभाग के शिक्षक करेंगे जिसमें प्रो. ज्ञान प्रकाश सिंह, प्रो. राजेश सिंह, प्रो. पीयूष कांत राय, डॉ. अभिमन्यु सिंह यादव और डॉ. विकास कुमार शर्मा शामिल होंगे।
कार्यशाला का उद्घाटन प्रभारी प्राध्यापक प्रो. विनोद कुमार मिश्रा ने किया और एसपीएसएस और आर सॉफ्टवेयर और छात्रों के लिए उनके उपयोग पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने प्रो. ज्ञान प्रकाश सिंह का भी स्वागत किया और राजीव गांधी साउथ कैंपस की ओर से एक मोमेंटो और शॉल भेंट किया। प्रो आशीष सिंह ने भी प्रो. ज्ञान प्रकाश सिंह का स्वागत किया और डेटा विश्लेषण भाग में सांख्यिकी के उपयोग और कंप्यूटर के हस्तक्षेप के बारे में बात की। इस कार्यक्रम में 6 दिनों तक लगभग 130 छात्रों द्वारा भाग लिया जाएगा।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!